Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा शुक्रवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :25  फरवरी 2022, दिन : शुक्रवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपकी सेहत के हिसाब से कुछ नरम गरम रहेगा, क्योंकि आपको कोई पेट से संबंधित दिक्कतें हो सकती हैं। यदि आपने किसी के बहकावे में आकर कोई निर्णय लिया, तो बाद में वह आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। छोटे व्यापारियों को अपने धन का निवेश करने से बचना बेहतर रहेगा, लेकिन आपको अपने रुके हुए कार्यों को भी देखना होगा, नहीं तो आपका कोई कानूनी कार्य लंबे समय के लिए टल सकता है। परिवार में किसी वरिष्ठ सदस्य के रिटायरमेंट होने के कारण परिवार में पार्टी का आयोजन भी हो सकता है। छोटे बच्चों के लिए आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा, क्योंकि कार्यक्षेत्र में भी आपको कुछ अत्यधिक जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं, जिनके कारण आप परेशान रहेंगे। संतान को यदि आप किसी कार्य को सौंपेंगे, तो वह उसे पूरा करके देंगे, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। यदि आपका किसी संपत्ति का वाद विवाद लंबे समय से चल रहा था, तो वह भी समाप्त हो सकता है। आपको अपने भाइयों से परस्पर प्रेम मिलेगा, जिसके कारण आपका प्रेम और गहरा होगा।  अपने किसी मित्र के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम करना पड़ सकता है। यदि आप किसी परिजन के घर मेल मिलाप करने जाए, तो उन्हे आपको तोलमोल कर बोलना बेहतर रहेगा।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है, क्योंकि आज संतान ने यदि सरकारी नौकरी के परीक्षा की तैयारी की थी, तो उसमें उन्हे सफलता मिल सकती है। बिजनेस में आपको किसी वरिष्ठ सदस्य या किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह करना पड़ सकता है। आप कोई ऐसा काम करेंगे, जिससे आपके परिवार का नाम रोशन होगा। आपको अत्यधिक धन लाभ के चक्कर में अपने धन को गलत जगह निवेश करने से बचना होगा। यदि आपने ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है। नवविवाहित जातकों के बीच कोई वाद विवाद खड़ा हो सकता है, जिसे परिवार के सदस्यों द्वारा ही निपटाया जाएगा।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए कुछ कठिनाइयों भरा रहेगा। यदि आप अपने कुछ व्यवसाय की योजनाओं को लांच करेंगे, तो वह भी आपको मन मुताबिक लाभ नहीं दे पाएंगे, लेकिन फिर भी आपको धैर्य रखकर कार्य करना होगा। आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए भी कुछ व्यय करेंगे। यदि आप जीवनसाथी के लिए कोई उपहार लेकर आए, तो उसमें अपनी आय को ध्यान में रखकर व्यय करें। राजनीति में जो लोग लंबे समय से हाथ आजमा रहे हैं, उन्हें  पार्टी द्वारा कुछ कार्य सौपा जाएंगा। कार्य क्षेत्र में आपके गुप्त शत्रु प्रबल रहेंगे।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपको महिलाओं से धन लाभ मिलता दिख रहा है। यदि आपको आंखों से संबंधित कोई समस्या है, तो उसमें आपको डॉक्टरी सलाह अवश्य लेनी है, नहीं तो वह समस्या बढ़ सकती हैं। आप अपनी संतान को विदेश से शिक्षा ग्रहण करने के लिए भी भेज सकते हैं, जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं, वह अपने साथी को परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं। यदि माताजी से कोई वाद-विवाद हो, तो आपको उसे बढ़ाना नहीं है, नहीं तो उन्हें आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। सायंकाल के समय आप अपने मित्रों के साथ किसी पार्टी में सम्मिलित हो सकते हैं।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए सुखद परिणाम लेकर आएगा। आपको काम से संबंधित कुछ यात्रा पर जाना पड़ सकता है, लेकिन यदि आप किसी प्रॉपर्टी में निवेश करेंगे, तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगा। व्यापार कर रहे लोगों को लाभ के अवसर मिलते रहेंगे, जिन्हें पाकर वह अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में सफल रहेंगे। आप अपना कुछ धन दान पुण्य  के कार्यों में भी लगाएंगे, लेकिन जो लोग राजनीति की दिशा में कार्यरत हैं, उन्हें सावधान रहना होगा क्योंकि उनके शत्रु उनकी छवि खराब करने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। आपको आपका रुका हुआ धन प्राप्त होगा।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है, क्योंकि आप परिवार के किसी सदस्य के विवाह संबंधी फैसले को ले सकते हैं, जिसमें आपको वरिष्ठ सदस्यों से सलाह मशवरा करके लेना बेहतर रहेगा। संतान को सामाजिक कार्य करते देख आपके मन में प्रसन्नता होगी। आपके परिवार में किसी पूजा-पाठ आदि धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है, जिनमें परिजनों का भी आना जाना होगा, लेकिन आपको अपने व्यापार की ओर भी ध्यान देना होगा, नहीं तो वहां आपको मन मुताबिक लाभ नहीं मिलेगा, जो लोग किसी से धन उधार लेने की सोच रहे हैं, तो उन्हें भी आसानी से मिल जाएगा।