Lucknow ; Sikh stood in the front line by doing relentless service during the Corona period : कोरोना काल में अनवरत सेवा कार्य कर अग्रिम पंक्ति में खड़ा रहा सिख समाज

  • लखनऊ के गुरुद्वारा आलमबाग में संगत के दर्शन करने भाजपा शहर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने कही



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


देश पर आई हर आपदा में सिख समाज निस्वार्थ भाव से सेवा करता है। कोरोना काल में अनवरत सेवा करते हुए सेवा कार्य के लिए अग्रिम पंक्ति में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहा है। यह बातें मंगलवार को गुरुद्वारा आलमबाग में संगत के दर्शन करने भाजपा के शहर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने कहीं।


उन्होंने कहा कि अभी तक किस्से-कहानी में देश में महामारी और आपदाएं आने की बातें सुनते आए हैं। अब अपने जीवनकाल में महामारी का प्रकोप देख लिया। इस आपदा को कुछ ने अवसर बनाकर खूूब कमाया। वहीं, इसके उलट सिख समाज आपदाओं में सेवा के अवसर तलाशता रहा। सेवा के इन योद्धाओं की गाथा का इतिहास स्कूल की किताबों में दर्ज कर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिख समाज का मान बढ़ाया है। इतिहास को पढ़ कर सरबत का भला के सिद्धांत पर चलते हुए समाज अनवरत सराहनीय प्रयास करता चला आ रहा है।



कोरोना काल से अब तक सिख समाज हज़ारों परिवारों तक आक्सीजन लंगर, दवाइयां, राशन किट अनवरत पहुंचा रहा है। इन सेवाओं के लिए अध्यक्ष निर्मल सिंह व उनकी कमेटी का जितना भी आभार जताया जाए वह कम है। सरदार संदीप सिंह आनंद परिवार की और से पांच लीटर आक्सीजन कन्सनट्रेटर गुरुद्वारा आलमबाग में लगे आक्सीजन लंगर के लिए प्रदान किए गए हैं।


अध्यक्ष निर्मल सिंह ने बताया कि आनंद परिवार की और से यह तीसरा आक्सीजन कन्सनट्रेटर जनमानस की सेवा के लिए भेंट स्वरूप प्रदान किया है। अब तक सात जरूरतमंदों को घर के लिए आक्सीजन कन्सनट्रेटर दिए जा चुके हैं। मीडिया प्रभारी ने बताया कि भूपिन्दर सिंह तलवार की ओर से 2 बड़े एवं 5 छोटे नए आक्सीजन सिलिंडर प्रदान किए गए हैं। इसी तरह गुप्ता टेंट हाउस मोती नगर ने 2 एवं चोपड़ा परिवार हज़रतगंज ने भी 2 आक्सीजन सिलिंडर गुरुद्वारा आलमबाग को आक्सीजन लंगर के लिए प्रदान किए हैं।


अवध कालेजिएट के सरदार सर्वजीत सिंह, सरदार गगनदीप सिंह, नवीन आहूजा, मंदीप बजाज, शिवांग चावला, विशाल अग्रवाल, अकिंत अग्रवाल, पंकज अग्रवाल, मोहम्मद दानिश एवं उनके साथियों की ओर से लगभग 1000 से अधिक राशन-किट जरूरतमंदों के सहयोग के लिए प्रदान की हैं।


कमेटी अध्यक्ष निर्मल सिंह ने बताया कि कि 8 शहरों में आक्सीजन लंगर व राशन किट सेवा निरंतर जारी है। इसके लिए आक्सीजन फ़ार फ़्रैन्ड ग्रुप, लोहा व्यापार मंडल और गुरु गोविंद सिंह स्ट्डी सर्कल लगातार सहयोग कर रहा है। इन सभी सेवाओं के लिए सहयोग करने वाले दानकर्ताओं को कमेटी की तरफ से बहुत-बहुत धन्यवाद।


महासचिव रतपाल सिंह गोल्डी ने बताया कि संगराद के पवित्र दिन पर भाई गुरदेव सिंह ने गुरबाणी गायन कर संगत को निहाल किया। मीडिया प्रभारी हरजीत सिंह ने बताया कि समारोह में अशोक, पीयूष दीवान व अन्य सहयोगियों के साथ गुरुद्वारा कमेटी के राजेन्द्र सिंह राजू भी मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments