Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा रविवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :27  फरवरी 2022, दिन : रविवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चा भरा रहेगा। आप अपनी कुछ जरूरी वस्तुओं की खरीदारी करने के लिए निकल सकते हैं। यदि आप अपने किसी कार्य को पूरा करने के लिए संकल्प लेंगे, तो उसे पूरा करके ही चैन से बैठेंगे। आपको अपनी संतान की शिक्षा से संबंधित किसी कोर्स में दाखिला दिलाने के लिए लंबी दूरी की यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। आपको अपने परिवार के सदस्यों द्वारा समय पर मदद मिलने के कारण आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आप अपनी किसी ऐसी जिद को पकड़कर रहेंगे, जो आपके जीवनसाथी से आपका लड़ाई झगड़ा करा सकती है। विधार्थियो को शिक्षा में आ रही समस्याओं का समाधान मिलेगा।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको अपने किसी भी सगे संबंधी पर भरोसा करना खतरे से खाली नहीं होगा, इसलिए आपको सावधान रहना होगा। अक्समात आपके पिताजी को आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है, जिसमें आपको लापरवाही बिल्कुल नहीं बरतनी है। विदेशों से आयात निर्यात का व्यवसाय कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जो लोग जीवनसथी को कोई नया व्यवसाय कराना चाहते हैं, वह करा सकते हैं। यदि आपने किसी को धन उधार दिया, तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना कम है। आप अपनी मधुर वाणी से कार्य क्षेत्र में लोगों से अपना काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानियों से भरा रहेगा, लेकिन आप अपनी परेशानियों को यदि ध्यान में रखेंगे, तो उनसे बाहर आसानी से निकल आएंगे। आपको किसी नए काम में हाथ डालने  से पहले जीवनसाथी से सलाह मशवरा अवश्य करना होगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है। आपको अपने व्यापार में आ रही समस्याओं के लिए अपने भाइयों से मदद लेनी पड़ सकती है। आप अपने किसी परिजन के घर दावत पर जा सकते हैं, जहां आपको बातचीत करते समय सावधान रहना होगा। सायंकाल का समय आप अपनी संतान की समस्याओ को सुनने में व्यतीत करेंगे।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। कई काम एक साथ लगेंगे, जिसके कारण आपके मन में उत्साह रहेगा, लेकिन आपको उन कामों की ओर ध्यान देना होगा, नहीं तो आप जोश में आकर कोई गलत निर्णय भी ले सकते हैं। यदि आप किसी नए प्रोजेक्ट को लॉन्च करें, तो उसमें पिताजी से सलाह मशवरा अवश्य करें। आपकी अपने किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी और आपको उनकी मदद भी करनी पड़ सकती है। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है, लेकिन नौकरी में कार्यरत लोगों को अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है, इसलिए उनको अपने काम की और ध्यान देना  होगा।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा। आप कार्यक्षेत्र के कुछ कार्यों को लेकर भागदौड़ में लगे रहेंगे और आप अपने कुछ लंबे समय से रुके हुए कार्यों के लिए भी प्रयासरत रहेंगे और उन्हें पूरा करके ही दम लेंगे। यदि आप  किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें आपको सावधान रहना होगा, नहीं तो किसी प्रिय वस्तु के खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता मिलती दिख रही है। सायंकाल के समय आप अपने किसी मित्र से मिलकर अपनी समस्याओं को साझा करेंगे, जो लोग सामाजिक क्षेत्रो में कार्य करते हैं, उन्हें सावधान रहना होगा, क्योंकि उनके शत्रु उनकी छवि खराब करने की पूरी कोशिश कर सकते हैं।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आप अपने दिन का कुछ समय अपने परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत में व्यतीत करेंगे, लेकिन उसमें ध्यान देना होगा कि परिवार के सदस्यों में कोई आपसी वाद विवाद ना पनपे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को सावधान रहना होगा। आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में यदि कोई गिरावट हो, तो उसमे डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। यदि आपने अपने परिवार के सदस्यों से कोई बात छुपाकर रखे थी, तो उसका खुलासा हो सकता है। आपको व्यापार का रुका हुआ धन प्राप्त होगा, जिसकी आपने उम्मीद भी नहीं की थी, जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिल सकता है।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। विद्यार्थी यदि किसी परीक्षा की तैयारी में जुटे हैं, तो उन्हें उसमें सफलता मिलती दिख रही है। आप अपने घर व सुख सुविधाओं की वस्तुओं की खरीदारी पर भी कुछ धन व्यय करेंगे। यदि संतान के विवाह से संबंधित कोई निर्णय लेना पड़े, तो परिवार के सभी सदस्यों से सलाह मशवरा अवश्य करें। आप अपने माता पिता को तीर्थ स्थान की यात्रा पर लेकर जा सकते हैं। नौकरी कर रहे जातकों को  अत्यधिक कार्यभार सौंपा जा सकता है, जिसके कारण वह परेशान रहेंगे। आपके मन में कुछ उथल पुथल रहेगी और आपको किसी बात की चिंता सताएगी।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहेगा। आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए जिन प्रयासों को करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य हासिल होगी। व्यापार में भी आपको मन मुताबिक लाभ मिलने के कारण आप अपनी कुछ देनदारी भी चुका सकते हैं, लेकिन आपको अपनी संतान की कुछ मांगों को पूरा करना होगा। आप जीवनसाथी को भी शॉपिंग पर लेकर जा सकते हैं, जो लोग प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते हैं, वह दिल खोलकर करें, क्योंकि उनके लिए दिन उत्तम रहेगा।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए बेवजह की चिंताओं का रहेगा। यदि आप किसी भूमि और वाहन आदि की खरीदारी करने जा रहे हैं, तो आपकी वह डील लटक सकती है, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे। आपको घबराना नहीं है उसका रास्ता ढूंढना है, तभी आप उससे निकल पाएंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट के कारण आपको कुछ परेशानी होगी। यदि आप आसपास कहीं वाहन लेकर जाना चाहते हैं, तो उसमें आपको वाहन सावधानी से चलाना होगा, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय बना हुआ है। परिवार में छोटे बच्चे आपसे कुछ फरमाइशें कर सकते हैं, जिन्हें आप पूरा करते नजर आएंगे। ससुराल पक्ष से भी आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहेगा, क्योंकि उनके द्वारा दिए गए सुझावों का स्वागत होगा और उनको पार्टी द्वारा कोई विशेष पद भी दिया जा सकता है। आपको कुछ मानसिक तनाव रहेगा, जिसे आप व्यायाम  और ध्यान के द्वारा भी समाप्त कर सकते हैं। आपको अपने धीमी गति से चल रहे व्यवसाय की ओर ध्यान देना होगा।  किसी वरिष्ठ सदस्य व अनुभवी व्यक्ति से संपर्क करना होगा, तभी आप उसमे लाभ कमा पाएंगे। आपको अपने जीवनसाथी की बातों को सुनना व समझना होगा, तभी आप उन्हें अपनी बात समझाने में कामयाब रहेंगे।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके चारों ओर का वातावरण सुखद रहेगा। आपके सुख में भी वृद्धि होगी, लेकिन आपके किसी मनमुटाव के कारण कार्य में मन मुताबिक परिणाम ना मिलने के कारण आप परेशान रहेंगे। विद्यार्थियों को विदेश से शिक्षा ग्रहण करने का कोई अवसर मिल सकता है, जिसके कारण वह प्रसन्न रहेगे। रोजगार के लिए दर-दर भटक रहे लोगों को कोई सूचना सुनने को मिल सकती है। यदि ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से कोई वाद-विवाद हो, तो आपको उसमें जीवनसाथी से बातचीत करके बोलना ही बेहतर रहेगा, नहीं तो कोई वाद विवाद खड़ा हो सकता है और जीवनसाथी आपसे नाराज हो सकती हैं।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों के लिए उत्तम रहेगा, क्योंकि उन्हें अपनी समस्याओं को जीवनसाथी से साझा करने का मौका मिलेगा और वे उनकी बात समझेंगे। आपको घूमने फिरने का मौका मिले, तो आप उसे छोड़ेंगे, नहीं जिसके कारण आप अपने कार्य क्षेत्र की ओर ध्यान नहीं देंगे और आपका कोई बनता हुआ काम बिगड़ सकता है, लेकिन छोटे व्यापारियों को  व्यापार में मन मुताबिक लाभ मिलने के कारण वह प्रसन्न रहेंगे। आप अपनी संतान के लिए कुछ भविष्य के लिए निवेश कर सकते हैं।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


