Big News : निशाने पर पूर्व विधायक का मल्टीप्लेक्स, होगा ध्वस्त

0

जिलाधिकारी ने घोषित किया था भू-माफिया

दोनों के खिलाफ दर्ज हो चुकी एफआइआर


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, फर्रुखाबाद


जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने धोखाधड़ी कर अवैध रूप से करोड़ों रुपये की वक्फ संपत्तियां हथियाने के मामले में पूर्व विधायक के अलावा शहर के बड़े व्यवसायी को भू-माफिया घोषित करते हुए उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के आदेश दिए थे। इसी क्रम में वक्फ बोर्ड के सीईओ ने इन संपत्तियों पर बने मल्टीप्लेक्स, मैरिज हाल और लॉ-कॉलेज आदि काे ध्वस्त कराकर भूमि संबंधित मुतवल्ली को हस्तगत कराने के आदेश दिए हैं।

संदिग्ध वसीयत व कूटरचित अभिलेखों के आधार पर 3.30 करोड़ रुपये की शहर की सीमा पर स्थित ग्राम नूरपुर में वक्फ नवाब मेंहदी अली की 3.65 एकड़ वक्फ संपत्ति हथियाने के मामले में जिलाधिकारी ने विगत माह पूर्व विधायक उर्मिला राजपूत को भू-माफिया घोषित किया था। डीएम के आदेश पर अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी छोटे लाल ने उनके खिलाफ थाना मऊदरवजा में एफआइआर दर्ज कराई थी। इस भूमि पर वर्तमान में पूर्व विधायक के पति का एक लॉ-कॉलेज संचालित है। जबकि काफी जमीन की प्लाटिंग कर लोगों को बेची जा चुकी है।

वहीं, भू-अभिलेखों में हेरफेर कर शहर में रेलवे स्टेशन के निकट ठंडी सड़क पर लगभग 23 करोड़ रुपये की वक्फ आबिद अस्करी की संपत्ति को खरीद-फरोख्त के माध्यम से हथियाने के मामले में जिलाधिकारी ने विगत सप्ताह व्यवसायी गौरहरि अग्रवाल समेत चार लोगों को भूमाफिया घोषित करते हुए एफआइआर के आदेश थे। मुलवल्ली मोहम्मद रिजवान ने एफआइआर दर्ज कराई थी। इस भूमि पर वर्तमान में गौर हरि अग्रवाल का एक मल्टीप्लेक्स और मैरिज लॉन के अलावा कई दुकानें भी हैं। 


मुतवल्ली की ओर से दिए गए प्रार्थनापत्र के आधार पर शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. मोहम्मद नसीर हसन ने जिलाधिकारी काे इन वक्फ संपत्तियों पर बने भवनों को ध्वस्त कर भूमि संबंधित मुतवल्ली को हस्तगत कराने के आदेश दिए हैं। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी छोटे लाल ने बताया कि वक्फ बोर्ड के आदेश पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top