Homeopathic doctor's advice - Do not take corona lightly even after vaccination : होम्यापैथिक चिकित्सक की सलाह-वैक्सीनेशन के बाद भी कोरोना को न लें हल्के में

0

  • कोरोना वायरस को हराने के लिए अपनानाएं होम्योपैथी, बढ़ेगी आपकी प्रतिरक्षण प्रणाली
  • कानपुर उद्योग व्यापार मंडल के होली मिलन समारोह में डॉ. हेमंत मोहन ने किया अगाह



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर 


अचानक बुखार के साथ प्लेटलेट काउंट एवं ऑक्सीजन सैचुरेशन का कम होना कोरोना वायरस के संक्रमण का संकेत हो सकता है। कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, इसे हल्के में लेने की भूल न करें। खलासी लाइन स्थित महाराष्ट्र मंडल में आयोजित कानपुर उद्योग व्यापार मंडल के सम्मान समारोह में वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. हेमंत मोहन ने शहरवासियों को अगाह किया।



कोरोना काल में आमजन को स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के लिए डॉ. हेमंत और डॉ. आरती मोहन को कोरोना वारियर के रूप में सम्मानित किया गया। इस अवसर पर डॉ. हेमंत मोहन ने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन के बाद भी सरकारी गाइडलाइंस का पालन न करने की वजह से देश में तेजी से संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। इसलिए कोरोना वायरस को हराने के लिए होम्योपैथी को अपनाएं, ताकि प्रतिरक्षण प्रणाली को मजबूत कर कोरोना से लड़ने लायक बना सके।


वहीं, डॉ. आरती मोहन ने कहा कि जो लोग कोरोना वैक्सीन की प्रथम डोज लगवा चुके हैं वे अपने को पूर्ण सुरक्षित न समझें। वैक्सीनेशन की प्रथम डोज के बाद व्यक्ति के शरीर में एंटीबॉडी बनने में छह माह का समय लगता है। इस दौरान 4-6 हफ्ते तक पूर्ण सावधानी बरतें अौर दूसरी यानी बूस्टर डोज अवश्य लगवाएं। इस अवसर पर व्यापार मंडल के पदाधिकारियों में टीकम चंद्र सेठिया, राम मिश्रा, मुकुंद मिश्रा एवं संत मिश्रा भी मौजूद रहे।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top