कुख्यात विकास दुबे के खजांची जय बाजपेई के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा

0
  • देर रात दर्ज हुई एफआइआर, तीनों भाई भी किए गए नामजद 
विकास दुबे के साथ जय बाजपेई। फाइल फोटो
प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर 

कुख्यात विकास दुबे के खजांची जय बाजपेई के खिलाफ पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई कर दी है। उसके खिलाफ गुरुवार देर रात नजीराबाद थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमे में जय के साथ-साथ उसके तीनों भाइयाें को भी नामजद किया गया है। 
जय को पिछले दिनों पुलिस ने विकास दुबे को कारतूस मुहैया कराने और दो लाख रुपये देने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जांच में यह सामने आया है कि जय बाजपेई अपने भाइयों के साथ क्षेत्र में खासा आतंक फैलाए था। साथ ही उसने करोड़ों की संपत्ति भी अर्जित कर ली। जय पर कई मुकदमे दर्ज होने की बात भी सामने आई है। माना जा रहा है कि उसने पुलिस में अपनी पहुंच के चलते कई मुकदमे ऐसे ही समाप्त करवा लिए। इसलिए इन मुकदमों में दोबारा विवेचना के आदेश हुए हैं।
गुरुवार देर रात नजीराबाद थाने में जय बाजपेयी के खिलाफ पुलिस ने गिरोह बनाकर अपराध करने व अवैध सम्पत्ति अर्जित करने के सम्बन्ध धारा- 3 (1) गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इस मुकदमे में गैंग के अन्य सदस्य जय बाजपेयी के तीनों भाइयों को ही बनाया गया है। इसमें शोभित बाजपेई, रजयकान्त बाजपेई और अजयकान्त बाजपेई के नाम शामिल हैं। आरोप है कि यह एक संगठित गिरोह है, जो कि सरकारी जमीन पर कब्जा, विधि विरूद्ध जमाव, गाली गलौज-मारपीट कर जघन्य घटनाओं को अंजाम देता है। एसएसपी डाॅ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि जय जेल में है। जल्द ही इसके भाइयों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top