फसल में लगी आग को बुझाने में वृद्ध किसान जिंदा जला, दर्दनाक मौत

0
खलिहान पर जमा थी राई की पकी फसल, संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर

जिले के महाराजपुर थाना क्षेत्र के नर्वल में आग की चपेट में आकर 65 वर्षीय किसान की दर्दनाक मौत हो गई।बुजुर्ग किसान सुबह खेत गए हुए थे। खलिहान में दूसरे की राई की कटी पकी फसल का ढ़ेर लगा था, इसी दौरान अचानक राई के ढ़ेर में आग लग गई। जो विकराल होती चली गई। आग की तेजी से फैलती लपटें देख कर बुजुर्ग किसान अकेले ही बुझाने में जुट गए। चपेट में आकर पूरी तरह जल चुके बुजुर्ग ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। ग्रामीणों ने दमकल की मदद से आग पर काबू पाया।एसडीएम नर्वल व तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली।पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

नर्वल के मजरा रमसलवा में खलिहान पर गांव के ही सुशील कुमार यादव की राई की पकी फसल का ढ़ेर लगा हुआ था।गुरुवार सुबह लगभग दस बजे संदिग्ध परिस्थितियों में फसल के ढ़ेर पर आग लग गई। बगल में ही रमसलवा निवासी लगभग 65 वर्षीय श्रीकृष्ण यादव अपने खेत पर मौजूद थे।

आग की लपटें धीरे-धीरे विकराल होती जा रही थी। श्रीकृष्ण की नजर जैसे ही आग की लपटों पर पड़ी तो वो अकेले ही बुझाने में जुट गए।इसी दौरान आग की चपेट में आकर श्रीकृष्ण पूरी तरह जल गए।आग की लपटें देख जब तक ग्रामीण आते श्रीकृष्ण ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।ग्रामीण कड़ी मसक्कत के बाद आग बुझा पाए।दमकल की एक गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में ग्रामीणों की मदद की।एसडीएम नर्वल अमित कुमार व तहसीलदार संजय सिंह ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली।नर्वल इंस्पेक्टर जेके शर्मा ने बताया कि आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया।अनुमान लगाया जा रहा है कि बीड़ी पीकर किसी ने आसपास डाल दिया और उसी की चिंगारी से आग धीरे - धीरे विकराल हो गई।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top