Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा गुरुवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक : 06 जनवरी 2022, दिन : गुरुवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज के दिन, शुरुआत में कुछ परेशानी भरा रहेगा, लेकिन बाद में सब मन मुताबिक होगा, जिसके कारण आपके कुछ लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे होंगे। आपके मन में चल रही कुछ समस्याओं का हल ढूंढने में भी आज आप सफल रहेंगे, लेकिन आपको अपने किसी भी करीबी अथवा रिश्तेदार से अपने बिजनेस से संबंधित किसी भी बातचीत को नहीं करना है, नहीं तो वह आपके कुछ बनते हुए कामों में रोड़ा डालने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। आज आप संतान के भविष्य को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे, लेकिन संतान को अच्छी नौकरी पर कार्यरत देख आपको उनके भविष्य की चिंता का समाधान मिल जाएगा।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए चारों ओर का वातावरण सुखद रहेगा, क्योंकि आज आप मधुर वाणी से अपने परिवार के लोगों का मन जीतने में कामयाब रहेंगे व अपने परिवार के सदस्यों के आपसी विवाद विवाद को भी समाप्त कर देंगे, जिसके कारण पारिवारिक एकता मजबूत होगी व आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे। जो लोग साझेदारी में व्यवसाय करते हैं, उनके लिए दिन अच्छा रहेगा, क्योंकि उन्हें आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जिसके कारण उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज यदि आप जीवनसाथी के साथ मिलकर किसी नए व्यवसाय को शुरू करेंगे, तो उसमें भी आप सफलता अवश्य हासिल करेंगे।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। व्यवसाय में भी आज आप पिछले रुके हुए कामों को पूरा करेंगे व आपके घर के भी कुछ काम जो लंबे समय से लटके हुए थे, उन्हें भी पूरा करने की पूरी कोशिश कर सकते हैं, जिसके लिए आप संतान से मदद भी ले सकते हैं। आज आपको आलस्य को भगाकर कामों में लगाना होगा, तभी आप पूरा करने में सफल रहेंगे। आज ननिहाल पक्ष से आपको कोई उपहार मिल सकता है। आपको किसी परिजन से कोई अप्रिय समाचार सुनकर यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जिसके कारण आपका मन भी दुखी रहेगा यदि ऐसा हो, तो आप अपने भाई अथवा अपने पिताजी को अपने साथ लेकर जाएं।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। विद्यार्थियों को आज एकाग्र होकर पढ़ाई में जुटना होगा, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे अन्यथा वह किसी परीक्षा में असफल हो सकते हैं। आज आप अपनी शान और शौकत पर भी कुछ धन व्यय करेंगे, जिसे देखकर आपके शत्रु आपसे ईष्या करेंगे, लेकिन आज आपको किसी भी आलोचक की आलोचना पर ध्यान नहीं देना है। प्रेम जीवन जी रहे लोग आज साथी के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं, जिसमें आपको परिवार के सदस्यों से परमिशन लेकर जाना बेहतर रहेगा।  आज यदि किसी परिजन के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम किया था, तो आज वह आपको वापस मिल सकता हैं।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज विद्यार्थियों को घर से दूर रहकर विद्या अर्जित करने जाना पड़ सकता है, जिसमें उनको अपने गुरुजनों व सीनियर्स का सहयोग भी प्राप्त होगा जिसके कारण उनके शिक्षा में आ रही परेशानियां समाप्त होंगी और वह सफलता की सीढ़ी चढेंगे। विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को आज कोई मन मुताबिक योजना सुनने को मिल सकती है, जिसके कारण उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। जो लोग किसी नयी प्रॉपर्टी में आज धन निवेश करना चाहते हैं, तो उन्हें कुछ समय रुकना ही बेहतर रहेगा, नहीं तो उनका यह सौदा घाटे का हो सकता है। आज नौकरी कर रहे जातकों को ऑफिस में कोई अच्छी सूचना सुनने को मिल सकती है, लेकिन आज अपनी माता जी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज परिवार के किसी सदस्य की बात को सुनकर आपका मन परेशान हो सकता है, इसलिए ज्यादा सोच विचार ना करें, तो बेहतर रहेगा। आज आप किसी निर्णय को ले, तो बुद्धि व विवेक से ही ले व किसी भी सदस्य के बहकावे में आकर ना लें, यदि आपने ऐसा किया तो बाद में आपको उस निर्णय के लिए पछताना पड़ सकता है। आपका कोई जमीन जायदाद से जुड़ा मामला लंबे समय से लंबित पड़ा है, तो आज आप उसे पूरा करने में सफल रहेंगे। सायंकाल का समय आज आप घर की साज सज्जा व रखरखाव की चीजों पर भी कुछ धन व्यय करेंगे, जिसके लिए आप जीवनसाथी के साथ शॉपिंग पर भी जा सकते हैं।