Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा गुरुवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :03  मार्च 2022, दिन : गुरुवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आप अपनी व्यवसाय की कुछ नई योजनाओं को बनाने में व्यतीत करेंगे, जिनसे भविष्य में आपको लाभ भी अवश्य मिलेगा और आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और मित्रों के सहयोग से आज आप अपने लंबे समय से रुके हुए कार्य को पूरा करके प्रसन्न होंगे, लेकिन आपकी इस तरक्की को देखकर आपके कुछ शत्रु आपसे ईष्या करेंगे, जिनसे आपको सावधान रहना होगा, नहीं तो वह आपके बनते हुए कमों में रोड़ा अटका सकते हैं। आज आप अपने कार्यक्षेत्र में भी कुछ बदलाव करने की सोच सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेंगी।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आज आपको अपने साझेदारी में चल रहे व्यवसाय से मन मुताबिक लाभ मिलेगा व पार्टनर के ऊपर भी आपका भरोसा और गहरा होगा, लेकिन प्रेम जीवन जी रहे लोगों में आज कोई तनाव उत्पन्न हो सकता है, इसलिए आज आपको अपने जीवनसाथी से बातचीत करते समय उनकी बातों को सुनना होगा। सायंकाल के समय आपको चोट आदि लगने की संभावना बनती दिख रही है, इसलिए यदि किसी यात्रा पर जाना पड़े, तो उसे स्थगित कर दें। रोजगार की दिशा में जो लोग इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें आज कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है, जिसके कारण वह प्रसन्न रहेंगे।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा, क्योंकि आपको नौकरी में आपका कोई शत्रु फसाने की कोशिश करेगा और उसके कहने में आकर आप अपने अधिकारियों से किसी वाद विवाद में पड़ सकते हैं, जो आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। यदि आपका कोई कानूनी कार्य लंबे समय से चल रहा है, तो उसमें भी आज फैसला आपके लिए निराशा दिलाने वाला रहेगा। आज आपको अपनी संतान की संगति की ओर ध्यान देना होगा, नहीं तो वह किसी गलत संगति की ओर अग्रसर हो सकते हैं। सायंकाल के समय यदि आज आपके आस पड़ोस में कोई वाद विवाद हो, तो आपको उसमें चुप रहना बेहतर रहेगा।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा, क्योंकि आज आपकी संतान के विवाह की बात पक्की हो सकती है, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे और परिवार में भी त्योहार जैसा माहौल रहेगा। आज आपको अपने घर में रहकर सुख शांति का अनुभव महसूस करेंगे, लेकिन आज आप अपनी डूबी हुई रकम को वापस लाने के लिए कुछ प्रयास करेंगे, जिसमे कामयाब भी रहेंगे। विद्यार्थी यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लेने की सोच रहे हैं, तो वह आवेदन कर सकते हैं, उसके लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। आज आपको व्यवसाय के लिए भी कुछ यात्राएं करनी पड़ सकती हैं।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन आप कुछ बड़े-बड़े कार्य को करने में व्यतीत करेंगे। आज आपके आत्म सम्मान में भी वृद्धि होगी। आज आप अपने व्यापार की किसी बड़ी डील को फाइनल करने में लगे रहेंगे, जिसे आप सायंकाल के समय फाइनल कर सकते हैं, जो लोग अपने धन का निवेश करना चाहते है वह शेयर बाजार अथवा म्यूचल फंड आदि में निवेश कर सकते हैं, जो उनके लिए लाभदायक रहेगा, लेकिन आज आप अपनी संतान के बढ़ते हुए खर्चों से थोड़ा परेशान रहेंगे, जिन पर आपको लगाम लगानी होगी, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। जीवनसाथी से भी आज आप अपने मन की कुछ बातों को साझा करेंगे और उनका समाधान भी आपको आसानी से मिल जाएगा।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है, इसलिए आपको किसी भी कार्य को जल्दबाजी में करने से बचना होगा। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद चल रहा है, तो उसमें भी आज कुछ अड़चन नहीं आ सकती हैं, जिनको दूर करने के लिए आप अपने किसी परिजन से मदद भी ले सकते हैं। छोटे व्यापारियों को आज व्यापार में मन मुताबिक लाभ मिलने के कारण वह प्रसन्न रहेंगे, लेकिन वह अपने दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए भी कुछ धन व्यय करेंगे, इसमें आपको अपनी आय को ध्यान में रखकर ही व्यय करना बेहतर रहेगा।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। नौकरी से जुड़े जातकों को अत्यधिक कार्यभार सौंपा जा सकता है, जिसके कारण आप परेशान तो होंगे, लेकिन वह अपने जूनियर्स की मदद से उसे समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे। आज आपको परिवार के किसी सदस्य की समस्या का समाधान भी आसानी से मिल सकता है। आपको संतान पक्ष की ओर से कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है, जिसके बाद आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा व धैर्य से ही इस मामले को सुलझाना होगा। आज आपके कुछ मित्र आपके कार्य में रोड़ा अटकाने की कोशिश कर सकते हैं, जिन्हें आपको पहचानना होगा क्योंकि वह मित्र के रूप में आपके शत्रु होंगे।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov



आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। आपको घर व बाहर सभी का पूरा साथ मिलेगा, जिसके कारण आप अपने सभी कार्यों को आसानी से पूरा कर पाएंगे, लेकिन आज आप अपने किसी महत्वपूर्ण निर्णय को लेने के लिए परेशान रहेंगे, जिसमें आपको अपने भाइयों व अपने माता-पिता से सलाह अवश्य करना होगा। आपके सामने लाभ के कई अवसर आएंगे, लेकिन आप यदि उन पर पहचान कर अमल करेंगे, तभी आप लाभ उठा सकेंगे। आज आपका व्यवसाय ठीक चलेगा, लेकिन आप कुछ अपने बहके हुए साथियों के बहकावे में आकर किसी गलत निर्णय को ले सकते हैं।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए कुछ मुश्किलों भरा रहेगा, क्योंकि आपका पहले कभी जल्दबाजी में लिया गया निर्णय आज आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है, जिसके कारण आपको अपने परिवार के सदस्यों से खरी खोटी सुनने को मिल सकती है। आज आपको किसी भी विवाद में पड़ने से रुकना होगा, नहीं तो वह बाद में आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। आज आपकी भागदौड़ अधिक रहेगी, जिसके कारण सायंकाल के समय आपको अत्यधिक थकान के कारण सिर दर्द बुखार आदि जैसी समस्याएं हो सकती हैं। नौकरी से जुड़े जातकों को आज अपने अधिकारियों से बातचीत करते समय तोलमोल करना बेहतर रहेगा।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि का दिन रहेगा। आज आपको किसी भी बड़े काम को हाथ में लेने से बचना होगा, नहीं तो वह आपके लिए परेशानी का सौदा हो सकता है। आज आपको किसी भी तरह की मुश्किल में आपके मित्र आपका पूरा साथ देंगे, इससे सबका विश्वास और बढ़ेगा। यदि आप किसी नए कार्य को करने की सोच रहे हैं, तो उसमें कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा। आज आप अपने लंबे समय से रुके हुए कार्य को पूरा करने के लिए प्रयासरत रहेंगे और उसे पूरा करके ही दम लेंगे। आज आप अपने किसी पारिवारिक स्वभाव के सदस्य के स्वभाव के कारण थोड़ा परेशान रहेंगे।

कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए खुशी से भरा रहेगा। नौकरी से जुड़े जातकों को आज कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे, जो लोग आज अपने काम को किसी प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते हैं, तो दिल खोलकर निवेश करें, क्योंकि वह भविष्य में उनको भरपूर लाभ दे सकती है, लेकिन आज आपको अपने साझेदारी में चल रहे व्यवसाय की ओर ध्यान देना होगा, क्योंकि उनके पार्टनर को धोखा देने की कोशिश कर सकते हैं। आज आपको अपने किसी भी निर्णय लेने से बचना होगा, नहीं तो बाद में पछताना पड़ सकता है। सायंकाल के समय आज आप अपने किसी जरूरी कार्य के लिए छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आज आप अपनी आय में वृद्धि के कारणों को ढूंढने में व्यस्त रहेंगे, जिसके कारण आप अपने कुछ जरूरी कार्य को भी आगे के लिए टलवा सकते हैं। व्यापार कर रहे लोगों को आज अपने व्यवसाय को करना भी लाभदायक रहेगा। आज आपकी मधुर वाणी से आपके घर व बाहर दोनों ही जगह के लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे व आपसे मित्रता रखने की चेष्टा करेंगे। आज आप अपने मित्रों के साथ किसी पिकनिक पर भी जा सकते हैं,  जिसमें आपके कुछ पुराने मित्र भी आमंत्रित किए जा सकते हैं, जिनसे मिलकर आपको प्रसन्नता होगी।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


अंक ज्योतिष के अनुसार आपका मूलांक 3 आता है। यह बृहस्पति का प्रतिनिधि अंक है। ऐसे व्यक्ति निष्कपट, दयालु एवं उच्च तार्किक क्षमता वाले होते हैं। आप दार्शनिक स्वभाव के होने के बावजूद एक विशेष प्रकार की स्फूर्ति रखते हैं। आपकी शिक्षा के क्षेत्र में पकड़ मजबूत होगी। आप एक सामाजिक प्राणी हैं। आप सदैव परिपूर्णता या कहें कि परफेक्शन की तलाश में रहते हैं यही वजह है कि अकसर अव्यवस्थाओं के कारण तनाव में रहते हैं। अनुशासनप्रिय होने के कारण कभी-कभी आप तानाशाह भी बन जाते हैं।

 

शुभ दिनांक : 3, 12, 21, 30

 

शुभ अंक : 1, 3, 6,7, 9,


शुभ वर्ष : 2028, 2030, 2031, 2034, 2043, 2049, 2052

 

ईष्टदेव : देवी सरस्वती, देवगुरु बृहस्पति, भगवान विष्णु


शुभ रंग : पीला , सुनहरा और गुलाबी

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


घर या परिवार में शुभ कार्य होंगे। मित्र वर्ग का सहयोग सुखद रहेगा। शत्रु वर्ग प्रभावहीन होंगे। महत्वपूर्ण कार्य से यात्रा के योग भी है। वर्ष आपके लिए अत्यंत सुखद है। किसी विशेष परीक्षा में सफलता मिल सकती है। नौकरी पेशा के लिए प्रतिभा के बल पर उत्तम सफलता का है। नवीन व्यापार की योजना भी बन सकती है। दांपत्य जीवन में सुखद स्थिति रहेगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top