CM Yogi Adityanath in Prayagraj : दोषी को अवश्‍य मिलेगी सजा : मुूख्‍यमंत्री

0


 

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, प्रयागराज


मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष नरेंद्र गिरि की दुखद घटना से हम सभी दुखी हैं। संत समाज व प्रदेश सरकार की तरफ से विनम्र श्रद्धांजलि देने आया हूं। यह आध्‍यात्मिक व धार्मिक समाज की अपूरणीय क्षति है। अखाड़ा परिषद व संत समाज की जो सेवा उन्‍होंने की वो अविस्‍मरणीय है। 


मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि वर्ष 2019 कुंभ की भव्‍यता को एक वैश्विक स्‍तर पर पहुंचाने में उनका मार्गदर्शन प्राप्‍त हुआ था। मान-अपमान की चिंता किए बगैर प्रयागराज कुंभ की भव्‍यता के लिए उन्‍होंने अपना पूरा समर्पण दिया था। उनकी इच्‍छा थी कि प्रधानमंत्री कुंभ में प्रयागराज पधारें, वो आए भी।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नरेंद्र गिरि प्रयागराज के विकास को लेकर तत्‍पर रहते थे। कुंभ में आए श्रद्धालुओं की व्‍यवस्‍था और 13 अखाड़ों के बीच समन्‍वय और आए संतों की व्‍यवस्‍था के प्रति लगे रहते थे। साधु समाज, मठ-मंदिर की समस्‍याओं को लेकर उनका सहयोग प्राप्‍त होता था। उनके संकल्‍पों को पूरा करने की शक्ति उनके अनुयायियों को मिले।


एडीजी जोन, आइजी रेंज व डीआइजी प्रयागराज एक टीम के रूप में इस घटना की जांच में जुटे हैं। दोषी अवश्‍य सजा पाएगा। इस संवेदनशील प्रकरण में अनावश्‍यक बयानबाजी से बचा जाए। जिम्‍मेदार को कानून के दायरे में लाकर कड़ी सजा दिलाई जाएगी।  


मंगलवार को पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए मठ में रखा रहेगा और पोस्‍टमार्टम व समाधि की प्रक्रिया बुधवार को पूरी की जाएगी। सीबीआई जांच की मांग के सवाल पर मुख्‍यमंत्री ने कुछ भी नहीं कहा



मठ पहुंचे सीएम, दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्री मठ बाघम्बरी गद्दी पहुंचकर अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि अर्पित की। उनके साथ कई मंत्री भी आए हैं। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी हैं। श्रद्धांजलि देने के बाद बाद मुख्यमंत्री ने अन्य संत महत्माओं से बात की। मौके पर वीवीआइपी का जमावड़ा लगा रहा। मुख्यमंत्री के जाने के बाद शव को आम जनता के अंतिम दर्शन के लिए रखा गया।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top