Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा शनिवार का दिन

0

 आज का राशिफल


दिनांक : 16 अक्टूबर 2021, दिन : शनिवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 

आज का दिन सामान्य रहने वाला है। आपको अपने किसी परिजन से विश्वासघात मिल सकता है, जिससे आप निराश रहेंगे व अपने काम पर ध्यान नहीं लगाएंगे। आज आपको व्यापार में कुछ अधूरी पड़ी हुई डीलों को फाइनल करने के लिए ध्यान लगाना होगा। अगर कोई कानूनी संबंधित मामला चल रहा है, तो उसमें आज फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता सता सकती है। यदि कोई कष्ट हो, तो डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May

आज का दिन सफलतादायक रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातक आज अपने शत्रुओं पर विजय पाकर प्रसन्न होंगे। व्यवसाय कर रहे लोगों की अपने कार्य क्षेत्र में किसी से कोई अनबन हो सकती है। यदि ऐसा होने पर अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा, नहीं तो कोई नुकसान करवा सकती है। शाम के समय आज जीवनसाथी के साथ कुछ घर गृहस्थी के उपयोग की खरीदारी करने जा सकते हैं।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June

आज का दिन उन्नति भरा रहेगा। आज आप एक के बाद एक सफलता की सीढ़ी चढेंगे, क्योंकि आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे वह अवश्य पूरा होगा, इसलिए आज उसी कार्य को करने की कोशिश करें, जो आपको अत्यधिक प्रिय हो। नौकरी में भी आज आपके अधिकारी आपकी प्रशंसा करते नजर आएंगे, जिसके कारण आपका मन प्रसन्न होगा। माता जी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, क्योंकि उसमें कुछ गिरावट आ सकती है। यदि आपको कोई मानसिक तनाव है, तो उसे भाई की सलाह से समाप्त कर सकते हैं।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July

आज का दिन आपके लिए मेहनत भरा रहेगा। अपने कुछ कार्य को पूरा करने के लिए पूरी मेहनत करेंगे, जिनमें आप सफल भी अवश्य होंगे। आपने साझेदारी में किसी व्यापार को करने का सोचा है, तो वह भरपूर लाभ दे सकता है, लेकिन अत्याधिक परिश्रम के कारण शाम के समय थकान महसूस हो सकती है, जिसके कारण आपको सिर दर्द, थकान, बुखार आदि जैसी कुछ समस्याएं परेशान कर सकती हैं। जीवनसाथी के साथ आज आप कुछ समय अकेले में व्यतीत करेंगे।

सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug

आज का दिन मध्यम फलदायक रहेगा। नौकरी से जुड़े जातकों का आज प्रमोशन हो सकता है, जिसे पाकर वह प्रसन्न होंगे। आज विवाह योग्य जातकों के लिए भी उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे, जिससे परिवार के सदस्यों में खुशी रहेंगे। आज आपको अक्समात किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। यात्र में सावधानी से जाएं, क्योंकि इसमें वाहन अस्मात खराब हो सकता है, जिस कारण धन व्यय करना पड़ सकता है। किसी परिजन के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम करना पड सकता है।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept

आज का दिन मंगलमय रहने वाला है। आज आपके घर किसी मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा होगी, जिसमें परिवार के सदस्य बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। आपकी मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, लेकिन परिवार के किस सदस्य से कोई कुछ कड़वी बातें सुनने को मिल सकती है, उसमें भी आपको अपनी वाणी की मधुरता बनाए रखना होगा। ऐसा नहीं करने पर आपके रिश्तों में दरार पड़ सकती है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में नई ऊर्जा का संचार होगा। कार्यक्षेत्र में आज आपको कुछ उत्तरदायित्व सौपे जा सकते हैं, जिससे आप अपने को असहज महसूस करेंगे।

तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct

आज का दिन आपके सांसारिक सुख के साधनों में वृद्धि का दिन रहेगा। विद्यार्थियों को किसी परीक्षा में आशातीत सफलता प्राप्त होगी। संतान के लिए आज आप किसी कोर्स के लिए आवेदन कराना चाहते हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम है। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य भी आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। उसमें आज आपको सतर्क रहना होगा। आज आपकी कोई प्रिय व मूल्यवान वस्तु के खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है। यदि ऐसा हो तो सतर्क रहें।

वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov

आज का दिन परोपकार के कार्य में संगठित होगा। आपको दूसरों की मदद करने से संतुष्टि मिलेगी। आपको यह भी ध्यान देना होगा कि लोग इसे आपका स्वार्थ ना समझें। ऑफिस में भी आपके अधिकारों में वृद्धि होगी, जिसके कारण आप व्यस्त नजर आएंगे। संतान के भविष्य से जुड़ी कुछ योजनाओं पर भी आज आप निवेश करने की सोचेंगे, जिसके लिए जीवन साथी की सलाह की आवश्यकता होगी। ससुराल पक्ष से भी आज आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec

आज का दिन आप की संपत्ति में इजाफा लेकर आएगा। आज आप यदि किसी घर, मकान व दुकान आदि किसी संपत्ति की खरीदारी की सोच रहे थे, तो आज वह फाइनल हो सकती है। आपको लाभ भी अवश्य होगा, लेकिन अपने मधुर व्यवहार से ही किसी डील को फाइनल करना होगा, नहीं तो आप किसी परेशानी में आ सकते हैं। शाम का समय अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं, किसी रसूखदार व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan

आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। आज आप अपने व्यापार की किसी नई डील को फाइनल करेंगे, जो आपको भरपूर लाभ देगी, लेकिन आपके कुछ खर्चे बढ़ सकते हैं, जो आपको थोड़ा तनाव में डाल सकते हैं। आज आप अपने माता पिता से किसी जरूरी विषय पर विचार-विमर्श करेंगे और वह आपकी परेशानी को कम भी करेंगे। संतान के स्वास्थ्य में आज कोई गिरावट आ सकती है, जिससे आप परेशान रहेंगे। अपने रुके हुए कार्य को पूरा करने के लिए अपने किसी परिजन से सलाह मशविरा कर सकते हैं।

कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb

आज का दिन आपके धन कोष में वृद्धि का रहेगा। आपका लंबे समय से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति को भी मजबूती मिलेगी। शाम का समय आप अपने मित्रों के साथ सैर सपाटे में व्यतीत करेंगे। विद्यार्थियों की आज कुछ अनुभवी व्यक्तियों से मुलाकात होगी, जो उनकी तरक्की के मार्ग में सहायक होगी। आपका किसी से कोई वाद-विवाद हो, तो उसमें पड़ने से बचना होगा, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। भाइयों के साथ यदि कोई अनबन चल रही थी, तो आज वह समाप्त होगी।

मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 

आज का दिन आपको खुशी देने वाला रहेगा। संतान की शिक्षा से संबंधित कोई उतम परिणाम आ सकता है, जो प्रसन्नता देगा। आज आप अपने माता पिता को किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जा सकते हैं। कार्य क्षेत्र में आज आपकी मान व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। व्यापार में यदि आज कोई निवेश करेंगे, तो वह भरपूर लाभ देगा। आज आपको अपने पुराने कर्ज से छुटकारा मिलेगा। नौकरी कर रहे जातकों को आज ऑफिस में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा, जिसके कारण उनके अधिकारी भी उनसे प्रसन्न नजर आएंगे।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 16 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 7 होगा। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति अपने आप में कई विशेषता लिए होते हैं। यह अंक वरूण ग्रह से संचालित होता है। आप खुले दिल के व्यक्ति हैं। आपकी प्रवृत्ति जल की तरह होती है। जिस तरह जल अपनी राह स्वयं बना लेता है वैसे ही आप भी तमाम बाधाओं को पार कर अपनी मंजिल पाने में कामयाब होते हैं। आप पैनी नजर के होते हैं। किसी के मन की बात तुरंत समझने की आपमें दक्षता होती है।  


शुभ दिनांक : 7, 16, 25 


शुभ अंक : 7, 16, 25, 34 


शुभ वर्ष : 2023


ईष्टदेव : भगवान शिव तथा विष्णु  


शुभ रंग : सफेद, पिंक, जामुनी, मेहरून    


कैसा रहेगा यह वर्ष


आपके कार्य में तेजी का वातावरण रहेगा। आपको प्रत्येक कार्य में जुटकर ही सफलता मिलेगी। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति उत्तम रहेगी। अधिकारी वर्ग का सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए समय सुखकर रहेगा। नवीन कार्य-योजना शुरू करने से पहले केसर का लंबा तिलक लगाएं व मंदिर में पताका चढ़ाएं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top