Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा गुरुवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :23  जून 2022, दिन : गुरुवार 

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके सांसारिक सुखों में वृद्धि लेकर आएगा। ससुराल पक्ष एक के लोगों से मेल मिलाप करना आपके लिए बेहतर रहेगा और आपके मन में अजीब सी बेचैनी बनी रहेगी। आपको किसी विपरीत परिस्थिति में भी धैर्य संयम बनाए रखना बेहतर रहेगा। परिवार का कोई सदस्य आपसे धन उधार मांग सकता है। भौतिक सुख सुविधाओं में भी आज वृद्धि होगी, लेकिन अविवाहित जातकों के जीवन में आपको खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपको किसी अपने के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम भी करना पड़ सकता है। 


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप उच्च शिक्षा प्राप्ति के लिए विदेश जाने की योजना भी बना सकते हैं और कार्यक्षेत्र में आपको मेहनत के अनुसार फल मिलेगा। आपको अपनी कुछ बेकार पड़ी हुई योजनाओं को भी लॉन्च  करना होगा, तभी वह आपको लाभ दिला सकेगी। यदि आपको उधार चाहिए तो आपको आसानी से मिल जाएगा। आपको किसी परिजन पर आंख मूंदकर भरोसा करना नुकसानदायक रहेगा। यदि कोई संबंधित मामला चल रहा है, तो वह आज सुलझ सकता है।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन कार्यक्षेत्र में आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि  लेकर आएगा। आप अपने परिवार के सदस्यों की जरूरतों का पूरा ध्यान रखेंगे और उन्हें समय से पूरा करके देंगे। परिवार के किसी सदस्य को कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है, इसलिए आपको उनके खान-पान के प्रति सचेत रहना होगा, नहीं तो उन्हें कोई परेशानी रहेगी।  प्रत्येक कार्य को आसानी से पूरा करने में सफल रहेंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता मिलती दिख रही है। कार्य क्षेत्र में कोई साथी आपके कार्य का विरोध कर सकता है, जिसके बाद आपके अधिकारी भी आपसे ना खुश रहेंगे।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन व्यापारी वर्ग के लिए अच्छे फल लेकर आएगा। आपके यश व कीर्ति में वृद्धि होगी, क्योंकि आपकी कोई धन संबंधित समस्या समाप्त होगी। यदि आप साझेदारी में किसी व्यापार को कर रहे हैं, तो आपको उसमें अपने साथी की बातों पर विश्वास करना होगा, तभी आप किसी निर्णय पर पहुंचेंगे। आज आप धन का निवेश करने पर विचार विमर्श कर सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य पाकर आपकी काफी सारी समस्याएं हल होंगी


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आप यदि किसी नए व्यवसाय को करेंगे, तो उसके लिए दिन बेहतर रहेगा। कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले में आपको बहुत गहराई से सोच विचार करना होगा, तभी फैसला आपके पक्ष में आता दिख रहा है। आप अपने व्यवहार में  कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला को अपनाकर लोगों को अपना बनाने में कामयाब रहेंगे। कामकाज करने वाले लोगों के लिए दिन बेहतर रहेगा। यदि आप बहुत दिनों से किसी काम के सिलसिले में इधर उधर जा रहे थे, तो वह आपके हाथ लग सकता है। संतान द्वारा किसी ऐसे कार्य को अंजाम दिया जाएगा, जिसके कारण आपको उन पर गर्व होगा।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से कुछ परेशानी भरा रहेगा। यदि आपको कोई आंखों से संबंधित समस्या थी, तो  उसमें आपको डॉक्टरी सलाह लेनी होगी। नौकरी मे आप अपने जूनियर से काम निकलवाने  में कामयाब रहेंगे, जिसके बाद आप कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। इसमें आपको माता-पिता की राय लेना बेहतर रहेगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को अपने साथियों से सावधान रहना होगा।  वह आपके किसी बनते हुए काम में रोड़ा अटकाने की कोशिश कर सकते हैं।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहेगा। आपकी किसी विशेष व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आपके लिए यादगार बनेगी। कार्य क्षेत्र में यदि आपको कोई किसी निवेश संबंधी योजना के बारे में बताएं, तो आपको उसमें निवेश करने से पहले घर के लोगों से बातचीत अवश्य करनी होगी। घर से दूर नौकरी में कार्यरत लोगों को अपनी संतान की याद आएगी, जिसके कारण वह उनसे मिलने आ सकते हैं। जीवनसाथी की तरक्की देखकर  आपका मन प्रसन्न होगा। आपको  किसी अपने के लिए मदद करते प्रसन्नता होगी।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए उत्साह से भरा रहेगा, क्योंकि आप परिवार के सदस्यों के साथ ससुराल पक्ष के यहां किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं। आप मीठी वाणी का प्रयोग करके लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारी आपके कार्यों की सराहना करते नजर आएंगे और वह आपके प्रमोशन भी कर सकते हैं। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे। विदेश में रह रहे किसी परिजन से आपको कोई निराशाजनक सूचना  मिल सकती है।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए चुस्ती फुर्ती भरा रहेगा। बौद्धिक ज्ञान होने के कारण लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे और आप लोगों से वार्तालाप करके भी अपना काम आसानी से निकलवा पाएंगे। आज आपको जो कार्य अत्यधिक प्रिय हो ही करे, बेहतर रहेगा। विद्यार्थियों के उच्च के मार्ग प्रशस्त होगे। जीवनसाथी और आपके बीच ट्यूनिंग कुछ बढ़िया रहेगी और आप एक दूसरे के प्यार में डूबे नजर आएंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के प्यार में डूबे नजर आएंगे। माताजी को कोई स्वास्थ्य समस्या हो सकती है।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आपको भाग्य का साथ मिलने से आप जिस भी कार्य को करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आप जीवन साथी के साथ कुछ भविष्य की योजनाओं पर भी विचार विमर्श करना होगा। आज आपको मजबूरी में कुछ ऐसे खर्चे भी करने पड़ेंगे, जिन्हें आप करना नहीं चाहेंगे। आपकी किसी संपत्ति प्राप्त की अभिलाषा भी पूरी होगी। जो लोग किसी नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें अभी थोड़ा संयम रखना चाहिए। 


