Chitrakoot Jail Murder चित्रकूट जेल अपडेट : अंशु दीक्षित ने मुकीम के शरीर में उतार दी थीं 13 गोलियां

0

  • पुलिस से मुठभेड़ में अंशु 20 गोलियां लगने के बाद ही हुआ ढेर



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


 उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिला जेल में अपराधी की गोलीबारी एवं हत्याकांड में मारे गए कैंदियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट शनिवार को आ गई। रिपोर्ट के मुताबिक अंश दीक्षित ने मुख्तार के खास मेराज उर्फ मेराजुद्​दीन पर तीन गोलियां मारी थीं। उसके बाद मुकीम काला के शरीर में ताबड़तोड़ 13 गोलियां उतार दीं। बेलागम हुए अंशु जब काबू में नहीं हुआ तो पुलिस मुठभेड में उसे 20 गोलियां लगीं, जिससे वह वहीं ढेर हो गया। उधर, चित्रकूट जेल में हुए मौत के तांडव के बाद से राजनैतिक सरगर्मी बढ़ गई है। विपक्ष के निशाने पर यूपी की योगी सरकार है। हालांकि मुख्यमंत्री ने इसे गंभीरता से लेते हुए कई जेल अधिकारियों पर कार्रवाई की है।


चित्रकूट जिला जेल के जेलर समेत कई अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। कई अधिकारियों का ट्रांसफर भी किया गया है। हालांकि सवाल उठ रहा है कि इतनी सुरक्षा के बाद अत्याधुनिक हत्या जेल के अंदर कैसे पहुंचे।


बंदियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई 


चित्रकूट जेल शूटआउट में मारे गए बंदियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आ गई है, जिससे अहम जानकारी सामने आईं हैं। शूट आउट के दौरान जेल के अंदर 50 राउंड से अधिक गोलियां चलने की बात सामने आई है। उसमें तीन गोलियां मेराज को लगीं, जबकि 13 गोलियाें से मुकीम काला मारा गया। पुलिस ने 20 गोलियां अंशु को मारीं।


मुठभेड़ में अंशु को मार गिराया 


चित्रकूट प्रशासन का कहना है कि जेल में बंद अंशु दीक्षित ने मुकीम और मेराज अली की गोली मारकर हत्या कर दी। उसने पांच कैदियों को बंधन बना लिया था। जेल प्रशासन ने अंशु से कैदियों को छोड़ने की अपील की, लेकिन वह कुछ सुनने को तैयार नहीं था। इसके बाद पुलिस से मुठभेड़ में अंशु को मार गिराया गया। चित्रकूट जेल में शुक्रवार को तीन कैदी मारे गए, गैंगवार में दो और पुलिस की मुठभेड़ में एक कैदी मारा गया।


जेलर और जेल अधीक्षक को निलंबित


जेल के अंदर हुए गैंगवार एवं हत्याकांड को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीर से लिया है। उन्होंने चित्रकूट के जेलर और जेल अधीक्षक को निलंबित कर दिया है। साथ ही विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए हैं।


अशोक सागर नए जेल अधीक्षक


चित्रकूट जिला जेल के नए जेल अधीक्षक अशोक कुमार सागर बनाए गए हैं। वहीं सीपी त्रिपाठी को नया जेलर बनाया गया है। डीआईजी जेल प्रयागराज संजीव त्रिपाठी को अयोध्या डीआईजी का भी प्रभार दिया गया है। शैलेंद्र कुमार मित्रेय लखनऊ के डीआईजी जेल बनाए गए हैं। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top