Bihar News : Begusarai में एक गांव के पांच बच्चों की डूबने से मौत

0

बच्चाें की मौत के बाद रोते-बिलखते परिजन।

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, बेगूसराय

बिहार के बेगूसराय जिले से सोमवार को हृदय विदारक घटना सामने आई है। स्नान करने के दौरान गड्ढे में डूबने से पांच बच्चों की मौत हो गई। पांचों बच्चे जिले के बखरी थाना क्षेत्र के घाघड़ा गांव के एक ही मोहल्ले के रहने वाले थे। बच्चों के डूबने से मौत की सूचना से गांव में कोहराम मच गया। हजारों की भीड़ घटनास्थल पर पहुंच गई। स्थानीय तैराकों के प्रयास से पांचों बच्चों के शव पानी से बाहर निकाले गए।



ग्रामीणों के मुताबिक सभी बच्चे 10-12 वर्ष के बीच के थे। यह पांचों बच्चे अपने गांव घाघड़ा से इटवा चोर की ओर साइकिल से खेलने गए थे। खेलने के दौरान ही सभी बच्चे स्थान करने के लिए इटवा चाेर के एक गड्ढे में गए, लेकिन जेसीबी से की गई खोदाई की वजह से उन्हें गड्डे की गहराई का अंदाजा नहीं रहा। पानी का अंदाजा नहीं मिलने से पांचों बच्चे डूब गए।


देर तक नहीं लौटे, शुरू की खोजबीन


जब बच्चे काफी देर तक नहीं लौटे तो परिजनों ने उनकी खोजबीन शुरू की। परिजन एवं ग्रामीण खेत के रास्ते बच्चों को खोजते-खोजते इटवा चोर की ओर गए। जहां गड्ढे के किनारे पांचों बच्चों के कपड़े मिलने के बाद खोजबीन कर दी। उसके बाद चारो शव गड्डे से बरामद किया गया, जबकि एक बच्चे को बेहोशी की हालत में पानी से निकाला गया। उसे डॉक्टर के पास ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतकों में अभिषेक कुमार माता-पिता का इकलौता पुत्र था।


सूचना पर पहुंची पुलिस व जनप्रतिनिधि


पांच बच्चों के डूब कर मरने की सूचना पर थानाध्यक्ष पुलिस बल लेकर पहुंचे। साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं अंचल निरीक्षकभी पहुंच गए। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। अंचल निरीक्षक नितिन कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिचनों को सौंप दिए गए। सभी के परिजनों को सरकार की तरफ से सहायता राशि उपलब्ध कराई जाएगी।


सीएम का ऐलान, आश्रितों को चार-चार लाख रुपये 


एक ही गांव के पांच बच्चों की डूबने से हुई मौत की घटना को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने सभी मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष से देने की घोषणा की है।


पांचों की हुई शिनाख्त


मृतकों बच्चों की शिनाख्त इंद्रदेव महतो के पुत्र अभिषेक कुमार, बिंदेश्वरी ठाकुर के पुत्र चैंपियन कुमार, शिवजी ठाकुर के पुत्र संतोष कुमार, लूटन साह के पुत्र रजनी कुमार और अंकुल पासवान के पुत्र अनुज कुमार क रूप में की गई है। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top