Varanasi Airport Gold Seize : ग्राइंडर में शारजहा से छिपाकर लाए सोना, फिर भी पकड़े गए

  • वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दो ग्राइंडर से निकला 33 लाख का सोना, यात्री गिरफ्तार



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, वाराणसी


सोना तस्कर विदेश से सोना लेकर आने की नए-नए तरीके अपना रहे हैं, फिर भी कस्टम विभाग को चकमा नहीं दे पा रहे हैं। शनिवार को शारजाह से आए यात्री ग्राइंडर में सोना छिपाकर लाए थे, लेकिन उन्हें वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दबोच लिया गया। उनके पास से साढ़े 33 लाख रुपये की कीमत का सोना बरामद किया गया। यात्री काफी ग्राइंडर में दो जगह सोना छुपा कर लाए थे।




वाराणसी एयरपोर्ट पर पकड़े गए दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया। हवाई अड्डे पर एक सप्ताह में दूसरी बार सोना पकड़ा गया। मंगलवार को भी एक यात्री के लगेज में रखे मिक्सर से 33 लाख रुपये से अधिक मूल्य का सोना बरामद किया गया था।



शनिवार को शारजाह से वाराणसी पहुंचे एयर इंडिया एक्सप्रेस ​के विमान से आए यात्रियों की कस्टम विभाग की टीम जांच कर रही थी। उसी समय बक्सर निवासी जितेंद्र पासवान के लगेज की चेकिंग के दौरान एक्सरे में सोना होने की जानकारी मिली। अधिकारियों ने लगेज खोलवाया और उसमें रखे काफी ग्राइंडर के पंखे के पीछे 466.500 ग्राम और ग्राइंडर के मोटर के समीप 233.100 ग्राम सोना पाया गया। बरामद सोने की कीमत अधिकारियों ने 33 लाख 58 हजार 80 रुपये बताई है।

Post a Comment

0 Comments