Dharm-Aadhyatm : आज का पंचांग व राशिफल

दिनांक : 29 अक्टूबर, गुरुवार


सूर्योदय - 06:41 बजे, सूर्यास्त - 18:03 बजे



विक्रम संवत - 2077, शक संवत - 1942


अयन : दक्षिणायन, हेमंत ऋतु, अश्विन मास, शुक्ल पक्ष


तिथि - त्रयोदशी शाम 03:15 बजे तक तत्पश्चात चतुर्दशी


नक्षत्र - उत्तर भाद्रपद दोपहर 12:00 तक तत्पश्चात रेवती


योग - हर्षण 29 अक्टूबर रात्रि 02:39 तक तत्पश्चात वज्र


राहुकाल - दोपहर 01:48 से शाम 03:13 बजे तक



दिशाशूल - दक्षिण दिशा में


विशेष

त्रयोदशी को बैंगन नहीं खाना चाहिए । (ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंडः 27.29-34)

सुबह पूजा के बाद आरती करते समय दीपक में 2 लौंग डाल कर आरती करें या कपूर में दो फूल वाले लौंग डालकर आरती करें। आपके हर काम सुगमता से होंगे। किसी भी प्रकार की बाधा नहीं आएगी।



पंचक


25 अक्टूबर दोपहर 3.24 से 30 अक्टूबर दोपहर 2.56 बजे तक


21 नवंबर रात्रि 10.24 से 26 नवंबर रात्रि 9.20 बजे तक


19 दिसंबर प्रातः 7.16 से 23 दिसंबर तड़के 4.32 बजे तक



एकादशी


रमा एकादशी- 11 नवंबर दिन बुधवार


देवुत्थान एकादशी- 25 नवंबर दिन बुधवार


उत्पन्ना एकादशी- 11 दिसंबर दिन शुक्रवार


मोक्षदा एकादशी- 25 दिसंबर दिन शुक्रवार


प्रदोष


शुक्रवार, 13 नवंबर - प्रदोष व्रत (कृष्ण)


शुक्रवार, 27 नवंबर - प्रदोष व्रत (शुक्ल)


शनिवार, 12 दिसंबर - शनि प्रदोष व्रत (कृष्ण)


रविवार, 27 दिसंबर - प्रदोष व्रत (शुक्ल)



अमावस्या


रविवार, 15 नवंबर कार्तिक अमावस्या


सोमवार, 14 दिसंबर मार्गशीर्ष अमावस्या


आज का राशिफल


मेष : आज का दिन आत्मविश्वास से भर देगा। चुनौतियों में कमी आएगी और कई कामों में सफलता अर्जित करेंगे। सेहत में उतार-चढ़ाव रहने की संभावना है। मौसम में बदलाव से सावधान रहें। काम के सिलसिले में आप एक्टिव रहेंगे। अच्छे नतीजे आपके हाथ में होंगे। भाग्य का साथ मिलेगा, जिससे आप खुश भी होंगे। निजी जीवन खुशियों से भरा रहेगा। आप अपने परिवार की वृद्धि के बारे में विचार करेंगे।


वृष : खुद पर अति आत्मविश्वास करने से बचें। सावधानी से चलने से शत्रु भी मित्र बन जाएंगे। आय में बढ़ोतरी होगी। प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में सफलता मिलने से धन का लाभ होगा। लंबी यात्र के योग बनेंगे। विरोधियों से सावधान रहें। शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन को लेकर परेशानी महसूस करेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज खुश नजर आएंगे। आप और आपके प्रिय के बीच संबंधों में घनिष्ठता आएगी।


मिथुन : सेहत मजबूत रहने से उत्साह दोगुना रहेगा। घर में सुख शांति रहेगी। घर की सजावट के लिए कुछ नया खरीदेंगे। बिजली से जुड़ा उपकरण लाने की संभावना है। कार्यालय में आपकी धाक जमेगी। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन को लेकर संतुष्ट नजर आएंगे और जीवन साथी से संबंध अच्छे रहेंगे और नया बिजनेस शुरू करने का विचार मन में आएगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग थोड़े से नरवस नजर आएंगे।


कर्क : आज आप सशक्त रहेंगे और हर काम को शालीनता के साथ करेंगे। आप का बदला व्यवहार आश्चर्यचकित करेगा। दोस्तों के साथ अच्छा गुजरेगा। घर का जीवन सुख और शांति देगा। इनकम में बढ़ोतरी होगी। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन को लेकर आज प्रबल रूप से कुछ नया प्लान करेंगे, जिसकी प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने प्रिय की बोलचाल से ज्यादा प्रभावित नहीं होंगे और उनके मन में कुछ परेशानी रहेगी।