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा, क्योंकि सामाजिक स्तर पर आज आपको कुछ अच्छे फल मिल सकते हैं। आज आप कार्य क्षेत्र में अपने जरूरी कामों को निपटाने में व्यस्त रहेंगे, लेकिन व्यवसाय में आज खुशमिजाज व्यक्तित्व होने के कारण लोग आपके दुश्मन भी हो सकते हैं व आपके दोस्त के रुप में भी हो सकते हैं, उनको आपको उन्हें पहचानना होगा, तभी आप उनसे बच पाएंगे। आज आपके कुछ पुराने कर्ज को उतारने में सफल रहेंगे, जिसके कारण आप अपने को रिलैक्स महसूस करेंगे। संतान को तरक्की करते देख आज आपके मन में प्रशंसा होगी।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आज नौकरी कर रहे जातकों को कोई ऐसा कार्य सौंपा जा सकता है, जिसमें उनको अपने साथियों की मदद की आवश्यकता होगी, लेकिन अपनी मेहनत व साथियों की मदद से सायंकाल तक आप उस कार्य को पूरा करने में सफल रहेंगे। समाज में फैली कुरीतियों पर आज आपका ध्यान जाएगा और आज आप उनका हल ढूंढते भी नजर आएंगे, इसके लिए आपको कुछ समाजसेवियों से मदद भी लेनी पड़ सकती है। आज आप किसी से उधार लेने की सोच रहे हैं, तो कुछ समय के लिए रुक जाए, क्योंकि आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा। आपने आज संतान को कोई उपहार देने का फैसला किया है, तो वह भी आपको अपनी जेब को देखकर ही खरीदना होगा।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए कुछ कठिनाइयों भरा रहेगा, क्योंकि आज आपके बढ़ते हुए खर्च आपको परेशानी में डाल सकते हैं, जिन पर आपको लगाम लगानी होगी, नहीं तो आपका बजट डगमगा सकता है, जिसके कारण भविष्य में आपको आर्थिक संकट से जूझना पड़ सकता है। भाई और बहनों से आज आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। जो लोग रोजगार की दिशा में लंबे समय से प्रयास कर रहे हैं, उनको आज कोई बेहतर अवसर हाथ लगेगा, जिसके कारण वह प्रसन्न रहेंगे। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को आज अपने अधिकारियों से किसी भी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा, नहीं तो वह उनकी पदोन्नति में बाधा बन सकते हैं।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज आपको कोई भी ऐसा कार्य अपने हाथ में नहीं लेना है, जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। आज यदि आपका अपने किसी भाई-बहन से कोई वाद विवाद चल रहा था, तो वह भी समाप्त होगा, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे। राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों को आज कुछ बेहतर अवसर हाथ लग सकते हैं, जिससे उनका राजनीतिक कैरियर चमकेगा। सायंकाल के समय यदि किसी यात्रा पर जाने की तैयारी में है, तो उसमें आपको ध्यान देना होगा, क्योंकि आपकी कोई प्रिय वस्तु खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है। विद्यार्थियों को आज परीक्षा में मन मुताबिक लाभ मिलने के कारण आप प्रसन्न रहेंगे।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन नौकरी कर रहे जातकों के लिए उत्तम रहने वाला है, क्योंकि उनको आज कोई और दूसरा बेहतर ऑफर मिल सकता है, जिसके कारण वह प्रसन्न रहेंगे। नौकरी कर रहे जातक यदि कोई पार्ट टाइम कार्य करने का मन बनाया है, तो आज वह उसके लिए भी समय निकालने में कामयाब रहेंगे। छोटे व्यापारियों को आज पिताजी की सलाह से लाभ मिलता  दिख रहा है, इसलिए किसी भी निर्णय को लेने से पहले अपने पिताजी से सलाह मशवरा आवश्यक करें। सायंकाल का समय आज आप किसी मित्र से मिलने उसके घर जा सकते हैं। पारिवारिक जीवन में आज आप जीवनसाथी के साथ कुछ समय अकेले में व्यतीत करेंगे।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज आपको हर मामले में भाग्य का भरपूर साथ मिलता दिख रहा है। आज आप कहीं पर धन का निवेश करेंगे या अपने पहले कहीं धन का निवेश किया था, तो वह आज आपको वापस मिलेगा, जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आप अपनी महत्वकाक्षाओं की पूर्ति करने में भी सफल रहेंगे। आज आप किसी सामाजिक कार्यक्रम में जाएं, तो उसमें अपनी वाणी पर लगाम लगाकर रखें, यदि आपने कोई बात ऐसी कहीं तो किसी को वह बात बुरी लग सकती है। आज सायंकाल का समय आप अध्ययन के कार्यों में व्यतीत करेंगे। आज आपकी अपने किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी, तो वह सुखद रहेगी।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


