UP News Kanpur : कानपुर के रतनलाल नगर गुरुद्वारा संगत के मेडिकल स्टोर में मिलेंगी सस्ती दवाएं

0

  • रतनलाल नगर गुरुद्वारा के श्री गुरु रामदास मेडिकल स्टाेर का शुभारंभ आज
  • थोक बाजार के मूल्य पर उपलब्ध होंगी, 5400 की दवा मिलेगी 450 रुपये में  

 


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


जरूरतमंद एवं गरीबों की सेवा के लिए रतनलाल गुरुद्वारा संगत ने पहल की है। दिल्ली के बंगला साहिब गुरुवारा की तर्ज पर उत्तर प्रदेश के कानपुर में सस्ता मेडिकल स्टोर खुलने जा रहा है, जो प्रदेश का पहला स्टोर होगा। जहां थोक मूल्य पर दवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। रतनलाल नगर गुरुद्वारा द्वारा संचालित होने वाले श्री गुरु रामदास मेडिकल स्टोर का शुभारंभ शनिवार को होने जा रहा है। जहां 5400 रुपये की दवा महज 450 रुपये में मिलेगी।   

 


दवाएं आ गईं, आज से मिलेगी सेवा


रतनलाल नगर गुरुद्वारा संगत के प्रमुख रविंदर सिंह अरोड़ा ने बताया कि इस मेडिकल स्टोर में थोक मूल्य पर ही सभी दवाएं मिलेंगी। मेडिकल स्टोर तैयार हो चुका है। इसके लिए लगभग तीन लाख रुपये की दवाएं मंगाई जा चुकी हैं। शनिवार काे शुभारंभ होगा। मरीज के लिए जरूरी दवा न होने पर मंगाकर दी जाएगी। आमजन को मेडिकल स्टोर की सेवाएं सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक मिलेंगी। 


कैंसर, मधुमेह व दिल की दवाएं


संगत के प्रमुख रविंदर सिंह ने बताया कि गुरुद्वारा की अोर से श्री गुरु रामदास मेडिकल स्टाेर का संचालन अनवरत होगा। जहसं हर जरूरतमंद को दवा मिलेगी। मेडिकल स्टोर में कैंसर, मधुमेह, दिल, ब्लड प्रेशर, किडनी, लिवर, न्यूरोलाजी व त्वचा रोग एवं सामान्य दवाएं मिलेंगी। इसके अलावा आपरेशन से जुड़ा सामान भी उपलब्ध होगा। मास्क, ग्लब्स, प्लेट, राड, व्हील चेयर भी कंपनी के मूल्य पर उपलब्ध होगा। 


पैथालाजी भी खुलेगी 


गुरुद्वारा संगत पैथालाजी भी खोलने जा रही है। जहां सभी आधुनिक मशीनें लगाई जा रही हैं। जहां मरीजों की हर प्रकार की जांचें रियायती दरों में की जाएंगी। 



सेवा ही धर्म है। मेडिकल स्टोर खोलने का भी यही उद्देश्य है। महंगी से महंगी दवा सस्ते मूल्य पर जरूरतमंदाें को मुहैया होगी। गुरुद्वारा बंगला साहिब, लुधियाना, दिल्ली गुरुद्वारा के बाद अब कानपुर में अाज से शुरुआत की जा रही है।

  • रविंदर सिंह अरोड़ा, प्रमुख, गुरुद्वारा संगत, रतनलाल नगर।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top