Oxford Model School in Kanpur : दिल की सेहत के लिए मोबाइल एवं फास्ट फूड से बनाएं दूरी

0

  • श्याम नगर के ऑक्सफोर्ड मॉडल स्कूल में बच्चों को दिए हार्ट को स्वस्थ रखने के टिप्स
  • अनिद्रा अव्यवस्थित दिनचर्या एवं व्यायाम न करना हृदय से संबंधित बीमारियों की मुख्य वजह
  • हृदय संबंधित बीमारियों के साथ स्वच्छता एवं पर्यावरण को स्वस्थ रखने का दिया संदेश
  • ऑक्सफोर्ड स्कूल में डॉ. हेमंत ने बच्चों को बताया डेंगू एवं चिकनगुनिया से बचने के तरीके


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर



वर्ल्ड हार्ट डे (World Heart Day) के अवसर पर सीएमओ ऑफिस द्वारा श्याम नगर स्थित ऑक्सफोर्ड मॉडल स्कूल में आयोजित हार्ट ड्राइंग एंड क्राफ्ट प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि आरोग्यधाम ग्वालटोली के होम्योपैथिक चिकित्सक एवं नगर निगम के मेडिकल ऑफिसर डॉ. हेमंत मोहन कहा कि अगर आप सभी को अपना दिल स्वस्थ रखन है तो मोबाइल फोन और फास्ट फूड से दूरी बनाएं। साथ ही बच्चों को डेंगू एवं चिकनगुनिया से बचने के तरीके भी बताए।



इस दौरान डॉ. हेमंत मोहन ने प्रश्नोत्तर सेशन का आयोजन किया, जिसमें बच्चों द्वारा हृदय से संबंधित सवाल पूछे गए, जिनका उन्होंने उत्तर भी दिया। डॉ. हेमंत ने बच्चों को व्यायाम करने के लिए भी उन्हें प्रेरित किया। साथ ही स्वास्थ्यवर्धक भोजन करने के लिए कहते हुए फास्ट फूड से दूर रहने की सलाह दी। प्रतियोगिता के नौ विजेता और उपविजेता समेत 50 सांत्वना पुरस्कार भी प्रदान किए।



अंत में ऑक्सफोर्ड स्कूल के प्रबंधक आशीष शर्मा एवं प्रधानाचार्या राखी सिंह ने अतिथियों का धन्यवाद किया। मुख्य अतिथि डॉ. हेमंत मोहन को हृदय का प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में सीएमओ ऑफिस की ओर से मनीष शर्मा एवं निशांत निगम समेत 80 से अधिक शिक्षक शिक्षिकाएं, समस्त विद्यालय स्टाफ एवं छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top