Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा बुद्धवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक : 24 नवम्बर 2021, दिन : बुद्धवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपका व्यापार की कुछ विशेष व्यवस्था करने में व्यतीत होगा। आज भौतिक व सांसारिक दृष्टिकोण से भी कुछ बदलाव हो सकता है, लेकिन अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा, क्योंकि वह आपकी तरक्की देखकर आपसे ईष्या करेंगे, और कुछ नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। आज ससुराल पक्ष से भी धन लाभ हो सकता है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन मान प्रतिष्ठा दिलाने वाला रहेगा। व्यवसाय क्षेत्र में कुछ नए सहयोगी मिलेंगे, जिनके सहयोग से आपको भविष्य में लाभ होगा। नौकरी कर रहे जातक यदि आज किसी व्यवसाय को करने की शुरुआत कर रहे हैं, तो वह उसे करने के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे व भाग्य के दृष्टिकोण से वह उत्तम रहेगा। आज आपको माता-पिता से किसी भी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा, नहीं तो इससे आपके रिश्ते में दरार पड़ सकती हैं।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा। आज आपको जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर कोई चिंता हो सकती है। यदि उनको कोई शारीरिक कष्ट हो, तो डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें, नहीं तो उनके कष्टों में वृद्धि हो सकती हैं। सायंकाल के समय आज आपके घर किसी ऐसे अतिथि का आगमन हो सकता है, जिसमें आप को ना चाहते हुए भी धन व्यय करना पड़ेगा। आज किसी ऐसे मित्र से मुलाकात होगी, जो आपको भविष्य में कुछ लाभ के नये रास्ते दिखायेंगे। 


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है। यदि आपका कोई पैतृक संपत्ति संबंधित मामला कानून में चल रहा है, तो उसमें आज आपको जीत मिल सकती है, जिसके कारण आपकी संपत्ति में इजाफा होगा। संतान पक्ष की ओर से आज कोई हर्षवर्धक समाचार सुनने को मिल सकता है। आज आप लंबे समय से रुके हुए किसी कार्य को करने की चेष्टा करेंगे। घर परिवार में सायंकाल के समय किसी सदस्य के विवाह की सूचना सुनने को मिल सकती है।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज आपको नौकरी में किसी सहयोगी की तरक्की को देखकर ईष्या होगी, जिसके कारण आप परेशान भी रहेंगे, लेकिन आपको मन में नकारात्मक विचारों को आने से रोकना होगा। सायंकाल के समय आज लाभ के कई अवसर हाथ आएंगे। पिताजी के सहयोग से आज कोई भूमि, वाहन अथवा संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है। आज आप मधुर वाणी का प्रयोग करके लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन सामान्य रहने वाला है। आज यदि अपने भविष्य से संबंधित कोई फैसला ले, तो बहुत ही सोच विचार करें।आज आपको व्यापार के किसी भी निर्णय को बहुत ही सोच समझ कर लेना होगा, नहीं तो आगे चलकर उसके लिए पछताना पड़ सकता है। यदि आज कहीं पर बहस व टकराव की स्थिति उत्पन्न हो, तो आपको उससे दूर रहना ही बेहतर होगा।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन परिवार के किसी महत्वपूर्ण योजनाओं को बनाने में व्यतीत करेंगे। यदि आपका अपने भाइयों से किसी संपत्ति संबंधित कोई वाद विवाद चल रहा है, तो उसमें आज जीत मिल सकती है। संतान पक्ष की ओर से आज  कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है, जिसके कारण आप परेशान रहेगे। आज आप अपने निकटतम मित्र की सलाह से लंबे समय से रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आप व्यापार के कुछ नयी व्यवस्थाओं को बनाने में दिन व्यतीत करेंगे। आज व्यवसाय में यदि परिवर्तन करेंगे, तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगा। आप अपने पारिवारिक बिजनेस के लिए यदि किसी विशेषज्ञ से सलाह लेंगे, तो वह भी आपके लिए उपयोगी सिद्ध होगी। आज आपके परिवार में कोई कलह चल रही है, तो उसमें चुप रहना ही बेहतर होगा। सायंकाल का समय आज किसी सामाजिक समारोह में भी सम्मिलित हो सकते हैं।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती देगा। आज धन कोष में वृद्धि  का दिन रहेगा। आज व्यापार में कुछ नई योजनाएं मिलेंगी, जिनके कारण आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी और आपको अपने व्यापार में लंबे समय से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। सायंकाल का समय आज परिवार के सदस्यों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन व्यवसाय में नई योजनाओं को बनाने में व्यस्त रहेंगे, लेकिन ध्यान देना होगा कि आप अपने जरूरी कार्यों को पहले पूरा करें, उनके लिए समय अवश्य निकालें। सायंकाल का समय आज संतान से कुछ भविष्य की योजनाओं पर विचार विमर्श कर सकते हैं। आज आपको किसी परिवार के सदस्य के विवाह में आ रही बाधा को दूर करने के लिए छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपका परोपकार के कार्य में व्यतीत होगा। आज परिवार के किसी सदस्य को आपसे लाभ हो सकता है। आज आप महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति करने के लिए अपने ऊपर भी कुछ धन व्यय करेंगे व आज अपने लिए थोड़ा समय निकाल लेंगे। आज कुछ परिजन आपकी तरक्की देख कर आप से ईष्या कर सकते हैं, लेकिन आपको किसी भी आलोचना पर ध्यान नहीं देना है।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए मंगल कार्यों के लिए रहेगा। आज घर परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है। आज आप परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। आज आपको व्यापार में भी मन मुताबिक लाभ मिलेगा, जिसके कारण आपका मन प्रसन्न होगा। आज अपने किसी मित्र के सहयोग से तरक्की पा सकते हैं, जिसके कारण आप उनके लिए छोटी मोटी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 24 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 6 होगा। आपमें गजब का आत्मविश्वास है। इसी आत्मविश्वास के कारण आप किसी भी परिस्थिति में डगमगाते नहीं है। आपको सुगंध का शौक होगा। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति आकर्षक, विनोदी, कलाप्रेमी होते हैं। आप अपनी महत्वाकांक्षा के प्रति गंभीर होते हैं। अगर आप स्त्री हैं तो पुरुषों के प्रति आपकी दिलचस्पी होगी। लेकिन आप दिल के बुरे नहीं है। 6 मूलांक शुक्र ग्रह द्वारा संचालित होता है। अत: शुक्र से प्रभावित बुराई भी आपमें पाई जा सकती है। जैसे स्त्री जाति के प्रति आपमें सहज झुकाव होगा।

 

शुभ दिनांक : 6, 15, 24

 

शुभ अंक : 6, 15, 24, 33, 42, 51, 69, 78


शुभ वर्ष : 2022, 2026

 

ईष्टदेव : मां सरस्वती, महालक्ष्मी


शुभ रंग : क्रीम, सफेद, लाल, बैंगनी

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


नौकरीपेशा व्यक्ति अपने परिश्रम के बल पर उन्नति के हकदार होंगे। बैक परीक्षाओं में भी सफलता अर्जित करेंगे। दाम्पत्य जीवन में मिली जुली स्थिति रहेगी। आर्थिक मामलों में सभंलकर चलना होगा। लेखन संबंधी मामलों के लिए उत्तम होती है। जो विद्यार्थी सीए की परीक्षा देंगे उनके लिए शुभ रहेगा। व्यापार-व्यवसाय में भी सफलता रहेगी। विवाह के योग भी बनेंगे। स्त्री पक्ष का सहयोग मिलने से प्रसन्नता रहेगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top