Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा मंगलवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक : 22  मार्च 2022, दिन : मंगलवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चा भरा रहेगा। आप अपने फालतू खर्चो को लेकर परेशान रहेंगे। व्यापार कर रहे लोगों को आज जोखिम उठाने से बचना होगा व भाइयों के सहयोग से उनके कुछ रुके हुए कार्य पूरे होते दिख रहे हैं। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई प्रसन्नतादायक समाचार सुनने को मिल सकता है। आपका अपने किसी पुराने साथी से मिलकर मन प्रसन्न रहेगा। परिजनों से कुछ पुराने गिले-शिकवे दूर होंगे। नौकरी से जुडे़े जातकों को कार्य क्षेत्र में अत्यधिक कार्यभार सौंपा जा सकता है, जिसके कारण वह परेशान रहेंगे। आपको जल्दबाजी में किसी भी कार्य को करने से बचना होगा, नहीं तो वह व्यापार में आपके लिए कोई परेशानी खड़ी कर सकता है।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके मान सम्मान में वृद्धि का दिन रहेगा। आपके कुछ शत्रु आपको प्रबल नजर आएंगे, जिनसे आपको सावधान रहना जरूरी है। विद्यार्थियों को परीक्षा में उनकी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। यदि आप अपने धन को भविष्य के लिए संजोकर रखेंगे, तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगा, लेकिन छोटे व्यापारियों को व्यापार में मन मुताबिक लाभ मिलेगा, जिसके कारण वह प्रसन्न रहेंगे। माताजी के कुछ पुराने रोग फिर से उभर सकते हैं, जिनमें आपको डॉक्टरी परामर्श अवश्य लेना होगा। सायंकाल के समय आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक पर जाने की योजना बना सकते हैं।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आपको अपने कीमती सामानों की सुरक्षा करनी होगी, क्योंकि उनके चोरी होने का भय बना हुआ है। आपको अक्समात अपने किसी परिजन से कोई विपरीत समाचार सुनकर यात्रा पर जाना पड़ सकता है। संतान के लिए आप किसी कोर्स में दाखिला दिलाने के लिए भागदौड़ में लगे रहेंगे। स्वास्थ्य को लेकर आप परेशान रहेंगे। आपको पेट दर्द, उल्टी आदि जैसी समस्या लगी रहेगी। आपको व्यापार में लोगों से बातचीत करते समय मधुरता को बनाए रखना बेहतर रहेगा, तभी आप अपने जूनियर से काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे। जीवनसाथी से यदि कुछ मतभेद चल रहे थे, तो आप उन्हें भी समाप्त करने में सफल रहेंगे।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन रोजगार की दिशा में कार्यरत लोगों के लिए बेहतर रहेगा, क्योंकि उन्हें कुछ नए अवसर मिल सकते हैं यदि आप अपने पुराने नौकरी से तंग आकर नई नौकरी को ढूंढ रहे हैं, तो आपको अधिक सैलरी पर कोई दूसरा ऑफर आ सकता है। व्यापार कर रहे लोगों के लिए हाथ कोई बड़ा काम लगने से उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको जल्दबाजी में किसी भी कार्य को करने से बचना होगा। यदि आपने अपने धन को शेयर मार्केट व म्यूचअल फंड में लगाया, तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगा। यदि आप व्यवसाय के लिए किसी यात्रा पर जाएंगे, तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगी।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको अपने फालतू के खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा, तभी आप भविष्य के लिए धन बचाकर रख पाएंगे। आपको अपनी हंसी मजाक की आदत की ओर ध्यान देना होगा, नहीं तो आपका कोई परिचय आपकी इन बातों का बुरा मान सकता है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई पसंददायक समाचार सुनने को मिल सकता है। व्यापार व बिजनेस कर रहे लोग यदि काम से काम ही मतलब रखें, तो बेहतर रहेगा। आज का दिन आपकी आय में वृद्धि का रहेगा। आपको लोगों की बेकार की बातों पर ध्यान ना देकर अपने काम में ध्यान देना होगा, तभी आप अपने व्यापार में लाभ कमा पाएंगे।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके प्रभाव और प्रताप में वृद्धि का दिन रहेगा। किसी व्यक्ति से यदि कोई बहसबाजी हो, तो आपको उसमें चुप रहना बेहतर रहेगा। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक और मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं, जिसके कारण आप अपने परिजनों के साथ आनंदमय समय व्यतीत करेंगे। घर से दूर नौकरी कर रहे लोगों को आज परिवार के सदस्यों की याद सता सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में अक्समात गिरावट के कारण आपको परेशानी होगी। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने परिजनों से मदद लेनी पड़ सकती है।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपकी आय में वृद्धि का दिन रहेगा। यदि आप अपनी संतान के लिए भविष्य के लिए धन का निवेश करने जा रहे हैं, तो आप शेयर बाजार आदि में निवेश कर सकते हैं। आपको व्यवसाय के लिए योजना बनाने से पहले अपने भाइयों से सलाह मशवरा करना बेहतर रहेगा। परिवार में यदि कोई वाद विवाद हो, तो आपको उसमें दोनों पक्षों की सुनने के बाद ही निर्णय लेना होगा। सायंकाल के समय आप अपने जीवनसाथी को शॉपिंग पर लेकर जा सकते हैं, जिसमें  आपको अपनी आय को ध्यान में रखकर ही व्यय करना बेहतर रहेगा।