Covid-19 ; Homeopathic Medicines Increase Oxygen Levels Faster : होम्योपैथिक दवाइयों से तेजी से बढ़ता है ऑक्सीजन लेवल : डॉ. हेमंत मोहन

  • चिकित्सक दंपति का दावा कि दूसरे जिलों से इलाज के लिए आरोग्यधाम आ रहे कोरोना संक्रमित
  • आरोग्यधाम की दवाइयों से विभिन्न अस्पतालों के आईसीयू में भर्ती मरीज भी तेजी से हुए लाभान्वित



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से पीड़ितों के इलाज में होम्योपैथिक दवाएं कारगर साबित हो रही हैं। होम्योपैथिक दवाइयों से तेजी से ऑक्सीजन का लेवल बढ़ता है। यह दावा है ग्वालटोली स्थित आरोग्यधाम के होम्योपैथिक चिकित्सक दंपति डॉ. हेमंत मोहन एवं डॉ. आरती मोहन का। उनका कहना है कि आरोग्यधाम की होम्योपैथिक दवाइयों की वजह से विभिन्न अस्पतालों के आईसीयू में भर्ती संक्रमित तेजी से लाभान्वित हुए हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि दूसरे जिलों से कोरोना संक्रमित इलाज के लिए आरोग्यधाम आ रहे हैं।


तेजी से बढ़ते मरीजों के बीच कोरोना गाइडलाइन का पालन



होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ. हेमंत मोहन का कहना है कि बदलते मौसम में कोरोना के साथ-साथ वायरल जनित बीमारियां तेजी से फैल रही हैं। खासकर खसरा, फ्लू एवं वायरल बुखार, इससे पीड़ितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में आरोग्यधाम में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कोरोना की सरकारी गाइडलाइंस का पालन करते हुए मरीज देखे जा रहे हैं।


गर्मी बढ़ी, शरीर में न होने दें पानी की कमी



डॉ. हेमंत ने बताया कि कानपुर के अलावा दूसरे जिलों से आने वाले कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज होम्योपैथिक दवाइयों से लाभान्वित हुए हैं। उन्हें सलाह दी जा रही है कि गर्मी तेजी से बढ़ रही है, इसलिए संक्रमितों के शरीर में पानी की कमी ना होने दें। संक्रमित मरीजों के साथ-साथ स्वस्थ व्यक्ति भी नींबू पानी, जूस इलेक्ट्रॉल आदि का लगतार सेवन करते रहें।


संक्रमितों के ऑक्सीजन लेवल में भी तेजी से वृद्धि हो रही


वहीं, डॉ. आरती मोहन का कहना है कि शहर के विभिन्न अस्पतालों में आईसीयू एवं वेंटिलेटर पर गए कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों को आरोग्यधाम की दवाइयों से स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। उनके इलाज एवं उनसे मिले अनुभव के आधार से यह तय है कि ऐसे संक्रमितों के ऑक्सीजन लेवल में भी तेजी से वृद्धि हो रही है।


चिकित्सक की देखरेख में ही लें होम्योपैथिक दवाइयां


डॉ. आरती का कहना है कि कोरोना का संक्रमण होने पर उच्च गुणवत्ता वाली होम्योपैथी दवाइयों का सेवन कुशल होम्योपैथिक चिकित्सक की देखरेख में लेना चाहिए। ऐसा करने से लक्षणों में चमत्कारिक सुधार देखने को मिलता है। अतः सावधानी बरतते हुए होम्योपैथी दवाइयों का सेवन करें।

Post a Comment

0 Comments