अंक ज्योतिष का सबसे आखरी मूलांक है नौ। आप बेहद साहसी हैं। आपके स्वभाव में एक विशेष प्रकार की तीव्रता पाई जाती है। आप सही मायनों में उत्साह और साहस के प्रतीक हैं। मंगल ग्रहों में सेनापति माना जाता है। अत: आप में स्वाभाविक रूप से नेतृत्त्व की क्षमता पाई जाती है। लेकिन आपको बुद्धिमान नहीं माना जा सकता।


आपके जन्मदिन की संख्या आपस में जुड़ कर नौ होती है। यह मूलांक भूमि पुत्र मंगल के अधिकार में रहता है। मंगल के मूलांक वाले चालाक और चंचल भी होते हैं। आपको लड़ाई-झगड़ों में भी विशेष आनन्द आता है। आपको विचित्र साहसिक व्यक्ति कहा जा सकता है।


शुभ दिनांक : 9, 18, 27

 

शुभ अंक : 1, 2, 5, 9, 27, 72


शुभ वर्ष : 2025, 2036, 2045

 

ईष्टदेव : हनुमान जी, मां दुर्गा।

 

शुभ रंग : लाल, केसरिया, पीला

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


अधिकार क्षेत्र में वृद्धि संभव है। नौकरी में आ रही बाधा दूर होगी। स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा। राजनैतिक व्यक्ति सफलता का स्वाद चख सकते हैं। मित्रों स्वजनों का सहयोग मिलने से प्रसन्नता रहेगी। आप अपनी शक्ति का सदुपयोग कर प्रगति की और अग्रसर होंगे। पारिवारिक विवाद सुलझेंगे। महत्वपूर्ण कार्य योजनाओं में सफलता मिलेगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top