Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा शुक्रवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक : 04 फरवरी 2022, दिन : शुक्रवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आपको अपने व्यापार के लिए कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला को सीखना होगा, तभी लोगों से काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे, नहीं तो परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी कर रहे जातक यदि किसी नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो वह आज उन्हें मिलेगी। आपने पहले कभी किसी को धन उधार दिया था, तो आज वह वापस मिल सकता है, जिससे आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। आज यदि संतान की शिक्षा से संबंधित यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें आपको ध्यान देना होगा कि आपकी कोई प्रिय वस्तु खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है, इसलिए आज सावधान रहना होगा।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए परेशानी भरा रहेगा, क्योंकि आज अपने पार्टनर से कुछ मतभेद हो सकते हैं, यदि वह हुआ, तो लंबे समय के लिए खींच सकते हैं, इसलिए आपको इनसे बचने की कोशिश करनी होगी। आज आपने किसी कार्य को करने में जरा सी लापरवाही की, तो वह अधिक हानि पहुंचा सकती है। आज नौकरी कर रहे जातकों को अपने सीनियर से बातचीत करते समय अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा, नहीं तो कोई वाद विवाद करा सकती है, जिसमें बाद में पछताना पड़ सकता है। जो लोग आज किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित होने जा रहे थे, तो उनका यह कार्यक्रम टल सकता है।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए शुभ रहने वाला है, क्योंकि आपकी किसी संपत्ति प्राप्ति की अभिलाषा पूरी होगी। आपका कोई मामला कानूनी संबंधित चल रहा है, तो वह भी आज समाप्त होगा और आप प्रसन्न होंगे। आज आपको परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से ही सलाह मशवरा करके अपने धन का निवेश करना शुभ रहेगा। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को आज किसी परिजन के कारण धोखा मिल सकता है, जिसके कारण वह परेशान रहेंगे। जो लोग लंबे समय से किसी बीमारी से ग्रस्त हैं आज उनके स्वास्थ्य में कुछ सुधार होगा। विद्यार्थियों को भी आज शिक्षा में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों के लिए कुछ परेशानी बना रहेगा, इसलिए आज उनको अपने किसी भी सहयोगी पर भरोसा करने से पहले कई बार सोचना होगा, नहीं तो वह उनकी छवि खराब कर सकता है। विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा के लिए आवेदन करना था, तो आज वह कर सकते हैं। संतान को आज आप यदि किसी कार्य को सौंपेंगे, तो उसे समय से पहले पूरा कर कर देंगे, जिससे आपका उनके ऊपर आत्मविश्वास और बढ़ेगा। आज आपको अपने माता पिता की सेवा सत्कार में लगने से फायदा होगा। आज आप अपने धन का कुछ हिस्सा गरीबों की सेवा में भी व्यतीत करेंगे, जिसका आपको लाभ भी अवश्य मिलेगा।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहने वाला है, क्योंकि आज आप व्यापार में कुछ नई योजनाओं को लाने के लिए व्यस्त रहेंगे, जिसके लिए आप लोगों से मिलेंगे जुलेंगे, लेकिन इसमें आपको परिवार के सदस्यों के लिए भी समय निकालना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। आज पारिवारिक समस्याएं फिर से जोर पकड़ सकती हैं, जिनके कारण आपको परेशानी होगी। सायंकाल के समय आप पिताजी से कुछ सलाह मशवरा कर सकते हैं। आज आपको संतान की भविष्य से संबंधित धन का निवेश करने के लिए अपने जीवनसाथी से सलाह मशवरा अवश्य करना होगा।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि का दिन रहेगा। आज आपके पुराने किए गए प्रयासों से आपको लाभ मिलना प्रारंभ हो जाएगा। नौकरी कर रहे जातकों के अधिकारी भी आज उनसे परेशान रहेंगे। आज आपके परिवार के किसी सदस्य को सरकारी नौकरी मिलने के कारण परिवार के सदस्य प्रसन्न रहेंगे व फूले नहीं समाएंगे और अपने परिजनों के लिए किसी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं, जिसके कारण परिवार में परिजनों का आमोद प्रमोद होता रहेगा। ससुराल पक्ष में आज आपको साले को धन उधार देने से बचना होगा।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए बेहतर रहने वाला है, क्योंकि उनको आज व्यापार में छुटपुट लाभ के अवसर मिलते रहेंगे, लेकिन उन्हें पहचान कर उन पर अमल करना होगा, तभी वह लाभ कमा पाएंगे। आज पहले कभी किसी से उधार लिया, तो उस कर्ज को उतारने में सफल रहेंगे, जिसके कारण चैन की सांस लेंगे। परिवार में संतान के विवाह में कोई समस्या आ रही थी, तो उसके समाधान के लिए अपने किसी मित्र से भी मदद मांग सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य मिलने से काफी समस्याएं हल होंगी। आज आपको अपने आस पड़ोस में किसी भी विवाद में पड़ने से बेहतर रहेगा, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए संपत्ति प्राप्ति का दिन रहेगा, क्योंकि आज किसी कोर्ट केस में जीत मिल सकती है, जिसमें आपकी संपत्ति में भी इजाफा होगा। नौकरी कर रहे जातकों के अधिकारों में आज वृद्धि होगी, जिसके कारण वह व्यस्त रहेंगे और उन्हें अपने जूनियर से भी मदद लेनी पड़ सकती है, इसलिए आज आपको अपने स्वभाव को मधुर बनाना होगा, तभी वह उनसे काम ले पाएंगे। व्यापार कर रहे लोगों के प्रतिद्वंदी आज प्रबल रहेंगे, जो उनको नुकसान पहुंचाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। विद्यार्थियों को परीक्षा में जमकर मेहनत करनी होगी, तभी वह लाभ कमा पाएंगे।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए घर खर्चा भरा रहने वाला है, जिनके कारण परेशान रहेंगे। आज आपको संतान की संगति की ओर भी ध्यान देना होगा, नहीं तो वह किसी गलत संगति में फंस सकते हैं। आज आप किसी मित्र से लंबे समय बाद मिलने के बाद प्रसन्न होंगे। आज आपको दूसरों के कार्यों में दखल हिसाब से देना होगा और अपने कार्यों की ओर ध्यान देना होगा, नहीं तो आप दूसरों के कार्य में लगे रहेंगे और आपने कार्य को पीछे के लिए छोड़ देंगे। यदि आपके पिताजी को कोई पुराना रोग है, तो वह आज फिर से उभर सकता है, उसमे आपको डॉक्टरी सलाह अवश्य लेनी होगी, नहीं तो बाद में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आज नौकरी कर रहे जातकों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है, उनको पदोन्नति अथवा वेतन वृद्धि जैसी कोई सूचना सुनने को मिलेगी, जिसके कारण प्रसन्न रहेंगे। आज आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करने के लिए उत्साहित रहेंगे और उन्हें पूरा करके ही आराम करेंगे, लेकिन आज आपको अपने पुराने कार्य को पूरा करने के चक्कर में आज के कार्य पर भी ध्यान देना होगा, नहीं तो आपके कुछ कार्य बाद में आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। आज परिवार मे किसी सदस्य का स्वास्थ्य आपके लिए चिंता का कारण बना रहेगा। सायंकाल का समय आज आप माता पिता को देव दर्शन की यात्रा पर लेकर जा सकते हैं।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज आपके चेहरे पर एक अलग सा तेज रहेगा, जिसे देखकर आपके शत्रु भी स्वयं परास्त हो जाएंगे, लेकिन आज आपको किसी के बहकावे में आने से बचना होगा, नहीं तो वह आपका कोई बनता हुआ कार्य बिगाड़ने की पूरी कोशिश कर सकते है। सायंकाल के समय आज आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है। आज आपको किसी भी विदेश में रह रहे परिजन से कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी, जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आज आप अपने धन का कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो उसमें आपको जोखिम उठाने से बचना बेहतर रहेगा, नहीं तो आपका वह धन डूब सकता है। आज आप माता जी को ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज के दिन आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि आज आपको कुछ शारीरिक कष्ट हो सकता है, जिनके कारण आपको तनाव होगा व आप चिंताग्रस्त रहेंगे। व्यापार कर रहे लोगों को आज मन मुताबिक लाभ के अवसर प्राप्त होंगे, जिन पर चलकर वह लाभ कमा पाएंगे और उनकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी, नौकरी कर रहे जातक यदि आज किसी नयी योजना को बना रहे हैं, तो कुछ समय रुकना ही बेहतर रहेगा। परिवार में यदि कोई कलह लंबे समय से पैर पसारे हुए थी, तो आज वह भी समाप्त होगी, जिसके कारण परिवार के सदस्य भी प्रसन्न रहेंगे। आज आपको अपने जीवनसाथी को कहीं बाहर घुमाने  लेकर जा सकते हैं।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 4 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 4 होगा। ऐसे व्यक्ति को जीवन में अनेक परिवर्तनों का सामना करना पड़ता है। जैसे तेज स्पीड से आती गाड़ी को अचानक ब्रेक लग जाए ऐसा उनका भाग्य होगा। लेकिन यह भी निश्चित है कि इस अंक वाले अधिकांश लोग कुलदीपक होते हैं।


