LIC Park of Shyam Nagar, Kanpur light up with Lamps on Dev Deepawali : देव दीपावली पर दीपों से जगमगा उठा कानपुर के श्याम नगर का एलआईसी पार्क

0

सुबह रंगोली प्रतियोगिता में वृद्ध महिलाओं से लेकर छोटे बच्चों ने पार्क में सजाई रंगाेली



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर




देव दीपावली के अवसर पर जन सहयोग से शहर के श्याम नगर स्थित एलआईसी पार्क में शुक्रवार सुबह रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें प्रतिभागियों ने एक से बढ़कर एक रंगोली सजाई। वहीं, देर शाम पार्क में स्थानीय जनसमुदाय ने मिलकर पांच हजार दीप प्रज्वलित किए। दीपों की रोशनी से पूरा पार्क जगमगा उठा। इस दौरान पार्क का नजारा देखते ही बन रहा था। कुछ पल के लिए ऐसा लगा, जैसे अयोध्या के सरयू तट और काशी के गंगा तट में दीप प्रज्वलित किए गए हैं।


एसीपी आनंद प्रकाश तिवारी को मोमेंटो भेंट करते शांति स्वरूप।


एलआईसी पार्क में एडीशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस आनंद प्रकाश तिवारी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। उन्होंने कहा की ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन से आपसी भाइचारा बढ़ता है। साथ ही समाज के लोगों का भी उत्साहवर्धन होता है। उन्होंने एक से एक आकर्षक रंगाली सजाने वाले बच्चों को पुरस्कृत करते हुए उनका मनोबल भी बढ़या।




वहीं, सुबह के समय रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। रंगोली प्रतियोगिता में 80 प्रतिभागियों ने भाग लिया, जिसमें वृद्ध महिलाओं से लेकर छोटे बच्चे भी शामिल रहे। रंगोली प्रतियोगिता में दिव्यांशी प्रजापति को प्रथम, रविता पांडेय, तनवी शर्मा, साक्षी शर्मा की रंगोली को द्वितीय और अक्षिता यादव की रंगोली को तृतीय स्थान मिला।




इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में क्षेत्र की संध्या भार्गव, रिंकू, शांति स्वरूप, अशोक, अनिरुद्ध, रश्मि सरल एवं वरिष्ठ पत्रकार आरके पाण्डेय का विशेष सहयोग रहा। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top