Lucknow News : मारवाड़ी युवा मंच के नि:शुल्क कैंसर शिविर में 390 मरीजों की जांच व 20 यूनिट रक्तदान

श्री महावीर जयंती एवं बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जयंती पर किया आयोजित




प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


श्री महावीर जयंती एवं बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जयंती के उपलक्ष में शुक्रवार को मारवाड़ी युवा मंच लखनऊ शाखा ने मोती नगर स्थित महाराजा अग्रसेन स्कूल में नि:शुल्क कैंसर जांच एवं रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इसमें मेदांता हॉस्पिटल ने 120 मरीज, संजय गांधी पीजीआई अस्पताल ने 28 में से 20 रक्तदान, निमिषा डेंटल एंड मैक्सिलोफेशियल सेंटर ने 80 मरीज, हरभज रामकृपा देवी ट्रस्ट अस्पताल ने 115 मरीज तथा अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच कैंसर वैन द्वारा 75 मरीजों की जांचें की गई।




मुख्य अतिथि महापौर संयुक्ता भाटिया ने मारवाड़ी युवा मंच से जुड़े पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि युवाओं को इसी तरह स्वास्थ्य, शिक्षा, पर्यावरण, स्वच्छता आदि क्षेत्रों में आगे आकर कार्य करना चाहिए। विशिष्ट अतिथि उपसभापति नगर निगम रजनीश गुप्ता ने युवा मंच के कार्यकर्ताओं को यथासंभव सहयोग करने का आश्वासन दिया। संचालन सचिन कंछल ने किया।




इस अवसर पर सुधीर हलवासिया, चेयरमैन नीरज अग्रवाल, प्रकाश सिंघल, प्रवीण अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, जितेंद्र जिंदल के साथ डा. सुयश अग्रवाल, गौरव गोयल, रवि अग्रवाल, सिद्धार्थ गुप्ता आदि उपस्थित रहे। 




कैंसर से सावधानी पुस्तक का विमोचन


अंत में मंच के प्रदेश अध्यक्ष अनुराग अग्रवाल ने कैंसर से सावधानी पुस्तक का विमोचन किया। युवा मंच के चेयरमैन नीरज अग्रवाल ने बताया कि लखनऊ के बाद कैंसर जांच वैन का अगला पड़ाव 16 अप्रैल को बहराइच 17 को नानपारा 19 को देवरिया 21 को आजमगढ़ 22 को वाराणसी तथा 23 अप्रैल को सोनभद्र में शिविर आयोजित किए जाएंगे।

Post a Comment

0 Comments