Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा सोमवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :28  फरवरी 2022, दिन : सोमवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। व्यवसाय कर रहे लोग यदि अपने पिताजी की सलाह पर चलेंगे, तो वह  वह लाभ अवश्य कमाएंगे। माता जी के स्वास्थ्य में अकस्मात गिरावट के कारण आपको परेशानी होगी और आप अपने कुछ  जरूरी कार्यों की ओर भी ध्यान नहीं देंगे। आपके अंदर जो बोलने की कला है, वह आपको मान सम्मान दिलवाएगी, इसलिए उसमें मधुरता बनाए रखें। विद्यार्थियों को परीक्षा में कमजोर विषयों पर पकड़ बनाकर मेहनत करनी होगी, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे, जो लोग किसी नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें अभी कुछ समय और परेशानी का सामना करना पड़ेगा।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। कार्यक्षेत्र में भी आपको आशातीत सफलता मिलने के योग बनते दिख रहे हैं। आपको अपनी संतान से किए हुए वादों को पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती है। आप उन्हें कहीं पिकनिक पर भी लेकर जा सकते हैं। सायंकाल के समय आप किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित होंगे। आपको आज अपने भविष्य में लिए गए किसी निर्णय के लिए पछतावा होगा, जिसके लिए आपको माफी मांगनी पड़ सकती है। नौकरी के लिए इधर उधर भटक रहे लोग यदि किसी नए व्यवसाय को शुरू करेंगे, तो यह उनके लिए बेहतर रहेगा।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण निर्णयों को लेने के लिए रहेगा, इसलिए आपको किसी भी कोर्ट-कचहरी के मामले को नजरअंदाज नहीं करना है, नहीं तो वह आपका कोई भारी नुकसान करवा सकता है। यदि  कोई विपरीत स्थिति उत्पन्न हो, तो आपको उसमें  धैर्य बनाकर रखना होगा। आज आपको आपका उधार दिया हुआ धन वापस मिल सकता है जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। संतान से यदि आपने कुछ उम्मीद की थी, तो  वह आपकी उम्मीदों पर खरे उतरेंगे, साझेदारी में चल रहे व्यवसाय से आपको मन मुताबिक लाभ भी मिलेगा और अपने पार्टनर के ऊपर विश्वास और गहरा होगा।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। नौकरी से जुड़े जातकों को प्रमोशन, वेतन वृद्धि जैसी कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी, लेकिन सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को अपने कार्य की ओर ध्यान देना होगा, नहीं तो उनसे कोई बहुत बड़ी गलती हो सकती है। आपके सामने व्यापार में  कुछ चुनौतियां आएंगी। आप अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करके ही बाहर निकल सकेंगे। आपको यदि किसी की मदद करने का मौका मिले, तो अवश्य करें, लेकिन ध्यान रहे, आपकी ज्यादा दखलंदाजी से लोग इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। नौकरी से जुड़े जातकों को अपने कुछ गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना होगा। आपका अपना कोई करीबी आपको  धोखा दे सकता है। आपकी अपने मित्र अथवा किसी परिजन से मुलाकात होगी, जिसके कारण आपके कुछ पुराने गिले-शिकवे भी दूर होंगे। ससुराल पक्ष से साले व बहनोई से आपको लेनदेन करने से बचना होगा, नहीं तो वह आपके रिश्तो में दरार पैदा करवा सकता है। आपको व्यापार में मन मुताबिक लाभ मिलने के कारण आप प्रसन्न रहेंगे, जिसके कारण आप अपने ऊपर कुछ धन भी व्यय करेंगे।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है, जो लोग विदेशी कंपनियों से व्यापार करते हैं, उनको आज कुछ नई योजनाओं का पता चलेगा और वह उसमें अपना धन भी लगाएंगे। जीवनसाथी और संतान पक्ष की ओर से आपको  कोई सुखद सूचना सुनने को मिलेगी।  आपको अपने मन में चल रही कुछ परेशानियों को अपने पिताजी से साझा करना होगा, नहीं तो आप परेशान रहेंगे और किसी गलत फैसले को भी ले सकते हैं। बहन के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो वह किसी परिचित की मदद से दूर होगी। आपको सामाजिक कार्यक्रमों में सम्मिलित होने से पहले ध्यान देना होगा।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। आपको अपने कुछ परिचितों पर भरोसा करने से बचना होगा, क्योंकि वह आपको धोखा देने की पूरी कोशिश करेंगे। जिन लोगों ने साझेदारी में किसी व्यापार को किया हुआ है, उनको आज अपने पार्टनर की बातों को सुनना व समझना होगा, तभी उन्हे किसी निर्णय को लेना बेहतर रहेगा। यदि आप अपने धन को शेयर बाजार, एफबी आदि में निवेश करेंगे, तो वह भविष्य में आपके लिए लाभ देने वाला रहेगा। आपके भाइयों के साथ यदि कोई विवाद चल रहा था, तो  वह समाप्त होगा, लेकिन पारिवारिक जीवन  कुछ तनाव भरा रहेगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई प्रसन्नता भरा समाचार सुनने को मिल सकता है।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए कुछ कठिनाइयों भरा रहेगा, लेकिन भाग्य का साथ मिलने से आप उन कठिनाइयों को पार करके आगे बढ़ेंगे। यदि आप अपने धीमी गति से चल रहे व्यवसाय के लिए किसी व्यक्ति अथवा संस्था से ऋण लेने की सोच रहे हैं, वह आपको आसानी से मिल जाएगा। आप अपने मित्रों व परिचितों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। यदि आपको कोई इन्वेस्टमेंट का प्लान समझाए, तो आपको रणनीति से बचना होगा, नहीं तो वह आपको अपने चंगुल में फंसा सकता है।  आप अपने रुके हुए कार्य को पूरा करने के लिए प्रयासरत रहेंगे और उन्हें पूरा करके की चैन से बैठेंगे। सायंकाल के समय आपको कुछ थकान का अनुभव होगा।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए भौतिक सुखों में वृद्धि का दिन रहेगा। आपको आज भरपूर सुख मिलेगा और आप अपने लिए कुछ समय निकालेंगे, जिसके कारण आपके माता पिता और परिवार के सदस्य भी प्रसन्न रहेंगे। परिवार में छोटे बच्चे आपसे कुछ फरमाइश कर सकते हैं, जिन्हें आप पूरी करते नजर आएंगे।  विद्यार्थियों को किसी परीक्षा की तैयारी में एकाग्र होकर जुटना होगा,  तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। जो लोग राजनीति की दिशा में लंबे समय से प्रयास कर रहे हैं, उन्हें  कुछ कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। नवविवाहित जातकों के जीवन में नए मेहमान की दस्तक हो सकती है।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए उत्तम रहेगा, क्योंकि वह अपने जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने फिरने भी जा सकते हैं और उनके साथ कुछ समय के लिए में व्यतीत करेंगे। यदि आप माता-पिता से अपनी कोई इच्छा  जाहिर करेंगे, तो वह उन्हें पूरी अवश्य करेंगे, लेकिन यदि  संतान को नौकरी से संबंधित कई प्रस्ताव आए, तो आपको उन्हें वहां अवश्य भेजना होगा। जो लोग किसी नई प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते हैं, उनके लिए दिन उत्तम रहेगा।  पारिवारिक बिजनेस में आपको मन मुताबिक लाभ न मिलने के कारण आप परेशान रहेंगे। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से यदि मेल मिलाप हो, तो आपका तोलमोल कर बोलना बेहतर रहेगा।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए कुछ उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। यदि आप कुछ हासिल करना चाहेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा, लेकिन आपको जल्दबाजी में किसी भी निर्णय को लेने से बचना होगा, नहीं तो बाद में आपको इसके लिए पछतावा होगा। व्यापार में  यदि आपका कोई परिजन सलाह दे, तो आपको उसमे सावधान रहना होगा, नही तो वह आपके मन में भ्रम पैदा करा सकते हैं। संतान के भविष्य के लिए आप धन का निवेश  करेंगे, जिसमें आपको जीवन साथी से सलाह मशवरा अवश्य करना होगा। सायंकाल के समय आपको मांगलिक उत्सव में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा, जहां आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज आपका ध्यान धार्मिक व आध्यात्मिक कार्यक्रमों में लगेगा वह आप उनके कार्यक्रमों  में व्यस्त रहेंगे और आपकी सामाजिक लोकप्रियता भी बढ़ेगी, जिसके कारण आप मानसिक रूप से शांति महसूस करेंगे और परिवार के सदस्यों  द्वारा भी आपको कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। विद्यार्थियों को  शिक्षा में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। छोटे व्यापारियों को व्यापार में आ रही समस्याओं के समाधान के लिए अनुभवी व्यक्तियों से सलाह मशवरा करना पड़ेगा, तभी उनका समाधान मिलेगा। आप अपने धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य के कार्य में लगाएंगे।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 28 को जन्मे व्यक्ति राजसी प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं। आपका मूलांक 1 होगा। 2 और 8 आपस में मिलकर 10  होते हैं। इस तरह आपका मूलांक 1 होगा। आप आपको अपने ऊपर किसी का शासन पसंद नहीं है। आप साहसी और जिज्ञासु हैं। आपका मूलांक सूर्य ग्रह के द्वारा संचालित होता है। आप अत्यंत महत्वाकांक्षी हैं।


