Terrorists Allegedly Shot Dead The SPO, Fayaz Ahmad : कश्मीर के त्राल में आतंकियों ने घर में घुसकर एसपीओ समेत पत्नी-बेटी को मार डाला

0

एजेंसी, नई दिल्ली/श्रीनगर



कश्मीर के त्राल सेक्टर में आतंकवादियों ने विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) फैयाज अहमद और उनकी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। उनकी बेटी को भी गंभीर रूप से घायल कर दिया। उसे गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई।



दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के हरिपरिगाम त्राल क्षेत्र में रविवार को आतंकवादियों ने एसपीओ फैयाज अहमद के घर को चारो तरफ से घेर लिया। कुछ आतंकी उनके घर के अंदर घुस गए और अधाधुंध गोलीबारी करने लगे। इस गोलीबारी में 41 वर्षीय फैयाज अहमद और उनकी पत्नी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। उनकी बेटी गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गई। बेटी को गंभीर स्थिति में श्रीनगर के एक बड़े अस्पताल में बेहतर इलाज के लिए भर्ती कराया गया।


आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक अवंतीपोरा के हरिपरिगाम इलाके में रविवार रात आतंकी एसपीओ के घर में घुस गए। आतंकियों ने एसपीओ और उसकी पत्नी की हत्या कर दी। इस हमले में एसपीओ की बेटी गंभीर रूप से घायल हो गई। एसपीओ की बेटी को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया, जहां देर रात उसकी भी सांसें थम गईं।


जानकारी के मुताबिक रविवार रात आतंकियों का एक दल हरिपरिगाम इलाके में घुस आया। आतंकियों ने एसपीओ फैयाज अहमद के मकान का सबसे पहले पता लगाया। निशानदेही करने के बाद आतंकी जबरन उसके मकान में घुस गए। घर में घुसते ही आतंकियों ने फैयाज अहमद पर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। इसमें फैयाज अहमद, उनकी पत्नी राजा बेगम और बेटी रफीका गंभीर रूप से घायल हो गए। आतंकी तीनों को मरा समझकर वहां से भाग निकले। घटना के बाद पड़ोसियों ने तीनों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया।


अस्पताल में डाक्टरों ने फैयाज और उनकी पत्नी राजा बेगम को मृत घोषित कर दिया। वहीं, डाक्टरों ने रफीका की गंभीर हालत को देखते हुए उसे जिला अस्पातल अनंतनाग रेफर कर दिया। अनंतनाग अस्पताल में देर रात उसकी भी मौत हो गई।


हमले की सूचना मिलते ही पुलिस, सेना व सीआरपीएफ के जवान भी पहुंच गए। हालांकि हमले के बाद आतंकी फरार हो गए। इस बीच, सुरक्षाबलों ने अवंतीपोरा के आसपास के इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है। तलाशी अभियान सोमवार सुबह तक जारी रहा। फिलहाल पूरे इलाके की घेराबंदी कर पुलिस हमलावरों की तलाश कर रही है। 


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top