Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा शनिवार का दिन

0

 आज का राशिफल


दिनांक : 25 सितंबर 2021, दिन : शनिवार


   


मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज दिन का आप परोपकार के कार्यों में व्यतीत करेंगे। आज आपको दूसरों की मदद करके सुकून मिलेगा, लेकिन ध्यान रखना, दूसरे आपकी इस मदद को स्वार्थ ना समझें। आज किसी संबंधी से धोखा मिल सकता है, जिसके कारण थोड़ा परेशान रहेंगे। जल्दबाजी या किसी के कहने पर कोई निवेश ना करें, नहीं तो आपका धन फंस सकता है। जमीन जायदाद संबंधित कोई विवाद में फैसला पक्ष में आ सकता है।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन अपनी समस्याओं को हल करने में व्यतीत होगा। नौकरी से जुड़े जातक कोई समस्या का समाधान किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद से खोजने में कामयाब रहेंगे। विद्यार्थियों ने यदि किसी कंपटीशन में भाग लिया था, उसके परिणाम आज आ सकते हैं। आज अनावश्यक खर्चों से बचना होगा, नहीं तो भविष्य में आर्थिक संकट से जूझ सकते हैं। प्रेम जीवनजी रहे लोगों को आज सतर्क रहना होगा, क्योंकि साथी से बहसबाजी हो सकती है।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन संतोष से भरा रहेगा। आप जिस भी कार्य को करेंगे, उसे यह सोचकर करेंगे कि यह पूरा अवश्य होगा और आपको उसका फल भी मिलेगा। आज किसी के चक्कर में आकर किसी निर्णय पर नहीं पहुंचना है, अपने दिल और दिमाग दोनों की सुनकर ही किसी निर्णय को लेना होगा। परिवार के किसी सदस्य की तबीयत अचानक बिगड़ सकती है, जिसके कारण भागदौड़ करनी पड़ सकती है। आपका कुछ धन भी व्यय होगा। जीवनसाथी से कोई वाद विवाद चल रहा था, वह आज सुलझेगा।



कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा। अगर किसी के कहने पर साझेदारी में व्यापार करेंगे, तो वह लाभ दे सकता है। जीवनसाथी के साथ आप भविष्य की कुछ योजनाओं पर विचार विमर्श कर सकते हैं। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को खुद को साबित करने का मौका मिलेगा, जिसमें कड़ी मेहनत व प्रदर्शन करना होगा। घर की जरूरत के सामान की कुछ खरीदारी करने जा सकते हैं। संतान की ओर से आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे आपको उनके भविष्य की चिंता कम होगी।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन आपके चारों ओर का वातावरण खुशमय बनाए रखेगा। आज अपने व्यापार में किसी से वाद-विवाद या बहसबाजी में पड़ेंगे, तो उसमें आज आपको जीत मिल सकती है। आज किसी नए कार्य को करने की सोचेंगे, जिसके लिए आपको अपने भाई से सलाह लेनी पड़ सकती है। शाम के समय आप अपने मित्रों के साथ किसी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। विवाह के लिए जो सदस्य हैं, परिवार में आज उनके लिए कोई अच्छा प्रस्ताव आ सकता है। सामाजिक क्षेत्र में भी आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन अपनी जिम्मेदारियों को निभाने में व्यतीत करेंगे, उसमें सफल भी होंगे। घर के लंबे समय से लटके कार्य को पूरा करने के लिए तत्पर रहेंगे और काफी हद तक उन्हें पूरा भी करेंगे। व्यापार कर रहे जातक अगर जोखिम उठाएंगे, वह परेशानी का कारण बन सकता है। आज व्यापार की किसी डील को फाइनल करेंगे, जो भविष्य में लाभ देगी। शाम को परिवार के सदस्यों के साथ मांगलिक समारोह में सम्मिलित होंगे, जहां कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आपके ऊपर कोई पुराना कर्ज चल रहा था, उसे चुकाने में सफल रहेंगे। नौकरी व ऑफिस में आज आपके सुझावों का स्वागत होगा और अधिकारियों से आप को शाबाशी मिल सकती है। आज अपने किसी मित्र के लिए कोई उपहार खरीद सकते हैं, जिसमें आपको अपनी जेब का ख्याल रखना होगा। रोजगार की दिशा में जो लोग कार्यरत हैं, आज उन्हें कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है, जिसके कारण वह प्रसन्न होंगे।



वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन काफी व्यस्तता भरा रहेगा। पिताजी के सहयोग से कार्यक्षेत्र की पुरानी चल रही समस्याओं का समाधान खोजने में कामयाब रहेंगे। आपको अपने निवेश की योजना पर ध्यान देना होगा। कुछ धन बचाकर रखना होगा। किसी परिजन से फोन के जरिए कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है। संतान की शिक्षा से संबंधित छोटी दूरी की यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को आर्थिक लाभ होगा और उनका मान-सम्मान भी बढ़ेगा।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन उत्तम फलदायक रहेगा। अपने घर व दुकान में रंगाई पुताई का कार्यक्रम करवा सकते हैं, जिसमें कुछ धन भी खर्च  होगा। जीवन साथी के साथ कोई अनबन चल रही थी, वह आज समाप्त होगी। ससुराल पक्ष की ओर से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। किसी नये काम में आपकी रूचि बढ़ेगी। अगर किसी व्यक्ति से सलाह लेनी पड़े, वह अनुभवी व्यक्ति से अवश्य लें। अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए भी कुछ धन व्यय करेंगे।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहेगा। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को धन उधार दिया था, उसमें आज आपकी कोई बहसबाजी हो सकती है। जीवनसाथी उसमें आपके साथ खड़े नजर आएंगे। प्रेमजीवन जी रहे लोगों ने अगर अपने जीवनसाथी से प्रेम का इजहार नहीं किया है, वह आज कर सकते हैं। नौकरी से जुड़े जातकों को आज प्रमोशन या सैलरी बढ़ाने की बात पता चल सकती है, जिससे वह प्रसन्न चित्त रहेंगे और उनके मन में एक नई ऊर्जा रहेगी। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। व्यापार में दिनभर छुटपुट लाभ के अवसर प्राप्त होंगे, जिससे आप अपने दैनिक खर्चे आसानी से पूरे कर पाएंगे। अगर आप बैंक से लेनदेन की सोच रहे हैं, उसमें सावधानी बरतें। अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा, क्योंकि वह आपके मित्र के रूप में ही होंगे। जीवनसाथी की सलाह आपके लिए मददगार साबित होगी। राजनीति से जुड़े जातकों को अच्छा जनसमर्थन प्राप्त होगा, जिसका लाभ भी मिलेगा।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए फलदायक रहेगा। आपके कुछ विरोधी आपकी शान शौकत को देखकर आलोचना में लगे रहेंगे। आपको अपने आलोचकों की आलोचना पर ध्यान ना देकर आगे बढ़ना होगा, तभी  सफलता कदम चूमेगी। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में आ रही परेशानियों का समाधान खोजने के लिए अपने गुरुजनों से सलाह लेनी पड़ सकती है। संतान को उत्तम कार्य करते देख प्रसन्नता होगी। अगर किसी को धन उधार दिया हुआ था, वह आज वापस मिल सकता है, जो आर्थिक स्थिति को मजबूती देगा।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 25 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 7 होगा। यह अंक वरूण ग्रह से संचालित होता है। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति अपने आप में कई विशेषता लिए होते हैं। आप खुले दिल के व्यक्ति हैं। आप पैनी नजर के होते हैं। किसी के मन की बात तुरंत समझने की आपमें दक्षता होती है। आपकी प्रवृत्ति जल की तरह होती है, जिस तरह जल अपनी राह स्वयं बना लेता है वैसे ही आप तमाम बाधाओं को पार कर अपनी मंजिल पाने में कामयाब होते हैं।

 

शुभ दिनांक : 7, 16, 25

 

शुभ अंक : 7, 16, 25, 34


शुभ वर्ष : 2023

 

ईष्टदेव : भगवान शिव तथा विष्णु


शुभ रंग : सफेद, पिंक, जामुनी, मेहरून

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए समय सुखद रहेगा। नवीन कार्य-योजना शुरू करने से पहले केसर का लंबा तिलक लगाएं। आपके कार्य में तेजी का वातावरण रहेगा। आपको प्रत्येक कार्य में जुटकर ही सफलता मिलेगी। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति उत्तम रहेगी। अधिकारी वर्ग का सहयोग मिलेगा। मंदिर में पताका चढ़ाएं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top