आप आशावादी होने के कारण हर स्थिति का सामना करने में सक्षम होते हैं। आप सौन्दर्यप्रेमी हैं। आपमें सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाला आपका आत्मविश्वास है। इसकी वजह से आप सहज ही महफिलों में छा जाते हैं।  आपकी मानसिक शक्ति प्रबल है। आपको समझ पाना बेहद मुश्किल है। 

 

शुभ दिनांक : 1, 10, 19, 28  


शुभ अंक : 1, 10, 19, 28, 37, 46, 55, 64, 73, 82 


शुभ वर्ष : 2026, 2044, 2053, 2062  

 

ईष्टदेव : सूर्य उपासना तथा मां गायत्री  

 

शुभ रंग : लाल, केसरिया, क्रीम, 

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


नौकरीपेशा के लिए समय उत्तम हैं। पदोन्नति के योग हैं। यह वर्ष आपके लिए अत्यंत सुखद रहेगा। अधूरे कार्यों में सफलता मिलेगी। पारिवारिक मामलों में महत्वपूर्ण कार्य होंगे। अविवाहितों के लिए सुखद स्थिति बन रही है। विवाह के योग बनेंगे। बेरोजगारों के लिए भी खुशखबर है इस वर्ष आपकी मनोकामना पूरी होगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष उत्तम रहेगा।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top