Two saints of Panchayati Akhada Niranjani Died In Haridwar : हरिद्वार में पंचायती अखाड़ा निरंजनी के दो संतो का निधन

0

  • बाबा बर्फानी कोविड अस्पताल में सोमनाथ गिरि की थम गईं सांसें
  • एम्स ऋषिकेश में संत अजय गिरि की इलाज के दौरान तोड़ा दम



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, हरिद्वार


हरिद्वार में भी कोरोना वायरस का संक्रमण कहर बरपा रहा है। कोरोना की चपेट में आकर पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के दो संतों का शुक्रवार को निधन हो गया। बाबा बर्फानी कोविड अस्पताल में सोमनाथ गिरि और ऋषिकेश के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स ऋषिकेश) में संत अजय गिरि की इलाज के दौरान सांसें थम गईं। संत सोमनाथ को 15 दिन पहले और संत अजय गिरि को दस दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दोनों संतों के निधन की पुष्टि श्रीमहंत रविंद्रपुरी ने की है।



कोरोना से अब तक नौ संत तोड़ चुके दम


कोराेना वायरस की चपेट में आकर अब तक नौ संत दम तोड़ चुके हैं। इसमें निरंजनी अखाड़े के एक महामंडलेश्वर, दो श्रीमहंत और एक महिला संत हैं। वहीं तीन संत बैरागी अखाड़े के हैं, जिनका निधन हुआ है। कुंभ मेले के बाद से अब तक नौ संतों का निधन हो चुका है।



श्रीमहंत नरेंद्र गिरि बढ़ा रहे संक्रमितों का हौसला


अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि देश के नागरिक केंद्र और राज्य सरकारों की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का पूरी तरह से पालन करें। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमितों को घबराने की जरूरत नहीं है। वे खुद ही कोरोना वायरस को मात देकर स्वस्थ हुए हैं। दवा के साथ कोरोना के नियमों का पूरी तरह से पालन करें। साथ ही नियमित योग और प्राणायाम करें।


दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे स्वस्थ


उन्होंने कहा कि कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। यह आपादा है, इसलिए सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए स्वस्थ रहें। आवश्यकता न होने पर घर से बाहर न निकलें। मास्क लगाएं और दो गज की दूरी का ध्यान रखें। भीड़-भाड़ में जाने से बचे रहें। अापसी सहयोग से ही कोरोना महामारी को हराया जा सकता है। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top