Latest News:यूपी में एनएच व एनएचएआई के कार्यों में आएगी तेजी : नितिन गडकरी

  • ग्रामीण मार्गों के साथ-साथ राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण व मरम्मत पर विशेष ध्यान : केशव प्रसाद मौर्य

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ



Latest Newsउत्तर प्रदेश में एनएच एवं एनएचएआई द्वारा राष्ट्रीयराज मार्गों के कार्यों में तेजी आएगी। सभी कार्यों को तय समय के अंदर में पूरा करने का हर संभव प्रयास करेंगे। यूपी में राष्ट्रीय राजमार्गों के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। प्रदेश में राजमार्गों एवं एनएचएआइ के कार्यों की समीक्षा के दौरान बुधवार को नई दिल्ली स्थित परिवहन भवन मुख्यालय में हुई बैठक में यह निर्देश सड़क परिवहन एवं राजमार्ग, एमएसएमई मंत्रालय के मंत्री नितिन गडकरी ने दिए।

वहीं, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि उत्तर प्रदेश में ग्रामीण मार्गों के साथ-साथ राष्ट्रीय राजमार्गों का जाल बिछाया जा रहा है। कई राजमार्गों, बडे़ पुलों, रिंग रोड पर कार्य चल रहा है। कई मार्गों के निर्माण के लिए प्रक्रिया तेजी से चल रही है। प्रदेश में आवागमन की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है ।


बैठक में राम वन गमन मार्ग, 84 कोसी परिक्रमा मार्ग, जौनपुर- मिर्जापुर रोड ,प्रयागराज रिंग रोड, वाराणसी-अयोध्या रोड, मेरठ रिंग रोड, एनएच 227-ए, कानपुर रिंग रोड, लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेस वे, फाफामऊ 6 लेन पुल, जगदीशपुर-अयोध्या रिंग रोड के बारे में विस्तार से बिंदुवार चर्चा की। उसके हिसाब से कार्यों को समयबद्ध तरीके से पूर्ण कराने का निर्णय लिया गया। बैठक में राज्यमंत्री, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय, भारत सरकार, जनरल वीके सिंह, प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग नितिन रमेश गोकर्ण के अलावा एनएच व एनएचएआई के अधिकारी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।Latest News

Post a Comment

0 Comments