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। यदि आपके मन में कुछ समस्या चल रही थी, तो वह  छोड़ देंगे और आपको मानसिक शांति मिलेगी। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए आज एक दम सही समय है, वह अपने साथी को प्रपोज कर सकते हैं। आप अपने कार्य योजनाओं को भी पूरा करेंगे। परिवार का कोई सदस्य आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा, जिसे देखकर आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप चतुराई का प्रयोग करते हुए किसी कार्य को अपने शत्रुओं की नाक के नीचे से पूरा करने में सफल रहेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए उत्तम लाभ दिलाने वाला रहेगा। आप व्यवसाय में जैसा फल चाहेंगे, आपको वैसा ही प्राप्त होगा। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों की यदि अपने अधिकारियों से किसी लड़ाई झगड़े की नौबत आए, तो उनका चुप रहना बेहतर रहेगा।  आप अपने शरीर के ऊर्जावान होने के कारण प्रत्येक कार्य को करने के लिए तत्पर रहेंगे। आपका कोई कानूनी कार्य भी आपको मन मुताबिक लाभ दे सकता है। व्यवसायिक क्षेत्र में  आप अच्छी प्रगति करेंगे, जिससे आपका और आपके परिवार के सदस्यों का मन प्रसन्न रहेगा।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


23 का अंक देखने पर ॐ का आभास देता है। जो कि भारतीय परंपरा में शुभ प्रतीक है। आप बेहद भाग्यशाली हैं कि आपका जन्म 23 को हुआ है। 23 का अंक आपस में मिलकर 5 होता है। जबकि 5 का अंक बुध ग्रह का प्रतिनिधि करता है। ऐसे व्यक्ति अधिकांशत: मितभाषी होते हैं। कवि, कलाकार, तथा अनेक विद्याओं के जानकार होते हैं।

 

आपमें किसी भी प्रकार का परिवर्तन करना मुश्किल है। अर्थात अगर आप अच्छे स्वभाव के व्यक्ति हैं तो आपको कोई भी बुरी संगत बिगाड़ नहीं सकती। अगर आप खराब आचरण के हैं तो दुनिया की कोई भी ताकत आपको सुधार नहीं सकती। लेकिन सामान्यत: 23 तारीख को पैदा हुए व्यक्ति सौम्य स्वभाव के ही होते हैं। आपमें गजब की आकर्षण शक्ति होती है। आपमें लोगों को सहज अपना बना लेने का विशेष गुण होता है। अनजान व्यक्ति की मदद के लिए भी आप सदैव तैयार रहते हैं।


शुभ दिनांक : 1, 5, 7, 14, 23

 

शुभ अंक : 1, 2, 3, 5, 9, 32, 41, 50


शुभ वर्ष : 2030, 2032, 2034, 2050, 2059, 2052

 

ईष्टदेव : देवी महालक्ष्मी, गणेशजी, मां अम्बे।


शुभ रंग : हरा, गुलाबी जामुनी, क्रीम

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


वर्ष आपके लिए सफलताओं भरा रहेगा। अभी तक आ रही परेशानियां भी इस वर्ष दूर होती नजर आएंगी। परिवारिक प्रसन्नता रहेगी। संतान पक्ष से खुशखबर आ सकती है। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए यह वर्ष निश्चय ही सफलताओं भरा रहेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुर वातावरण रहेगा। अविवाहित भी विवाह में बंधने को तैयार रहें।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top