Kanpur's SP MLA planted a tree along with his family members on his birthday : कानपुर के सपा के विधायक ने जन्मदिन पर परिजनों समेत किया पौधरोपण


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


वैश्विक महमारी कोरोना वायरस के संक्रमण की तबाही एवं बड़ी संख्या में लोगों के जान गंवाने की वजह से कानपुर के सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी से विधायक हाजी इरफान सोलंकी ने इस बार अपना जन्म दिन नहीं मनाने का निर्णय लिया है। कोरोना महामारी का कष्ट झेल रही आम-आवाम की सलामती की दुआ की है। साथ ही मानवीय संवेदनाओं से अभिभूत होकर स्वच्छ पर्यावरण के लिए परिजनों समेत जागरूकता की अलख जगाने का फैसला किया है। इसके तहत अपने आवासीय परिसर में अपनी पत्नी एवं बच्चों के साथ पौधरोपण कर आम-आवाम को भी पर्यावरण की सेहत के लिए अधिक से अधिक पौधरोपण करने का संदेश दिया है।


विधायक इरफान सोलंकी ने शनिवार को अपने जन्मदिन की शुरूआत जाजमऊ स्थित अपने आवास पर पौधरोपण करके की है। उनके आवास पर पत्नी, उनकी दो पुत्रियों एवं पुत्र ने भी पाैधे लगाए। उसके बाद विधायक ने जाजमऊ क्षेत्र में अपने समर्थकों के साथ पौधरोपण किया। विधायक ने कार्यकर्ताओं को संदेश दिया कि पर्यावरण संतुलन के लिए पेड़ बहुत जरूरी हैं। जिस तरह आप अपनी संतानों की रक्षा करते हैं। उसी प्रकार पौधरोपण करने के बाद उनकी रक्षा करें। ऐसा नहीं करने से न शुद्ध हवा मिलेगी और पानी की भी कमी हो जाएगी।



विधायक ने अपने विधानसभा क्षेत्र में भी 160 पौधे स्वयं अपने पार्टीजनों की मदद से लगवाए। पौधरोपण कार्यक्रम के दौरान विधायक के साथ बंटी सेंगर, युसूफ डायमंड पादरी, मोहमम्द फार्रुख खां, निखिल मैसी, अली शमशाद समेत बड़ी संख्या में समर्थक भी साथ-साथ रहे। 

Post a Comment

0 Comments