इस अंक से प्रभावित व्यक्ति जिद्दी, कुशाग्र बुद्धि  वाले, साहसी होते हैं। आपका जीवन संघर्षशील होता है। इनमें अभिमान भी होता है। ये लोग दिल के कोमल होते हैं किन्तु बाहर से कठोर दिखाई पड़ते हैं। इनकी नेतृत्त्व क्षमता के लोग कायल होते हैं।


शुभ दिनांक : 4, 8, 13, 22, 26, 31

 

शुभ अंक : 4, 8,18, 22, 45, 57


शुभ वर्ष : 2031, 2040, 2060

 

ईष्टदेव : श्री गणेश, श्री हनुमान

 

शुभ रंग : नीला, काला, भूरा

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


मान-सम्मान में वृद्धि होगी, वहीं मित्र वर्ग का सहयोग मिलेगा। नवीन व्यापार की योजना प्रभावी होने तक गुप्त ही रखें। शत्रु पक्ष पर प्रभावपूर्ण सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा प्रयास करें तो उन्नति के चांस भी है। यह वर्ष पिछले वर्ष के दुष्प्रभावों को दूर करने में सक्षम है। आपको सजग रहकर कार्य करना होगा। परिवारिक मामलों में सहयोग के द्वारा सफलता मिलेगी। विवाह के मामलों में आश्चर्यजनक परिणाम आ सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top