Plantation in Lucknow : कोरोना से बचाव को वैक्सीनेशन एवं पर्यावरण के बचाव को पौधरोपण जरूरी

0

  • लायन्स क्लब लखनऊ अस्तित्व, यूथ हाॅस्टल एवं शान-ए-अवध के सदस्यों ने किया पौधरोपण



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


कोरोना से बचाव के लिए अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराने के लिए आमजन को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसी तरह पर्यावरण की सुरक्षा एवं बचाव के लिए अधिक से अधिक पौधरोपण के लिए लायन्स क्लब लखनऊ अस्तित्व, यूथ हास्टल एवं शान-ए-अवध की लखनऊ इकाई के सदस्यों ने मिलकर विशेष अभियान शनिवार से शुरू किया है। इन संस्थाओं के सदस्यों ने लायंस क्लब लखनऊ अस्तित्व लायन पंकज अरोड़ा की अगुवाई में महानगर स्थित नीरा नर्सिंग होम के पीछे रामलीला पार्क में पौधरोपण किया।



महानगर स्थित रामलीला पार्क में पौधरोपण के दौरान अमरुद, अशोक, पाकड़, बरगद और पीपल के पौधे का रोपण किया। इस अवसर पर सदस्यों ने लाकडाउन के बाद प्रकृति के प्रति अपने कर्तव्य के लिए पुनः संगठित होने की बात कही। कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए पौधरोपण किया गया। यूथ हॉस्टल एवं शान-ए-अवध इकाई के सचिव पंकज श्रीवास्तव ने कहा कि यह हम सभी के लिए यादगार लम्हा है।



लाकडाउन के बाद अनलाक के दौरान निश्चित रूप से प्रकृति का कर्ज़ उतारने का मौका हम सभी को मिला है। इसलिए हम सभी अधिक से अधिक पौधरोपण का प्रयास करें। पर्यावरण संरक्षण किसी एक के बस की बात नहीं है, इसिलए हम सभी को मिलकर कोशिश करनी चाहिए। चाहे एक पौधा रोपित कर अपना छोटा सा योगदान दें, लेकिन पौधरोपण जरूर करें। रोपित पौधे की देखभाल का भी जिम्मा उठाएं।



पौधरोपण के दौरान अध्यक्ष लायन अनिता श्रीवास्तव, कोषाध्यक्ष लायन प्रीती चंद्रा, लायन तनिमा शुक्ला, लायन मनीषा खरे, लायन संगीता श्रीवास्तव, लायन रुपाली अरोड़ा, लायन किरन शुक्ला, लायन डाॅ. वीके श्रीवास्तव, लायन संदीप कुलश्रेष्ठ, लायन राजेश कुमार शुक्ला, तृष कुमार राजपूत, पुष्कर तिवारी, हिमांशु दुबे, शिवम् सिंह, उपलक्ष्य उपाध्याय, लायन रेहाना हुंडा, यूथ हॉस्टल शान-ए-अवध इकाई के चैयरमैन आशुतोष अग्रवाल मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top