Meerut : Tractor journey of Bharatiya Kisan Union from Modipuram leaves for Ghazipur border मेरठ के मोदीपुरम से भाकियू की ट्रैक्टर यात्रा गाजीपुर बार्डर रवाना


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, मेरठ


कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन का सात माह पूरा 26 जून को पूरा हो रहा है। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत एवं अध्यक्ष नरेश टिकैत ने घोषणा की है कि 26 जून की तारीख सरकार को भूलाने नहीं देंगे। उन्होंने कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग और 26 जून को किसान आंदोलन के सात माह पूरे होने पर गाजीपुर बार्डर में ट्रैक्टर यात्रा के रिहर्सल का ऐलान किया है।



भारतीय किसान यूनियन की टैक्टर यात्रा शुक्रवार सुबह दस बजे मोदीपुरम से गाजीपुर बार्डर के लिए रवाना हुई। भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत शुक्रवार सुबह दस बजे मेरठ के मोदीपुरम से ट्रैक्टर यात्रा लेकर गाजीपुर बार्डर के लिए रवाना हुए। वह खुद ट्रैक्टर चलाते हुए आगे बढ़े हैं। नरेश टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार पीछे नहीं हटती है तो किसान भी हटने वाले नहीं है। किसानों के खिलाफ जो कानून लाया गया है, वह हितकारी नहीं है। 


टिकैत करीब सौ ट्रैक्टर-ट्राली और लगभग सात सौ किसानों के साथ गाजीपुर बार्डर के लिए रवाना हुए हैं। ट्रैक्टर यात्रा मेरठ, मोदीनगर, गाजियाबाद होते हुए शाम तक गाजीपुर बार्डर पहुंचेगी। यात्रा के कारण पुलिस की मौजूदगी में भी कई स्थानों पर भीषण जाम लग रहा है।


Post a Comment

0 Comments