Khabar : राजा भैया के पिता उदय प्रताप के भदरी कोठी में नजरबंद

0

  • शेखपुर आशिक गांव में हनुमान मंदिर पर होने वाले भंडारे पर रोक लगाई
  • कुंडा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह के पिता सहित 11 लोग हैं नजरबंद

शेखपुर आशिक गांव का हनुमान मंदिर।
प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, प्रतापगढ़

मोहर्रम पर कुंडा कोतवाली क्षेत्र के शेखपुर आशिक गांव में हनुमान मंदिर पर होने वाले भंडारे पर रोक लगा दी है(Khas Khabar)। 


कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह को भदरी कोठी में नजरबंद कर दिया गया है। एहतियातन कुंडा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह के पिता सहित 11 लोग नजरबंद किए गए हैं। शनिवार शाम पांच बजे से सभी नजरबंद हैं। नजरबंदी की अवधि रविवार रात नौ बजे तक रहेगी।


उदय प्रताप की भदरी कोठी के बाहर तैनात पुलिस।

भदरी कोठी से लेकर शेखपुर आशिक तक सात थानेदारों सहित भारी तादाद में फोर्स तैनात है। एएसपी (पश्चिमी) दिनेश द्विवेदी फोर्स के साथ डटे है। जिले के 90 संवेदनशील स्थानों पर भी फोर्स को अलर्ट है।

जिला प्रशासन ने कुंडा स्थित शेखपुर आशिक गांव में हर साल की तरह इस बार भी उदय प्रताप सिंह के हनुमान मंदिर पर दसवीं मोहर्रम के दिन भंडारे के आयोजन पर रोक लगा दी है।


क्षेत्र में तनाव की स्थिति है। जिलाधिकारी के निर्देश पर भारी संख्या में हनुमान मंदिर और भदरी स्थित उदय प्रताप सिंह के भदरी कोठी के बाहर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। 


शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए 31 अगस्त तक पुलिस फोर्स तैनात रहेगी। किसी भी प्रकार की आपात स्थिति से निपटने के लिए दो प्लाटून पीएसी भी लगाई गई है। पिछले पांच सालों से मोहर्रम पर यह तनाव बनता है।


इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने उदय प्रताप सिंह व अन्य की याचिका पर पूर्व में जिला प्रशासन को निर्देशित किया था कि वह परिस्थितियों के अनुरूप फैसला ले। प्रशासन शांति व्यवस्था के मद्देनजर वर्ष 2016 से भंडारे का आयोजन नहीं होने दे रहा है।


यह है मामला


कुंडा तहसील क्षेत्र के शेखपुर आशिक गांव में वर्ष 2005 में 10 वीं मोहर्रम के दिन बंदर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी(Khas Khabar)। वर्ष 2014 में 10 वीं मोहर्रम पर उदय प्रताप ने हनुमान चालीसा का पाठ कराने साथ ही भंडारे के आयोजन की शुरुआत की थी। अगले वर्ष वृहद पैमाने पर आयोजन से तनाव बढ़ गया था।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top