Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा बुद्धवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :13  अप्रैल 2022, दिन : बुद्धवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपकी महत्वकाक्षाओं की पूर्ति का दिन रहेगा। आज आपके मन में घूमने फिरने की इच्छा आएगी जिसके कारण आप यात्रा पर जा सकते हैं,जो आपके लिए लाभप्रद रहेगी लेकिन सायंकाल के समय आपको व्यवसाय की नई योजनाओं से लाभ मिलेगा और अतिथि आगमन होने से आपका धन खर्च बढ़ सकता है,लेकिन फिर भी आपको घबराना नहीं है। यदि कोई वाद विवाद लंबे समय से चला आ रहा है,तो उसे समाप्त होगा और उसमें आपको जीत मिलेगी। विद्यार्थियों को शिक्षा में कुछ नया सीखने को मिलेगा,जिसके लिए आप उत्साहित रहेंगे।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। दांपत्य जीवन में सरसता बनी रहेगी,जिसे देखकर आप प्रसन्न रहेंगे,लेकिन आप अपने कार्यक्षेत्र में चतुर बुद्धि से शत्रुओं को आसानी से मात दे पाएंगे,जिसे देखकर आपके साथी भी हैरान होंगे। कार्यक्षेत्र में यदि आज कोई तनाव की स्थिति हो,तो भी आपको रिलैक्स रहकर ही समस्याओं का हल निकालना होगा। समाज में आपके द्वारा किए गए कार्य के लिए आपको सम्मानित किया जा सकता है। घर गृहस्थी के उपयोग के लिए आज आप कोई नई वस्तु खरीद सकते हैं। आप अपने घर की रंगाई पुताई आदि पर भी करा सकते है।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए राजनीतिक दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। आपको कुछ जनसभाएं भी करने का मौका मिलेगा,जिससे आपके मित्रों की संख्या में इजाफा होगा।आप कुछ समय धार्मिक कार्यक्रम में व्यतीत करेंगे,जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। संतान द्वारा ऐसे कार्य को अंजाम दिया जाएगा,जिससे आपके कुल का नाम रोशन होगा और आपकी पसंद का ठिकाना नहीं रहेगा और संतान के प्रति आपका विश्वास और गहरा होगा। रात्रि के समय आपको किसी परिजन से बातचीत करते समय ध्यान देना होगा कि आप उन्हें अपने मन की बाते ना बताएं,नहीं तो वह उनका फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेंगे,जो लोग नौकरी में कार्यरत हैं,वह किसी छोटे-मोटे व्यवसाय को करने की सोच रहे हैं,तो उनकी इस योजनाओं को बल मिलेगा।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा।  आप अपने पिछले रुके हुए कार्यों को पूरा करने के लिए पूरा जोश दिखाएंगे,लेकिन फिर वह जोश ठंडा हो जाएगा और आप अपने कार्य को पूरा नहीं कर पाएंगे,इसलिए आपको उन कार्य को पूरा करने के लिए किसी पर डिपेंड नहीं होना है। जीवनसाथी से आप अपने व्यापार की कुछ समस्याओं को साझा करेंगे,जिसमें वह आपका पूरा सहयोग देंगे। आपको अत्यधिक श्रम के कारण सायंकाल के समय थकान का अनुभव होगा। नौकरी से जुड़े जातकों को तरक्की  मिल सकती है। यदि परिवार में भी कोई कलह लंबे समय से पैर पसारे हुए थी,तो आज वह समाप्त होगी।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। नौकरी में कार्यरत लोगों को पदोन्नति प्राप्त हो सकती है,लेकिन जो लोग लंबे समय से कार्य ढूंढ रहे हैं, उन्हें अभी कुछ समय और परिश्रम करना होगा,उसके बाद ही उन्हें सफलता मिल पाएगी। विद्यार्थियों को अपनी परीक्षा से संबंधित सभी बातों को ध्यान पूर्वक सुनना होगा, नहीं तो उनसे कोई गलती हो सकती है। समाज में आपकी स्वच्छ छवि का निर्माण होगा। यदि आप अपने धन को आज किसी के कहने में आकर निवेश करेंगे,तो वह आपको गलत सलाह दे सकते हैं,इसलिए आपको सावधान रहना होगा। माता पिता की सेवा में आप आपको समय व्यतीत करेंगे,जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है। घर में आपके उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी,लेकिन परिवार में सभी सदस्य आपकी बात मानते नजर आएंगे, जिसे देखकर आपको प्रसन्नता होगी। आप किसी भूमि,वाहन,मकान आदि की भी खरीदारी कर सकते हैं। सायंकाल से लेकर रात्रि तक आपका पुराने मित्रों के मिलने से मन प्रसन्न रहेगा और आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक आयोजन में भी सम्मिलित होंगे। कार्यक्षेत्र में आज आपको मन मुताबिक कार्य न मिलने के कारण आपका मन थोड़ा परेशान रहेगा,लेकिन फिर भी आप मुख से प्रसन्न नजर आएंगे।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके सुख भोग के साधनों में वृद्धि का दिन रहेगा। आपके कुछ ऐसे कार्य होंगे,जिनको आपको ढूंढ ढूंढ कर पूरा करना होगा,नहीं तो बाद में वह आपके लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं। आप अपने मित्रों के साथ किसी कहीं घूमने फिरने की योजना बना सकते हैं,जहां आपको अपनी मूल्यवान वस्तुओं के प्रति सावधान रहना होगा,नहीं तो चोरी होने का भय बना हुआ है। आप संतान के भविष्य से संबंधित कुछ समस्याओं को अपने जीवनसाथी के सामने रखेंगे और दोनों मिलकर उनका समाधान खोजेंगे।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपका परोपकार के कार्य में व्यतीत होगा। आप धार्मिक आयोजनों व दान पुण्य  के कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे,जिससे आपकी ख्याति चारों ओर फैलेगी। ऑफिस में कार्यरत लोगों के अधिकारों में वृद्धि होने से उनके साथियों का मूड खराब हो सकता है। सायंकाल के समय आप अपने घर हवन,पूजा पाठ,कीर्तन आदि करवा सकते हैं। आपको दूसरों की मदद करने से आत्म संतुष्टि प्राप्त होगी। आपको अपने भाइयों से चल रहे मनमुटाव को समाप्त करके उन्हें गले लगाना होगा, तभी वह समय पर आपकी मदद कर पाएंगे।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा। आपको अपने परिवार में अशांति के माहौल को देखकर तनाव रहेगा,जिसके कारण आप अपने किसी परिजन से सलाह मशवरा भी कर सकते हैं। यदि किसी की मदद करने का मौका मिले,तो उसमें बहुत अधिक आगे ना बढे,नहीं तो लोगों इसे आपका स्वार्थ समझेंगे। आप अपने कार्य क्षेत्र में आ रही समस्याओं को भी धैर्य रखकर निपटाएंगे,तो उसमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को कोई बेहतर लाभ का अवसर मिल सकता है। संतान को आप किसी परीक्षा में भाग दिलाने के लिए व्यस्त रहेंगे,जिसके कारण आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए भी समय नहीं निकाल पाएंगे।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके चारों ओर का वातावरण सुखमय रहेगा और आप अपने किसी महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करने के लिए पूरी मेहनत करेंगे। परिवार में यदि किसी के विवाह में बाधा आ रही थी,तो आज वह भी किसी परिजन के मदद से समाप्त होगी,लेकिन आपकी संतान या पत्नी के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट के कारण परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। यदि आपका कोई संपत्ति का सौदा लंबे समय से लटका हुआ था,तो वह फाइनल हो सकता है। आपको दोस्तों की किसी भी स्कीम का हिस्सा बनने से बचना होगा,नहीं तो आपको जोखिम उठाना पड़ सकता है। यदि आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी में है,तो उसमें वाहन सावधानी से चलाना होगा।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। व्यापार कर रहे लोगों के हाथ बड़ी मात्रा में धन लग सकता है,जिसके कारण  उनकी अपनी आर्थिक स्थिति के प्रति चिंता समाप्त होगी,लेकिन यदि जीवनसाथी से आज कुछ कहासुनी हो,तो उसको आपस में ही सुलझा लेना बेहतर रहेगा। सायंकाल के समय आप अपने मित्रों के साथ घूमने-फिरने जा सकते हैं। यदि व्यापार में साथियों से कुछ गलतिया हो,तो आपको उन्हे नजरअंदाज करना होगा,तभी आप अपना काम उनसे निकलवा पाएंगे। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा,क्योंकि संतान पक्ष की ओर से आपको कोई हर्षवर्धक समाचार सुनने को मिल सकता है,जिसके कारण आपका पूरा दिन मंगलमय रहेगा। कार्य क्षेत्र में आपकी मान व प्रतिष्ठा बढ़ेगी और आपके दिए गए सुझावों का स्वागत होगा,लेकिन जो युवा अभी अपने कैरियर की शुरुआत करने जा रहे हैं,उन्हें अपने शत्रुओं से थोड़ा सावधान रहना होगा। आज आपको किसी नए कार्य को करने में भी कोई हिचक नहीं करनी है व उसे अंजाम तक पहुंचाना होगा। सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों के अपने साथियों की बातों में आकर किसी नए काम में हाथ डालने से बचना होगा।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 13 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 4 होगा। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति जिद्दी, कुशाग्र बुद्धि वाले, साहसी होते हैं। आपका जीवन संघर्षशील होता है। इनमें अभिमान भी होता है।


