Ipl-2021 Super Sunday : दिल्ली और सनराइजर्स का आज शाम होगा आमना-सामना

0

  • चेन्नई के चेपॉक के एमए चिदबंरम स्टेडियम की धीमी विकेट पर शाम 7.30 बजे से शुरू होगा मुकाबला



प्रारब्ध स्पोर्ट्स डेस्क, लखनऊ


इंडियन प्रीमियर लीग (Ipl-2021) के सुपर संडे को दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला होगा। चेन्नई के चेपॉक के एमए चिदबंरम स्टेडियम में शाम 7.30 बजे दोनों टीमों का आमना-सामना होगा। हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद के मुकाबले दिल्ली कैपिटल्स का पलड़ा भारी है। दिल्ली की टीम अपनी धारदार गेंदबाजी के दम पर जीत के दावे के साथ उतरेगी।


रविवार शाम 7.30 बजे चेन्नई में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत की आक्रामक शैली और राशिद खान की चतुराई भरी गेंदबादी मैच को दिलचस्प बनाएगी। हालांकि चेपॉक स्टेडिय का विकेट धीमी प्रकृति के लिए आलोचकों के निशाने पर रहता है। इस सत्र का चेपॉक में आखिरी मुकाबला होगा। बल्लेबाजी के लिए अनुकूल विकेट के लिए दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत और सनराइजर्स के कप्तान डेविड वार्नर प्रार्थना कर रहे हैं।


चेपॉक में अब तक नौ मैच खेले गए हैं, उनमें दो बार ही कोई टीम 170 रन से अधिक का स्कोर बना सकी है। इस पिच पर बल्लेबाजों को रन जुटाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है। ऐसी विकेट पर पावर हिटिंग ही एक मात्र विकल्प होता है। इसलिए दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान की लंबे शॉट खेले की काबिलियत यहां अहम साबित हो सकती है। शिखर धवन भी फार्म में चल रहे हैं, हालांकि पृश्वी शॉ पहले मैच के बाद कुछ खास नहीं कर पाए हैं।


हैदराबाद ने अपने अपने चारो मैच चेन्नई में ही खेले हैं। इसलिए इस टीम के खिलाई अब इस विकेट की पूरी तरह वाकिफ हो चुके हैं। यही वजह है कि अपने तीन मुकाबले गंवाने के बाद पिछले मैच में पंजाब किंग्स पर नौ विकेट की शानदार जीत दर्ज की थी। हालांकि हैदराबाद सनराइजर्स के पास दमदार भारतीय खिलाड़ियों की कमी है, लेकिन न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को अंतिम एकादश में शामिल करने से बल्लेबाजी संतुलित हो गई है। टी नटराजन चोट लगने से बाहर हो गए हैं। मनीष पांडेय 112 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं। ऐसे में विदेशी खिलाड़ियों वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, विलियमसन और राशिद की टीम में जिम्मेदारी बढ़ जाती है।


अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद अपने प्रदर्शन में निरंतरता बनाए हुए हैं। पंत के खिलाफ उनका मुकाबला भी दिलचस्प होने की संभावना है। गेंदबादी में सनराइजर्स की टीम कमजोर है, क्योंकि संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कॉल और ऑलराउंडर विजय शंकर में से कोई अभी तक कोई अपने को साबित नहीं कर सका है। ऐसे में राशिद और भुवनेश्वर कुमार के आठ ओवर के बाद दिल्ली की टीम 12 ओवर में अच्छा स्कोर कर सकती है। दिल्ली की गेंदबाजी मजबूत है। उसके लिए चिंता का विषय रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी रही है। इस बार मुंबई के सपाट विकेट की तुलना में चेपॉक की धीमा विकेट बेहतर साबित हो सकता है।


इस प्रकार हैं टीमें


दिल्ली कैपिटल्स


ऋषभ पंत (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, क्रिस वोक्स, आर अश्विन, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, ललित यादव, प्रवीण दुबे, कागिसो रबाडा, एनरिच नॉर्टजे, इशांत शर्मा, अवेश खान, स्टीव स्मिथ, उमेश यादव, रिपाल पटेल, विष्णु विनोद, लुकमान मेरीवाला, एम सिद्धार्थ, टॉम करन, सैम बिलिंग्स।


सनराइजर्स हैदराबाद


डेविड वार्नर (कप्तान), केन विलियमसन, जॉनी बेयरस्टाे, मनीष पांडेय, श्रीवत्स गोस्वामी, ऋद्धिमान साहा, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, विराट सिंह, जेसन होल्डर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, शाहबाज नदीम, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद, सिद्धार्थ कॉल, बासिल थम्पी, जगदीश सुचित, केदार जाधव, मुजीब-उर-रहमान। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top