The magnificent Swarved Mahamandir being built in Chaubepur, Varanasi : वाराणसी के चौबेपुर में बन रहा विहंगम स्वर्वेद महामंदिर

0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया जायजा, वाराणसी रेल कारखाना में अफसरों के साथ की बैठक



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, वाराणसी


श्रीकाशी विश्वनाथ धाम लोकार्पण समेत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 13-14 दिसंबर को वाराणसी दौरे को ध्यान में रखते हुए तैयारियां को परखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां पहुंचे। सुबह 11.30 बजे हेलीकाप्टर से चौबेपुर के उमरहा में सद्गुरु सदाफल देव विहंगम योग संस्थान द्वारा बनवाए जा रहे विहंगम स्वर्वेद महामंदिर परिसर पहुंचे। महर्षि की कृति स्वर्वेद को समर्पित महामंदिर के भूतल व प्रथम तल का जायजा लिया। वाराणसी-गाजीपुर रोड पर 78,800 वर्ग फीट में विस्तारित परिसर में 180 फीट ऊंचे और 268 पिलरों पर खड़े महामंदिर के सात मंजिला भवन के साथ ही परिक्रमा पथ और दीवारों पर उकेरे गए स्वर्वेद के दोहे के बारे में जानकारी भी ली। 


उसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आयोजन स्थल को देखने भी गए। अफसरों से उनकी तैयारियों के बारे में बातचीत भी करते रहे। यहां विहंगम योग संस्थान के 13 से 15 दिसंबर तक चलने वाले वार्षिकोत्सव के दूसरे दिन 14 दिसंबर को प्रधानमंत्री आ सकते हैं। आश्रम के महंत स्वतंत्रदेव महाराज व संत विज्ञान देव ने मुख्यमंत्री को आयोजन की बिंदुवार जानकारी दी।


मुख्यमंत्री हेलीकाप्टर से वहां से सीधे बनारस रेल इंजन कारखाना (बरेका) पहुंचे। दो दिनी के वाराणसी प्रवास में प्रधानमंत्री यहां रात्रि विश्राम करेंगे। मुख्यमंत्री ने यहां सभागार में पुलिस-प्रशासन, भाजपा पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों संग बैठक की। इसमें श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर लोकार्पण समारोह संबंधित तैयारियों की जानकारी ली। लगभग हर बिंदु पर सवाल किए और जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए।


वहां कुछ ही देर रुकने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चंदौली के लिए रवाना हो गए। वहां अघोराचार्य बाबा कीनाराम जन्म स्थली रामगढ़ में अघोरपीठ आश्रम की ओर से प्रस्तावित पर्यटन विकास परियोजना का शिलान्यास करेंगे। वर्ष 2019 में अघोराचार्य बाबा कीनाराम के जन्मोत्सव के दौरान सीएम ने इसकी घोषणा की थी। मठ परिसर का 19 करोड़ रुपये की लागत से पर्यटन विकास किया जाना है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top