आप बेहद भाग्यशाली हैं कि आपका जन्म 5 तारीख को हुआ है। 5 का मूलांक भी 5 ही होता है। ऐसे व्यक्ति अधिकांशत: मितभाषी होते हैं। कवि, कलाकार तथा अनेक विद्याओं के जानकार होते हैं। आपमें गजब की आकर्षण शक्ति होती है। आपमें लोगों को सहज अपना बना लेने का विशेष गुण होता है। अनजान व्यक्ति की मदद के लिए भी आप सदैव तैयार रहते हैं।

 

आपमें किसी भी प्रकार का परिवर्तन करना मुश्किल है। अर्थात अगर आप अच्छे स्वभाव के व्यक्ति हैं तो आपको कोई भी बुरी संगत बिगाड़ नहीं सकती। अगर आप खराब आचरण के हैं तो दुनिया की कोई भी ताकत आपको सुधार नहीं सकती। लेकिन सामान्यत: 5 तारीख को पैदा हुए व्यक्ति सौम्य स्वभाव के ही होते हैं।


शुभ दिनांक : 1, 5, 7, 14, 23

 

शुभ अंक : 1, 2, 3, 5, 9, 32, 41, 50


शुभ वर्ष : 2030, 2032, 2034, 2050, 2059, 2052

 

ईष्टदेव : देवी महालक्ष्मी, गणेशजी, मां अम्बे।

 

शुभ रंग : हरा, गुलाबी, जामुनी, क्रीम

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


दाम्पत्य जीवन में मधुर वातावरण रहेगा। अविवाहित भी विवाह में बंधने को तैयार रहें। व्यापार-व्यवसाय में प्रगति से प्रसन्नता रहेगी। यह वर्ष सफलताओं भरा रहेगा। अभी तक आ रही परेशानियां भी इस वर्ष दूर होती नजर आएंगी। परिवारिक प्रसन्नता रहेगी। संतान पक्ष से खुशखबर आ सकती है। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए यह वर्ष निश्चय ही सफलताओं भरा रहेगा।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top