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आपको अपना काम निकलवाने के लिए किसी की झूठी तारीफ भी करनी पड़ सकती है। आपको अपने किसी मित्र से कुछ सलाह मशवरा करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों का पठन-पाठन में खूब मन लगेगा। सायंकाल के समय आप अपने घर किसी हवन, पूजा पाठ, जागरण, कीर्तन आदि को करा सकते हैं, जिसमें आपके घर परिजन भी आएंगे। संतान के खर्चों को देखकर थोड़ा परेशान रहेंगे, लेकिन आपको उन पर लगाम लगानी होगी। किसी पर भरोसा करने से पहले ध्यान देना होगा कि वह आपको धोखा तो नहीं दे रहा है।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज आपको बुद्धि और विवेक से अपने सभी निर्णय को लेना बेहतर रहेगा। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित बंटवारा होने वाला है, तो वह भी हो जाएगा। आपको अपने स्वभाव में नम्रता लानी होगी, क्योंकि आपके कड़वे स्वभाव के कारण आपके परिवार के सदस्य आपसे परेशान रहेंगे। संतान को किसी दूसरी नौकरी का ऑफर मिल सकता है। नौकरी कर रहे जातकों को कार्यक्षेत्र में अपने अधिकारियों से शाबाशी मिल सकती है और उनके दिए गए सुझावों का स्वागत होगा, जिसे देखकर उनका मन प्रसन्न होगा।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा। आपको किसी सरकारी योजना का भी लाभ मिलता दिख रहा है, लेकिन यदि आपने साझेदारी में किसी व्यापार को चलाया हुआ है, तो उसमें आपको अपने पार्टनर से सावधानी रखनी होगी, क्योंकि वह आपको धोखा दे सकता है। आप अपने परिवार के झगड़े से मुक्त होंगे, क्योंकि लंबे समय से चल रहे वाद-विवाद पिताजी की मदद से सुलझ सकते है। जीवनसाथी का सहयोग भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। आपको अपने जरूरी कामों को निपटाने की ओर भी ध्यान देना होगा, नहीं तो वह बाद में आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। सायंकाल के समय आप ससुराल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप करने जा सकते हैं।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा, क्योंकि आपको संतान पक्ष की ओर से कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है और आपको जल्दबाजी में अपने घर परिवार अथवा कार्यक्षेत्र कहीं के भी किसी भी निर्णय को लेने से बचना होगा, लेकिन आपकी डूबी हुई रकम आपको प्राप्त हो सकती है। आपका कोई प्रॉपर्टी संबंधित मामला सुलझ सकता है, जिसमें आपको विजय प्राप्त होगी। यदि आपको व्यापार संबंधित किसी यात्रा पर जाना पड़े, तो अवश्य जाएं, क्योंकि वह आपके लिए लाभदायक रहेगी। आप अपने व्यापार की कुछ नई योजनाओं को बनाने में लगे रहेंगे।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको किसी भी चोट व दुर्घटना से कोई बड़ी हानि हो सकती है, इसलिए आपको वहां चलाते समय सावधानी बरतनी होगी। आज कोई व्यक्ति आपके स्वाभिमान को ठेस पहुंचा सकता है, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे। आपको मानसिक तनाव भी रहेगा। यदि आपको कुछ पुराने रोग है, तो वह फिर से उभर सकते हैं। विवाह योग्य जातकों के लिए कुछ बेहतर अवसर आ सकते हैं। आपके पिताजी आपसे कुछ फरमाइश कर सकते हैं, जिन्हें आपको पूरा अवश्य करना होगा। सायंकाल का समय आप अपने माता पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 22 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 4 होगा। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति जिद्दी, कुशाग्र बुद्धि वाले, साहसी होते हैं। ऐसे व्यक्ति को जीवन में अनेक परिवर्तनों का सामना करना पड़ता है। जैसे तेज स्पीड से आती गाड़ी को अचानक ब्रेक लग जाए ऐसा उनका भाग्य होगा। लेकिन यह भी निश्चित है कि इस अंक वाले अधिकांश लोग कुलदीपक होते हैं। आपका जीवन संघर्षशील होता है। इनमें अभिमान भी होता है। ये लोग दिल के कोमल होते हैं किन्तु बाहर से कठोर दिखाई पड़ते हैं। इनकी नेतृत्व क्षमता के लोग कायल होते हैं।

 

शुभ दिनांक : 4, 8, 13, 22, 26, 1

 

शुभ अंक : 4, 8,18, 22, 45, 57


शुभ वर्ष : 2031, 2040, 2060

 

ईष्टदेव : श्री गणेश, श्री हनुमान,


शुभ रंग : नीला, काला, भूरा

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


यह वर्ष पिछले वर्ष के दुष्प्रभावों को दूर करने में सक्षम है। आपको सजग रहकर कार्य करना होगा। परिवारिक मामलों में सहयोग के द्वारा सफलता मिलेगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी, वहीं मित्र वर्ग का सहयोग मिलेगा। नवीन व्यापार की योजना प्रभावी होने तक गुप्त ही रखें। शत्रु पक्ष पर प्रभावपूर्ण सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा प्रयास करें तो उन्नति के चांस भी है। विवाह के मामलों में आश्चर्यजनक परिणाम आ सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top