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए कुछ चिंताग्रस्त रहने वाला है। आप यदि किसी शारीरिक समस्या से परेशान हैं, तो उसके कष्टों में भी वृद्धि हो सकती है, लेकिन आपको अपने ससुराल पक्ष के व्यक्तियों से बातचीत करते समय अपने मन की बातों को साझा करने से बचना होगा, नहीं तो वह उसका गलत फायदा उठा सकते हैं, जो लोग अपने धन को निवेश करने की योजना बना रहे हैं, उन्हें किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा करके निवेश करना बेहतर रहेगा।  आपको अपनी संतान की संगति को ओर भी ध्यान देना होगा कि वह किसी गलत संगति की ओर तो नहीं जा रहे हैं, जो लोग घर से दूर नौकरी में कार्यरत हैं वह अपने परिवार के सदस्यों से मिलने आ सकते हैं।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज आप कार्यक्षेत्र में अपनी चतुर बुद्धि से अपने शत्रुओं को मात देने में कामयाब रहेंगे, इसलिए आपको अपनी आंख कान दोनों खुले रखकर कार्य करना होगा। पिताजी को कोई स्वास्थ्य समस्या हो सकती है, जिसमें आपको डॉक्टरी परामर्श अवश्य लेना होगा। आप अपने जीवनसाथी से किए हुए वादे को पूरा करते नजर आएंगे। आप उनके साथ कुछ समय अकेले में व्यतीत करेंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा में कठिन परिश्रम के बाद ही सफलता मिलती दिख रही है।  परिवार में छोटे बच्चे आपसे कुछ फरमाइशें कर सकते हैं, जिन्हें आप पूरी करते नजर आएंगे। कार्य क्षेत्र में आपको सावधान रहना होगा,क्योंकि आपके शत्रु आपके कुछ बनते हुए कामों को बिगाड़ सकते हैं।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है, क्योंकि नौकरीपेशा जातकों को किसी नए कार्य को करने का भी मौका मिलेगा। विदेश से व्यापार कर रहे लोगों को अचानक से धन लाभ मिलता दिख रहा है। यदि आज किसी यात्रा पर जाएंगे, तो वह भी आपके लिए भी लाभदायक रहेगी, लेकिन उसमें आपको अपने स्वास्थ्य की ओर ध्यान देना होगा। यदि पेट संबंधित कोई समस्या हो, तो आपको खान-पान से परहेज रखना होगा। साझेदारी में  आपको व्यापार करने से आपको मन मुताबिक लाभ मिलेगा। परिवार में यदि कोई सदस्य विवाह योग्य हैं, तो उनके लिए कोई बेहतर अवसर आ सकता है।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। आपको अपनी मेहनत के मुताबिक फल मिलेगा, इसलिए जी तोड़ मेहनत करेंगे। निजी जीवन में यदि कुछ परेशानियां चल रही थी, तो आपको उनसे भी राहत मिलती दिख रही है। परिवार में यदि भाई बहनों में कोई मनमुटाव की स्थिति उत्पन्न हो, तो आपको उसमें चुप रहना बेहतर रहेगा। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद लंबे समय से लटका हुआ है, तो उसमें भी आपको जीत मिलती दिख रही है। कार्यक्षेत्र में आपके सुझावो का स्वागत होगा, जिसे देखकर आपको प्रसन्नता होगी।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा और आपको व्यापार में अपनी चल रही योजनाओं को लागू करना होगा, तभी आप उनसे लाभ कमा पाएंगे और कार्यक्षेत्र में आपको तरक्की पाने के लिए जी तोड़ मेहनत करनी होगी। आप  अपनी संतान के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा चिंतित जरूर रहेंगे, लेकिन वह चिंता व्यर्थ होगी। आपको कई काम एक साथ हाथ में आने से आपकी व्याकाग्रता बढ़ सकती है, लेकिन फिर भी आपको ध्यान को केंद्रित करके देखना होगा कि कौन सा कार्य अति आवश्यक है। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। आप अपने परिवार में सुख शांति बनाए रखने में कामयाब रहेंगे।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 25 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 7 होगा। यह अंक वरूण ग्रह से संचालित होता है। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति अपने आप में कई विशेषता लिए होते हैं। आप खुले दिल के व्यक्ति हैं। आप पैनी नजर के होते हैं। किसी के मन की बात तुरंत समझने की आपमें दक्षता होती है। आपकी प्रवृत्ति जल की तरह होती है। जिस तरह जल अपनी राह स्वयं बना लेता है वैसे ही आप भी तमाम बाधाओं को पार कर अपनी मंजिल पाने में कामयाब होते हैं। 

 

शुभ दिनांक : 7, 16, 25 

 

शुभ अंक : 7, 16, 25, 34 


शुभ वर्ष : 2023

 

ईष्टदेव : भगवान शिव तथा विष्णु  


शुभ रंग : सफेद, पिंक, जामुनी, मेहरून    

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए समय सुखकर रहेगा। नवीन कार्य-योजना शुरू करने से पहले केसर का लंबा तिलक लगाएं। आपके कार्य में तेजी का वातावरण रहेगा। आपको प्रत्येक कार्य में जुटकर ही सफलता मिलेगी। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति उत्तम रहेगी। अधिकारी वर्ग का सहयोग मिलेगा। मंदिर में पताका चढ़ाएं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top