Covid-19 ; Oxygen Cylinder Crisis In India : ऑक्सीजन की रीफिलिंग में अधिक चार्ज की वसूली तो नहीं, सही बताना

0

  • जिलाधिकारी ने एडीएम सिटी के साथ फजलगंज एवं दादा नगर की ऑक्सीजन फैक्ट्रियों का लिया जायजा


ऑक्सीजन फैक्ट्री के गोदाम का निरीक्षण करते डीएम आलोक तिवारी।

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कहर से पूरा देश जूझ रहा है। रोजाना बड़ी संख्या में नए संक्रमित सामने आ रहे हैं। संक्रमितों के मौत का आंकड़े का ग्राफ भी रफ्तार पकड़े हुए हैं। अस्पतालों में न बेड और न ही दवाइयां मिल पा रही हैं। ऑक्सीजन को लेकर भी हाहाकार मचा हुआ है।


ऑक्सीजन की अभाव में गंभीर संक्रमितों की सांसें थम रहीं हैं। ऐसे हालात से निपटने के लिए जिलाधिकारी आलोक तिवारी आगे आए हैं। रविवार को ऑक्सीजन की उपलब्धता एवं कालाबाजारी पर अंकुश लगाने के लिए फजलगंज एवं दादा नगर के ऑक्सीजन फैक्ट्रियों का जायजा लेने पहुंचे। वहां ऑक्सीजन सिलिंडर की रीफिलिंग कराने आए जरूरतमंदों से हकीकत भी जानी। डीएम ने पूछा कि ऑक्सीजन की रीफिलिंग में अधिक चार्ज तो नहीं वसूला जा रहा है। जो पूछा है सही बताएं।



डीएम आलोक तिवारी अपने साथ एडीएम सिटी को लेकर रविवार दोपहर फजलगंज स्थित बाबर गैस एजेंसी एवं दादा नगर की चमन गैस एजेंसी पहुंचे। उन्होंने दोनों फैक्ट्रियों के ऑक्सीजन गोदाम का जायजा लिया। इस दौरान डीएम ने वहां की व्यवस्था की जानकारी ली।


डीएम ने रीफिल कराने के लिए सिलिंडर लेकर आए जरूरतमंदों से पूछा कि आप लोगों से किसी प्रकार का ओवर चार्ज तो नही लिया जा रहा है। इस पर वहां मौजूद लोगों ने डीएम को बताया कि निर्धारित मूल्य 200 रुपये पर छोटा ऑक्सीजन सिलिंडर रीफिल किया जा रहा है। उन्हें ऑक्सीजन गैस आसानी से मिल रही है।


डीएम ने ऑक्सीजन सिलिंडर रीफिलिंग के लिए लगी लंबी लाइन देखकर व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए मजिस्ट्रेट को निर्देशित दिए। कहा, यहां आए जरूरतमंदों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। इसका विशेष ध्यान रखा जाए। ध्यान रहे, किसी से भी ओवर बिलिंग न हो यह भी सुनिश्चित कराएं।


डीएम आलोक तिवारी ने तल्ख लहजे में निर्देश देते हुए कहा कि कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। इस आपदा के समय में लोग सहयोग करें। अगर कहीं से कालाबाजारी की सूचना मिली तो सम्बंधित व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जाएगा।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top