ऐसे व्यक्ति को जीवन में अनेक परिवर्तनों का सामना करना पड़ता है। जैसे तेज स्पीड से आती गाड़ी को अचानक ब्रेक लग जाए ऐसा उनका भाग्य होगा। लेकिन यह भी निश्चित है कि इस अंक वाले अधिकांश लोग कुलदीपक होते हैं। ये लोग दिल के कोमल होते हैं किन्तु बाहर से कठोर दिखाई पड़ते हैं। इनकी नेतृत्त्व क्षमता के लोग कायल होते हैं।


शुभ दिनांक : 4, 8, 13, 22, 26, 31,

 

शुभ अंक : 4, 8,18, 22, 45, 57,


शुभ वर्ष : 2031, 2040, 2060

 

ईष्टदेव : श्री गणेश, श्री हनुमान

 

शुभ रंग : नीला, काला, भूरा

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


मान-सम्मान में वृद्धि होगी, वहीं मित्र वर्ग का सहयोग मिलेगा। नवीन व्यापार की योजना प्रभावी होने तक गुप्त ही रखें। यह वर्ष पिछले वर्ष के दुष्प्रभावों को दूर करने में सक्षम है। आपको सजग रहकर कार्य करना होगा। शत्रु पक्ष पर प्रभावपूर्ण सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा प्रयास करें तो उन्नति के चांस भी है। विवाह के मामलों में आश्चर्यजनक परिणाम आ सकते हैं। परिवारिक मामलों में सहयोग के द्वारा सफलता मिलेगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top