बांदा -सैकड़ों की संख्या में बेरोजगार युवा सड़कों पर उतरे



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो,
बांदा

Khas Khabar:उत्तर प्रदेश के युवा अपनी बेरोजगारी से तंग आकर अब सड़कों पर उतर आए।प्रदेश के बांदा में गुरुवार को सैकड़ों की संख्या में बेरोजगार युवा हाथों में बेरोजगारी के खिलाफ हल्ला बोल, तानाशाही नहीं चलेगी जैसे नारे लिखी तख्तियां लेकर सड़कों पर आ गए,बोले अब उनकी सहनशक्ति खत्म हो गई है।प्रदेश में युवाओं की अनदेखी हो रही है।जिसके चलते बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है। 

भाजपा नेताओं द्वारा चुनाव के दौरान युवाओं को रोजगार देने का वायदा किया था, लेकिन दो वर्ष बाद भी नेताओं ने अपना वायदा पूरा नहीं किया है। सरकार की नीति है कि बेरोजगार युवकों को रोजगार दिया जाए।इससे प्रदेश में बेरोजगार युवकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

 उन्होंने कहा कि युवा देश की रीढ़ की हड्डी हैं। आज अधिकांश शिक्षित युवा बेरोजगार घूम रहे हैं। चयन करके भी नौकरी नही दी जा रही हैं। कुछ युवक ठोंकरे खाते-खाते रास्ते से भटक जाते हैं।

चुनाव के दौरान युवाओं की वोट  के लिए लुभावने वायदे किए जाते हैं, लेकिन बाद में सभी वायदे भूल जाते हैं। युवाओं की समस्याओं को समझना चाहिए एवं इस दिशा में उचित निर्णय लेना चाहिए।नौकरी नही मिलने से रोष है।

 युवाओं का कहना है कि उत्तर प्रदेश सरकार को इस दिशा में कार्य करना चाहिए।  युवाओं में रोष है ,अगर जल्दी ही उनकी मांगों को गंभीरता से नही लिया तो मजबूरन आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा।


Post a Comment

0 Comments