India vs England 1st Test : भारत पर फॉलोऑन का खतरा मंडराया, 6 विकेट पर 257 रन

0

  • 578 रन पर ऑलआउट हो गई इंग्लैंड की टीम 

प्रारब्ध स्पोर्ट्स डेस्क


भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। रविवार 7 फरवरी को मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर भारतीय टीम पर फालोऑन का खतरा मंडरा रहा है। भारतीय टीम ने 6 विकेट खोकर 257 रन बनाए हैं। भारत अभी भी इंग्लैंड से 321 रन पीछे है। (India vs England 1st Test Third Day)


तीसरे दिन के खेल की शुरुआत में इंग्लैंड ने 8 विकेट पर 555 रन से आगे खेलना शुरू किया। सुबह से भारतीय गेंदबाज मेहमान टीम पर भारी पड़ गए और पहले सत्र में ही 578 रन पर इंग्लैंड की टीम ऑलआउट हो गई। उसके बाद भारतीय टीम ने पहली पारी में बल्लेबाजी शुरू की तो तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 74 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 257 रन बनाए थे। तीसरे दिन के खेल की समाप्ति तक वॉशिंग्टन सुंदर 33 रन और आर अश्विन 8 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। (India vs England 1st Test Third Day)


भारतीय टॉप आर्डर ने सस्ते में गंवाए विकेट


इंग्लैंड के 578 रन के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी भारतीय क्रिकेट टीम को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा। जोफ्रा आर्चर की गेंद पर रोहित विकेट के पीछे जोस बटलर को कैच दे बैठे। उस समय रोहित महज 6 रन जोड़ सके थे। उसके बाद आर्चर ने टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज (ओपनर) शुभमन गिल को 29 रन के स्कोर पर जेम्स एंडरसन के हाथों कैच करवाया। डॉम बेस की गेंद पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ओली पोप के कैच दे बैठे। (India vs England 1st Test Third Day)


विराट के बाद टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे भी बेस की गेंद पर सस्ते में अपना विकेट गवां बैठे। जो रूट ने महज 1 रन पर रहाणे का शानदार कैच लेकर पवेलियन की राह दिखाई। रिषभ पंत ने 40 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के जड़े। चेतेश्वर पुजारा ने शानदार पारी खेली, लेकिन 73 रन के निजी स्कोर पर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से कैच आउट हो गए। उनको डोम बेस ने रोरी बर्न्स के हाथों कैच आउट कराया, लेकिन गेंद शॉर्ट लेग पर लगे खिलाड़ी के कंधे पर लगकर गई थी।


भारत को मैच में लाने वाले रिषभ पंत ने एक बार फिर से अपना विकेट 90 से 99 के बीच गंवा दिया। उन्होंने 91 रन की अच्छी पारी खेली, लेकिन वे डोम बेस की गेंद पर जैक लीच को अपना कैच थमा बैठे। इस तरह भारत को उनके विकेट के रूप में छठा झटका लगा। (India vs England 1st Test Third Day)


इंग्लैंड की पहली पारी समटी


तीसरे दिन 8 विकेट पर 555 रन से आगे खेलते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम 578 रन पर सिमट गई। तीसरे दिन पहले घंटे के खेल में ही जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन ने विकेट हासिल कर इंग्लैंड को ऑलआउट किया। बुमराह ने डॉम बेस को 34 रन पर आउट किया जो अश्विन ने जेम्स एंडरसन को बोल्ड कर इंग्लैंड की पहली पारी समाप्त की।


भारतीय टीम


रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली(कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंग्टन सुंदर, आर अश्विन, शाहबाज नदीम, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह।


इंग्लैंड की टीम


रोरी बर्न्स, डॉम सिब्ले, डैनियल लॉरेंस, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डोम बेस, जोफ्रा आर्चर, जैक लीच और जेम्स एंडरसन।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top