Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा सोमवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :20 जून 2022, दिन : सोमवार 

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि वाले आज अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। आय में वृद्धि संभव है। आपके पास नए अधिग्रहण होंगे जो आपकी सामाजिक स्थिति में सुधार करेंगे और आपकी संतुष्टि को बढ़ाएंगे। महिलाएं आज घर के काम में अधिक बिजी रहेगी। परिजनों से शुभ समाचार प्राप्त होंगे। रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंधों में सुधार होगा।आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि के लोग कार्यस्थल पर नवीन समीकरणों के चलते पूरे समय व्यस्त रहेंगे। कुछ रुकी हुई परियोजनाएं अब प्रगति करेंगी। नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन मिल सकता है तथा इच्छित स्थान पर स्थानांतरण भी संभव है। कार्यक्षेत्र में सहयोगियों के साथ काम करते समय विशेष सावधानी बरतनी होगी।भाग्य आज 80 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि के लोग आज सरकार से किसी भी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तरीके से लाभ प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप समय पर अवसर का पूर्ण रूप से उपयोग कर लेते हैं, तो आपका व्यावसायिक जीवन आपको भविष्य में अत्यधिक लाभ प्रदान कर सकता है। हेल्दी विकल्पों को चुनने से आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा।भाग्य आज 86 प्रतिशत तक आपके साथ है। पीली वस्तु का दान करें।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि वालों के लिए भाग्यशाली अवधि नहीं है। पारिवारिक-जीवन में भी भाई बहनों से विवाद के कारण अस्थिरता हो सकती है। प्रेम संबंध यथावत रहेंगे। समर्पित परिश्रम से यदि आप वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं तो आपको आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो सकता है। खानपान पर विशेष ध्यान दें, इससे आपकी सेहत ठीक रहेगी।आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि के लोगों का आत्मविश्वास और साहस चरम पर रहेगा। राजनीति या सामाजिक कार्यों से जुड़े लोग कई बैठकों आदि में भाग लेंगे। आपको सम्मान मिलेगा और कुछ नई जिम्मेदारी भी मिल सकती हैं। आप जटिल समस्याओं का समाधान पाएंगे। परिवार के छोटे सदस्य आपकी मदद को आगे आएंगे।आज भाग्य 84% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि वाले एक नई असोसिएशन या साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। आप व्यावसायिक परियोजनाओं के प्रति उत्साहित और आश्वस्त हैं अत: आप भविष्य में पूर्ण सफलता प्राप्त कर पाएंगे। यदि कोई कानूनी मामला लंबित है तो अदालती मामलों में सफलता का संकेत मिलेगा। व्यापारी वर्ग ग्राहकों से पैसे को लेकर वाद-विवाद करने से बचें।भाग्य आज 76 % आपका साथ देगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि के लोगों के लिए व्यावसायिक संदर्भ में नए व्यापार संबंधों और सौदों को अंतिम रूप देने के लिए के लिए यह एक अनुकूल अवधि है। कार्य संबंधी यात्राएं और सहयोग आने वाले महीनों में सकारात्मक परिणाम देंगे। प्रेमिका को किसी रोमांटिक स्थान की सैर करवा सकते हैं। आप में से कुछ लोग महत्वपूर्ण व्यक्तियों से संपर्क स्थापित कर अधिक प्रभावशाली बन जाएंगे।भाग्य आज 72 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि के लोगों को व्यावसायिक क्षेत्र में आज बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे। प्रभावशाली लोगों से संपर्क लाभकारी रहेंगे। व्यवसायियों को साझेदारी या एसोसिएशन के माध्यम से अच्छा लाभ मिल सकता है। अधिकारी कार्य को देखकर प्रशंसा करेंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी।भाग्य आज 90 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि वालों के लिए आज मिश्रित परिणाम संभव हैं लेकिन वे आपके पक्ष में रहेंगे। अनुत्पादक गतिविधियों में अपना समय और ऊर्जा बर्बाद न करें। अपने निर्णयों पर उचित ध्यान दें। लोभ में आकर कोई गैरकानूनी काम बिल्कुल न करें। यदि आप कोई निवेश करना चाहते हैं तो विशेषज्ञों से मार्गदर्शन लेना उचित रहेगा।आपका भाग्य आज 82 प्रतिशत रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि वालों के लिए व्यावसायिक सन्दर्भ में व्यापार संबंधों और सौदों में तरक्की करने के लिए एक अनुकूल अवधि है। कार्य संबंधी यात्राएं और सहयोग आने वाले महीनों में सकारात्मक परिणाम देंगे। नौकरीपेशा लोगों की आय में वृद्धि होने के योग बन रहे है। आप में से कुछ लोग प्रभावशाली व्यक्तियों से संबंध स्थापित कर सकते हैं। आप प्रेम संबंधों के मामले में भाग्यशाली रहेंगे।आज भाग्य 70 % आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि वालों को जीवनसाथी या सहयोगियों का साथ आधे-अधूरे मन से मिलेगा। इसके कारण आप किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाएंगे। यह स्थिति आपको मानसिक उलझन और तनाव में डालेगी। वर्तमान परिस्थितियों की वजह से व्यावसायिक गतिविधियां कमजोर रहेंगी। इस बात का भी ध्यान रखें कि आप मजबूर हैं या परेशान हैं इसका भान भी किसी को न होने दें।भाग्य आज 79 % आपका साथ देगा। गणेशजी की पूजा-आराधना करें।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि वालों के लिए आज का दिन आप में से कुछ के लिए काफी विवादास्पद साबित हो सकता है। आपको अपने वरिष्ठों की उपेक्षा का सामना करना पड़ेगा, और आपके सहयोगी आपकी कमजोरियों को भुनाने और खेल बिगाड़ने का काम करेंगे। कारोबारियों को बड़े निवेश से बचने की जरूरत है।भाग्य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


सोमवार 20 जून को चंद्रमा का संचार दिन भर कुंभ राशि में होगा और रात में चद्रमा मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे। मीन राशि में गुरु के साथ चंद्रमा का शुभ संयोग बनेगा। चंद्रमा के संचार और अन्य ग्रहों की स्थिति से आपके लिए आज का दिन कैसा रहेगा।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top