सिंह : संतान को लेकर बड़ा फैसला लेंगे। उनके भविष्य के लिए कोई नई पॉलिसी ले सकते हैं या अच्छे स्कूल में एडमिशन करा सकते हैं। परिवार का माहौल चिंताजनक रहेगा। किसी की सेहत बिगड़ सकती है। प्रतियोगिता परीक्षा के लिए दिन अच्छा है। अति भोजन से सेहत बिगड़ सकती है। रक्तचाप से जुड़ी समस्या परेशान कर सकती है। काम के सिलसिले में दिन सामान्य रहेगा। शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन में व्यस्त रहेंगे।


कन्या : मन में खुशी रहेगी और प्रेम जीवन खुशियों से भरा रहेगा। अपने प्रिय से विवाह की बात आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे। शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन से संतुष्ट दिखेंगे और अंतरंग संबंधों में बढ़ोतरी होगी। काम को लेकर दिन अच्छा है। साइड से कुछ धंधे अर्जित करेंगे, जो आपके बैंक बैलेंस को बढ़ाएगा। परिवार में किसी बुजुर्गों से आशीर्वाद और अच्छे मार्गदर्शन की प्राप्ति होगी। सेहत में सुधार होगा।


तुला : खर्चों पर ध्यान देना जरूरी होगा। त्योहारी सीजन में जेब देख कर काम करें, नहीं तो मुसीबत आ सकती है। सेहत के प्रति जागरूक रहें। प्रतियोगिता परीक्षा के सिलसिले में सफलता मिलने की संभावना रहेगी। मन में अच्छे विचार लाएंगे व लोगों की भलाई का विचार बनाएंगे। परिवार में असंतुलन रह सकता है। दोस्तों के साथ किसी तीर्थ स्थान की यात्रा की योजना बन सकती है। काम के लिए दिन अच्छा है।


वृश्चिक : आपका दिमाग अपने प्रेम जीवन को संवारने में लगेगा। अपने प्रिय की खुशी के लिए कुछ अच्छा करेंगे। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन को खुशनुमा बनाने में कोई कसर नहीं रखेंगे। जीवन साथी भी बढ़-चढ़कर हर एक्टिविटी में साथ देगा। काम के सिलसिले में दिन अच्छा है, लेकिन काम के लिए भाग दौड़ में गुजरेगा। आय अच्छी रहेगी और थोड़ा ध्यान देना पड़ेगा। पारिवारिक जीवन खुशी देगा।


धनु : आपका आत्मविश्वास सातवें आसमान पर होगा, काम को लेकर आपका कॉन्फिडेंस झलकेगा और परफॉर्मेंस भी मजबूत रहेगी। जमीन जायदाद से जुड़े मामले आकर्षण का केंद्र बनेंगे। शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन से खुश नजर आएंगे। आपका जीवन साथी आपके बिजनेस को प्रमोट करने में मदद करेगा। आज पैसों का लाभ नहीं होगा और प्रेम जीवन बिता रहे लोग पारिवारिक गतिविधियों में ज्यादा उलझे रहेंगे।


मकर : आज दोस्तों के साथ समय बिताएंगे और कहीं घूमने जा सकते हैं। इनकम को लेकर प्रयास ज्यादा करने होंगे और काम के सिलसिले में आपकी मेहनत थोड़ी सी कमजोर पड़ सकती है। धार्मिक कामों पर खर्च होगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज बेहद खुश नजर आएंगे, जबकि शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन को निभाने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे।


कुंभ : पारिवारिक परिस्थितियां ध्यान खींचेंगी। घर में रिश्तेदारों के आने से रौनक रहेगी। भाग्य कमजोर होने से बड़े काम में हाथ ना डालें। काम बनते बनते अटक सकता है। काम के सिलसिले में आज का दिन कमजोर है, इसलिए अपने काम पर ध्यान दें। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन से संतुष्ट होंगे और जीवनसाथी को अपने ऑफिस की बातें भी बताएंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज आनंदित होंगे।


मीन : आज आप मजबूत स्थिति में रहेंगे। हर चुनौती का डटकर सामना करेंगे। काम के सिलसिले में अनुभव काम आएगा। शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन में खुश रहेंगे और जीवन साथी के करीब आएंगे। एक दूसरे के प्रति प्रेम बढ़ेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपना रिश्ते आगे बढ़ाने का विचार करेंगे। नया वाहन खरीदने की संभावना बन रही है। सेहत का ध्यान रखें।


Post a Comment

0 Comments