सांसद आजम खां व पुत्र अब्दुल्ला पर दो पैन कार्ड बनवाने के मुकदमे मेें आरोप तय

0



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, रामपुर

समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला खां की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। दोनों के खिलाफ जन्म प्रमाण पत्र के बाद अब दो पैन कार्ड बनाने के मामले में भी मुकदमा चलेगा। इस मामले में शुक्रवार को एमपी-एमएलए कोर्ट ने आरोप तय कर दिए हैं। कोर्ट में अब इस मामले में 31 अगस्त को सुनवाई होगी। 


दो पैन कार्ड बनवाने का मुकदमा वर्ष 2019 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता आकाश सक्सेना ने दर्ज कराया था। उसमें आरोप था कि विधानसभा चुनाव में अब्दुल्ला की उम्र 25 वर्ष से कम थी। सपा सांसद पर आरोप था कि फर्जीवाड़ा करके अपने पुत्र अब्दुल्ला का दूसरा पैन कार्ड बनवाया, जिसमें उम्र 26 साल दर्शाई गई थी। पुलिस ने इस मामले में सांसद और उनके बेटे के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज तैयार करने, षडय़ंत्र रचने आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। 


सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता रामौतार सिंह सैनी ने बताया कि कोर्ट में दायर चार्जशीट पर सांसद के अधिवक्ता ने आपत्ति लगाई थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था। कोर्ट ने सांसद और उनके बेटे पर आरोप तय कर दिए हैं। अब दोनों पर मुकदमा चलेगा। इस मामले में 31 अगस्त को मुकदमे के वादी की गवाही होगी। 


जन्म प्रमाणपत्र वाले मामले में नहीं हो सकी सुनवाई 

रामपुर : सांसद आजम खां, उनकी पत्नी शहर विधायक डा. तजीन फात्मा और बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ जन्म प्रमाण पत्र मामले में भी शुक्रवार को वादी की गवाही होनी थी लेकिन, वह कोर्ट नहीं पहुंच सके। अदालत अब इस मुकदमे में भी 31 अगस्त को सुनवाई करेगी।


यह था मामला


अब्दुल्ला का पहला पैन कार्ड 30 अगस्त 2013 को बना था, जिसमें उनकी जन्मतिथि एक जनवरी, 1993 दर्ज कराई गई थी। अब्दुल्ला की हाईस्कूल की सीबीएसई की मार्कशीट में भी यही जन्मतिथि दर्ज है। इस लिहाज से अब्दुल्ला की 25 साल की उम्र एक जनवरी 2018 को पूरी होनी थी, जबकि आजम ने उन्हेंं 2017 के विधानसभा चुनाव में उतारने का मन बनाया था। इस चुनाव के समय वास्तव में अब्दुल्ला की उम्र 24 साल थी, जो कि चुनाव लडऩे के लिए कम थी। 24 मार्च, 2015 को अब्दुल्ला का एक और पैन कार्ड बनवाया गया। उसमें जन्मतिथि 30 सितंबर, 1990 दर्ज थी। इस जन्मतिथि को तर्कसंगत बनाने के लिए 21 जनवरी, 2015 को लखनऊ नगर निगम से एक जाली जन्म प्रमाणपत्र बनवाया गया। नई जन्मतिथि के लिहाज से 2017 के विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के समय अब्दुल्ला की उम्र 26 साल हो गई।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top